बाॅलीवुड एक्टर्स, जिन्होंने नापसंद को-एक्टर की वजह से ठुकरा दी बड़ी फिल्म

बाॅलीवुड एक्टर्स, जिन्होंने नापसंद को-एक्टर की वजह से ठुकरा दी बड़ी फिल्म

मुंबई को मायानगरी कहा जाता है और इसी मायानगरी का एक हिस्सा है बॉलीवुड। बॉलीवुड में रिश्ते बनना-बिगड़ना आम बात है। जिस तरह बॉक्स ऑफिस पर फिल्म कितनी हिट होगी या फ्लॉप, किसी को नहीं पता उसी तरह बी-टाउन में रिश्ते कब बिगड़ जाएं, कोई नहीं जानता। बॉलीवुड में ऐसे कई उदाहरण है, जब किसी एक्टर ने फिल्म करने से सिर्फ इसलिए मना कर दिया क्योंकि उन्हें उस फिल्म में अपना को-एक्टर पसंद नहीं आया। ऑनस्क्रीन अपना किरदार और लुक्स चुनना तो सेलिब्रिटीज़ के बीच आम बात है लेकिन को-एक्टर की वजह फिल्म छोड़ देना या फिर उसे हटवाकर अपनी पसंद का को-एक्टर रखना भी अब चलन सा बन गया है।

बॉलीवुड एक्टर्स, जिन्होंने को-एक्टर की वजह से ठुकरा दी फिल्म

बॉलीवुड में कौन किसे पसंद करता है और किसे नहीं ये कहना थोड़ा मुश्किल है। ऐसे में जब कोई एक्टर सिर्फ इसलिए अच्छी-खासी फिल्म को ठुकरा देता है, क्योंकि उसे उसे फिल्म में अपना को-एक्टर पसंद नहीं तो अफवाहों के बादल छटने लगते हैं। जानिए कुछ ऐसे ही एक्टर्स और उनके नापसंद को-एक्टर्स के बारे में।

करीना कपूर-इमरान हाशमी

बॉलीवुड की बेगम करीना कपूर खान हमेशा से ही अपने को-एक्टर्स को लेकर काफी चूज़ी रही हैं। अपने करियर की शुरुआत में ही बेबो ने इस बात की घोषणा कर दी थी कि वह केवल ए-लिस्ट एक्टर्स के ऑपोज़िट ही फिल्में साइन करेंगी। हालांकि शुरुआत में उन्होंने करण जौहर की फिल्म 'बद्तमीज़ दिल' में काम करने के लिए हामी भर दी थी। इस फिल्म में उनके को-एक्टर थे इमरान हाशमी। बाद में करीना ने इस बात का हवाला देते हुए फिल्म करने से इंकार कर दिया कि वह इमरान हाशमी के साथ ऑन-स्क्रीन लिप-लॉक करने में सहज नहीं हैं। अब इसके पीछे की असली वजह तो करीना कपूर ही जानें।

रणबीर कपूर-सोनाक्षी सिन्हा

एक बार रणबीर कपूर ने अच्छी-खासी रोमांटिक कॉमेडी फिल्म इसलिए ठुकरा दी क्योंकि उनके ऑपोज़िट फिल्म में दबंग स्टार सोनाक्षी सिन्हा थीं। रणबीर कपूर के मुताबिक सोनाक्षी सिन्हा ऑनस्क्रीन उनसे उम्र में काफी बड़ी दिखेंगी। अफवाहों की मानें तो रणबीर कपूर ने इस रोल के लिए किसी और एक्ट्रेस का नाम भी सुझाया था लेकिन जब निर्माताओं ने इनकार कर दिया, तो उन्होंने फिल्म से बाहर जाने का फैसला किया।

रणवीर सिंह-कैटरीना कैफ

सिद्धार्थ मल्होत्रा से पहले रणवीर सिंह को फिल्म 'बार बार देखो' में कैटरीना कैफ के ऑपोज़िट रोल ऑफर हुआ था। हालांकि, खबरों के मुताबिक रणवीर ने दीपिका पादुकोण को नाराज न करने के मकसद से इस फिल्म को ठुकरा दिया। अब रणबीर कपूर के समय दीपिका पादुकोण और कैटरीना कैफ के इतिहास से तो सभी वाकिफ हैं। ऐसे में शायद न चाहते हुए भी रणवीर सिंह ने इस फिल्म से अपना पल्ला झाड़ लेने में ही समझदारी समझी।

ऐश्वर्या राय बच्चन-इमरान हाशमी

याद है, जब 'कॉफी विद करण' में इमरान हाशमी ने ऐश्वर्या राय को 'प्लास्टिक' कह दिया था। शायद ऐश्वर्या राय भी इस बात को बिलकुल नहीं भूलीं। तभी तो, जब उन्हें पता चला कि फिल्म 'बादशाहो' में एक्टर दिलजीत दोसांझ की जगह इमरान हाशमी ने ले ली है तो उन्होंने तुरंत इस फिल्म को करने से मना कर दिया।

अमिताभ बच्चन-करीना कपूर

क्या आप जानते हैं, फिल्म 'ब्लैक' के लिए संजय लीला भंसाली की पहली पसंद करीना कपूर खान थीं। जब बिग बी अमिताभ बच्चन को इस बात का पता चला तो उन्होंने ये फिल्म करने से इंकार कर दिया। परिणामस्वरूप, करीना कपूर की जगह रानी मुखर्जी को इस फिल्म में कास्ट किया गया। दरअसल, अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की सगाई टूटने के बाद से ही बच्चन और कपूर परिवार के रिश्तों में खटास आ गई थी। खबरें थीं कि इसी के चलते अमिताभ बच्चन ने करीना कपूर के साथ फिल्म करने से मना कर दिया था।