ओल्ड इज़ गोल्डः 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' सहित ये हैं सालों से चले आ रहे सुपरहिट टीवी शो

ओल्ड इज़ गोल्डः 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' सहित ये हैं सालों से चले आ रहे सुपरहिट टीवी शो

इंडियन टीवी सीरियल्स सालों तक चलने के लिए जाने जाते हैं। अगर कोई सीरियल 1 साल के अंदर ही बंद हो जाता है तो उसे फ्लॉप शो की कैटेगरी में गिना जाता है। वहीं इसके उलट जो शो पिछले कई सालों से दर्शकों का मनोरंजन करता आया है, उसे एक्सटेंशन डेट मिलने में भी कोई परेशानी नहीं होती। इस बात का सबसे बड़ा शुक्रिया अदा करना चाहिए सोप क्वीन एकता कपूर का, जिन्होंने टीवी पर अपने सीरियल्स को कई सालों तक चलाया और आज भी चला रही हैं। 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' और 'कहानी घर-घर की 8 सालों तक व 'कसौटी ज़िंदगी की' का पहला सीज़न 7 साल तक सक्सेसफुली चला कर एकता कपूर ने ये साबित कर दिया कि सीरियल की कहानी को आगे कैसे बढ़ाया जाता है। 

सिर्फ एकता कपूर ही नहीं, टीवी इंडस्ट्री के और भी कई ऐसे मेकर्स हैं, जो सालों से अपना शो टीवी पर रन करते आ रहे हैं। यहां तक कि कई साल बीत जाने के बाद भी इनकी टीआरपी पर भी कोई खास फर्क देखने को नहीं मिलता।

ये हैं टीवी के सालों से चले आ रहे सुपरहिट शो

डेली सोप ही नहीं, कुछ रियलिटी शो भी हैं, जो कई सालों से टीवी पर अपनी छाप छोड़ते आ रहे हैं। जानिए कुछ ऐसे ही डेली सोप और रियलिटी शोज़ के बारे में, जिनके टेलीकास्ट का इंतज़ार दर्शक आज भी पहले की तरह ही करते हैं।

ये रिश्ता क्या कहलाता है

Instagram

कुछ महीने पहले ही इस सीरियल ने अपने 3000 एपिसोड्स पूरे किए हैं। पिछले 11 सालों से लगातार ये सीरियल दर्शकों का पसंदीदा बना हुआ है। अक्षरा और नैतिक से शुरू हुई इस सीरियल की कहानी फिलहाल नायरा और कार्तिक की ज़िंदगी के इर्द-गिर्द घूम रही है। सीरियल में दिखाया जाने वाला हर ट्रैक खूब सुर्खियां बटोरता है। फिर चाहे वह बचपन में किसी रिश्तेदार द्वारा किया गया यौन शोषण हो या फिर लड़कियों को स्टॉक करने वाले लड़कों को सबक सीखना हो, ये सीरियल सोशल मुद्दे उठाने से भी पीछे नहीं हटता। 

तारक मेहता का उल्टा चश्मा

Instagram

सोनी सब चैनल पर आने वाला 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' अपने अलग कॉन्सेप्ट और कहानी के लिए 11 सालों से टीआरपी के टॉप 10 चार्ट पर बना रहता है। सीरियल में दया बेन और जेठालाल का किरदार टीवी के सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले किरदारों में से एक है। हालांकि पिछले दो साल से दया बेन यानी एक्ट्रेस दिशा वकानी मैटरनिटी लीव के चलते शो का हिस्सा नहीं है, उसके बावजूद सीरियल की फैन फॉलोइंग में कोई कमी देखने को नहीं मिलती।

क्राइम पेट्रोल

Instagram

'नमस्कार और आदाब! क्राइम पेट्रोल के एक और एपिसोड में आपका स्वागत है...' शो की शुरुआत में इस लाइन के साथ पिछले 16 सालों से ये क्राइम पेट्रोल टीवी पर जमा हुआ है। आपको बता दें कि ये टीवी पर आने वाला अब तक का सबसे लंबा क्राइम शो है। एक्टर अनूप सोनी इस शो का फेमस चेहरा हैं, जो इसे होस्ट करते हैं। हालांकि बीच में कभी-कभी वे लंबे ब्रेक पर भी जाते हैं। इस दौरान शक्ति आनंद, दिवाकर पुंडीर और साक्षी तंवर जैसे टीवी स्टार्स इस शो की कमान संभाले रहते हैं। 

Mtv रोडीज़

Instagram

क्राइम पेट्रोल की ही तरह Mtv पर आने वाला रियलिटी शो Mtv रोडीज़ भी 2003 से टीवी की दुनिया में अपनी कामयाब जगह बनाए हुए है। खासतौर पर यूथ व टीनएजर्स के बीच इसकी अलग ही साख है। लाखों युवा हर साल इसका बेसब्री से इंतज़ार करते हैं और ऑडिशन के लिए आते हैं। एक्टर आयुष्मान खुराना, प्रिंस नरूला, वीजे बानी जैसे कई स्टार्स इस शो की देन हैं। 

बिग बॉस

Instagram

साल 2006 से लगातार पहले सोनी टीवी पर उसके बाद कलर्स टीवी पर आने वाले बिग बॉस का ख़ुमार सबके सिर चढ़कर बोलता है। 90 दिनों तक 13 सेलिब्रिटीज़ को एक घर में बंद कर उनका डेली ड्रामा देखना फैंस को काफी लुभाता है। सलमान खान की होस्टिंग वाला बिग बॉस पिछले कई सालों से अपना कारवां लगातार चलाता आ रहा है।

इन सब के अलावा, 'नच बलिए', 'सारेगामापा', 'डांस इंडिया डांस' और 'इंडियन आइडल' जैसे कई रियलिटी शोज़ भी हैं, जो सालों से छोटे पर्दे पर अपनी धाक जमाए हुए हैं। हम तो यही चाहेंगे कि इनका सुहाना सफर बस यूं ही चलता रहे।    

.. अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजीहिन्दीतमिलतेलुगूबांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।