इस राशि के लोग होते हैं थोड़े बोरिंग, जानिए उन्हें किन कामों में आता है ज्यादा मजा

इस राशि के लोग होते हैं थोड़े बोरिंग, जानिए उन्हें किन कामों में आता है ज्यादा मजा

रोमांच के बिना जिदंगी जीने का मजा फीका हो जाता है। हर किसी की जिदंगी में कई उतार-चढ़ाव आते हैं जिसकी वजह से कुछ लोग समाज से कटने लगते हैं और लोग उन्हें बोरिंग इंसान कहकर चिढ़ाने लगते हैं। लेकिन शायद आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि किसी इंसान के अंदर रोमांच को लेकर रूचि या अरूचि होना उसकी राशि के स्वभाव पर भी निर्भर करता है। 

इन 5 राशियों के लोग होते हैं बहुत बोरिंग - Most Boring Zodiac Signs In Hindi

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर इंसान की एक राशि होती है और हर राशि का अपना एक अलग स्वभाव होता है। यहां पर हम बात कर रहे हैं उन राशियों के लोगों की जिनमें बोरियत यानि कि उबाऊपना कूट-कूट के भरा होता है। उनके इसी स्वभाव के कारण उन्हें भीड़ में भी अकेला महसूस होता है। ये रोमांच, क्रिएटिविटी और साहसी कामों को करने से हमेशा दूर भागते रहते हैं। इन लोगों में एक्साटमेंड अन्य राशि के लोगों की तुलना में बहुत कम होती है। लेकिन ऐसा भी नहीं है कि उन्हें किसी भी काम में कोई दिलचस्पी नहीं होती है। तो आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में, जिनके जातकों को अकसर दुनिया बोरिंग इंसान कहकर बुलाती है। साथ ही ये भी जानते हैं कि इन्हें किन-किन कामों को करने में मजा आता है, जिसके जरिए ये खुद को एंटरटेन करते हैं -

कुंभ (20 जनवरी - 18 फरवरी)

इस राशि के लोगों को हर काम करने में आलस आता है। इन्हें आप जल्दी किसी भी चीज के लिए तैयार नहीं कर सकते हैं। आप चाहे इनके कितने भी प्यारे अजीज हों, जो इन्हें पसंद नहीं है वो ये बिल्कुल भी नहीं करेंगे। इनका आलस ही इनके बोरिंग होने का सबसे बड़ा कारण है। लेकिन इन्हें सर्चिंग करना, नई-नई बातें जानना और दुनिया से दो कदम आगे चलने वाली बातों का जानने में बेहद मन लगता है। अगर आप इनका दिल जीतना चाहते हैं तो आपको वहीं बातें करनी होंगी जो इन्हें पसंद हैं। क्योंकि इन्हें जिन बातों में कोई दिलचस्पी नहीं होती वो ये बिल्कुल भी नहीं सुनते हैं। ऐसे में इनका व्यवहार लोगों को काफी खराब लगता है, लेकिन ये दिल के बिल्कुल भी बुरे नहीं होते हैं। बस स्ट्रेट फॉर्वड होते हैं।

मीन ( 19 फरवरी - 20 मार्च)

इस राशि के लोगों की पर्सन साइड काफी संस्कारी होती है। संस्कारी का मतलब है कि ये साइलेंट पर्सन होते हैं। ये जल्दी खुद को जाहिर नहीं कर पाते हैं। लेकिन जब आप इनके हो जायेंगे तब आपको एहसास होगा कि इनमें फिल्मी दीवानगी कूट-कूट के भरी हुई है। ये खुद को किसी फिल्मी सितारे से कम नहीं समझते हैं। ये शर्म और 'क्या कहेंगे लोग' वाली भावना के चलते अपने अंदर का बच्चा, पागलपन और एक्साइटमेंट को खुलकर सब के सामने रखने में हिचकिचाते हैं। अगर आप मीन राशि के लोगों के साथ मस्ती करना चाहते हैं तो आपको भी थोड़ा फिल्मी होना पड़ेगा। 

मेष (21 मार्च - 19 अप्रैल)

मेष राशि के लोगों में किसी भी चीज को लेकर कोई एक्साइटमेंट नहीं होती है, जिसकी वजह से ये अपने मंडली में सबसे बोरिंग समझे जाते हैं। इन्हें जो भी काम करने को मिलता है ये सिर्फ उसे पूरा करने के प्रयत्न में जुट जाते है। इन्हें इस चीज से कोई मतलब नहीं कि काम करने में इनको मजा आ रहा है कि नहीं। इन्हें सिंपल और सोवर चीजें ही रास आती है। यही वजह है कि इनके दोस्त और करीबी इन्हें ओल्ड फैशन भी समझते हैं। लेकिन इस राशि के लोग अपने प्यार पर दिलो- जान से न्योछावर होने वाले होते हैं। रोमांस करना इनकी सबसे बड़ी स्ट्रेंथ है। इन्हें प्यार जताने में बेहद मजा आता है। रोमांस के मामले में इनकी बोरियत छुमंतर हो जाती है।

वृषभ ( अप्रैल - 20 मई)

आरामपसंद और नवाबियत, ये दो शब्द इनके बारे में बखूबी बताते हैं। इन्हें हुकूम चलाने में ज्यादा मजा आता है, लेकिन वहीं किसी अंडर में काम करना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है। इस राशि के लोग स्वभाव से बहुत जिद्दी होते हैं। इनकी लाइफस्टाइल एकदम रफ और टफ रहती है, जिसकी वजह से लोग इनसे डरते भी है। इन्हें एंटरटेन करना बेहद मुश्किल है। लेकिन ट्रेवल पर ले जाकर आप इनका मूड बदल सकते हैं। किसी नई जगह पर जाना और उसे एक्सप्लोर करना इन्हें बेहद पसंद है।

कन्या (23 अगस्त - 22 सितम्बर)

इनके आसपास के लोगों को लगता है कि ये बहुत शांत और रिजर्व रहते हैं, जबकि इनका यही नेचर लोगों को ऑब्जर्व करने के खूब काम आता है। मगर लोगों के साथ घुलने-मिलने में इन्हें काफी समय लग जाता है। ये लोग सिर्फ उन्हीं के साथ मस्ती-मजाक करते हैं जो लंबे समय से इनके साथ है। मगर बाकि के लोगों के साथ ये बात करना भी पसंद नहीं करते हैं। इन्हें अकेले रहना ज्यादा पसंद है, भीड़ देखकर ये बहुत घबरा जाते हैं। सभी इन्हें बोरिंग कहकर बुलाते हैं, लेकिन जो इनके जिगरी यार हैं उन्हें ऐसा कभी नहीं महसूस होता है। इन्हें बस फिट रहने और अच्छे दिखने का शौक होता है, बाकि चीजों में इनकी दिलचस्पी न के बराबर होती है।

आपके लिए खुशखबरी! POPxo आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स, होम डेकोर और राशि अनुसार प्रोडक्ट्स और साथ ही ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी... और वह भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।)