कम बजट में टॉप 5 बेस्ट इंटरनेशनल डेस्टिनेशन | Cheap Foreign Destinations to Travel to from India In Hind | POPxo

कम बजट में घूमना चाहते हैं विदेश तो ये डेस्टिनेशन रहेंगे आपके लिए एकदम परफेक्ट

कम बजट में घूमना चाहते हैं विदेश तो ये डेस्टिनेशन रहेंगे आपके लिए एकदम परफेक्ट

एक समय था, जब विदेश घूमना बहुत बड़ी बात हुआ करती थी। सुविधाजनक ट्रैवल ट्रांसपोर्ट और बढ़ती आमदनी के चलते अब कोई भी बहुत आसानी से विदेश की सैर कर सकता है। इसके लिए आपको अब बहुत ज्यादा सोचने और प्लानिंग करने की भी जरूरत नहीं है। अगर आप सस्ते में विदेशी सैर-सपाटा करना चाहते हैं तो एक नहीं, बल्कि कई ऐसी जगहें हैं, जहां आप आसानी से घूमने जा सकते हैं। इंटरनेट पर ऐसी तमाम ट्रैवल बुकिंग वेबसाइट्स उपलब्ध हैं, जो बढ़िया डिस्काउंट के साथ-साथ आपके मनपसंद होटल और सुविधाजनक तारीख में ही आपका हॉलीडे पैकेज भी तैयार कर देती हैं। 

कम बजट में टॉप 5 बेस्ट इंटरनेशनल डेस्टिनेशन Cheap Foreign Destinations to Travel to from India In Hindi

अगर आप सस्ते में इंडिया से बाहर यानी विदेशी ट्रिप प्लान कर रहे हैं और बजट को लेकर टेंशन में हैं तो फ्रिक करने की कोई जरूरत नहीं हैं। हम यहां आपको कुछ ऐसे इंटरनेशनल डेस्टिनेशन के बारे में बता रहे हैं, जिनकी सैर आप कम बजट में भी कर सकते हैं। आइए जानते हैं, इन सस्ती इंटरनेशनल जगहों के बारे में -

काठमांडू, नेपाल

बहुत कम लोग नेपाल की बेमिसाल खूबसूरती से वाकिफ हैं। ट्रैवल लवर्स के लिए नेपाल उनकी सबसे पसंदीदा जगहों में से एक है। इसका कारण है, यहां का सुहाना मौसम, खूबसूरत वादियां और पॉकेट फ्रेंडली डेस्टिनेशन। इनके अलावा यहां पर बहुत से प्रसिद्ध हिंदू और बौद्ध मंदिर भी हैं। अगर आप एडवेंचरस और प्राकृतिक खूबसूरती से भरपूर जगहों के बीच रहना पसंद करते हैं तो आप नेपाल का ट्रिप प्लान कर सकते हैं। आपको बता दें कि यहां दुनिया का सबसे ऊंचा पर्वत शिखर माउंट एवरेस्ट भी स्थित है, जिसे देखने के लिए भारी संख्या में लोग आते हैं। नेपाल में घूमने के लिए - पाटन, पोखरा, नगरकोट, लुम्बिनी, पशुपतिनाथ मंदिर और चितवन नेशनल पार्क सबसे मशहूर जगहों में से एक है।
बजट - 15 से  25 हजार ( पर पर्सन / ट्वीन शेयरिंग )
कैसे पहुंचें - हवाई मार्ग (काठमांडू एयरपोर्ट), रेल मार्ग (सिरसिया रेलवे स्टेशन) सड़क मार्ग (दार्जिलिंग, दिल्ली, लखनऊ, वाराणसी और पटना से बस या टैक्सी द्वारा )
अगर आप घूमने के शौकीन हैं तो अपने साथ POPxo की बेहतरीन ट्रेवल एक्सेसरीज रेंज ले जाना बिल्कुल भी मत भूलिएगा।

Musafir Hoon Yaaron Passport Cover

INR 749 AT POPxo

फुकेट,थाईलैंड

यूं तो थाईलैंड में खूबसूरत जगहों की भरमार है, लेकिन अगर आप सुकून, एंडवेंचर और नेचर ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो उनमें से फुकेट घूमने के लिए बेस्ट ऑप्शन है। आप यहां पर कम पैसों में लग्जरी होटल, साफ और शानदार बीच और खूबसूरत द्वीपों पर घूमने का मजा ले सकते हैं। मौज-मस्ती के हिसाब से भी ये जगह परफेक्ट है। यहां तमाम नाइटक्लब्स, मसाज पार्लर और शॉपिंग स्ट्रीट हैं, जो आपके टूर को और भी एक्साइटिंग बना देंगी। इसके अलावा आप चाहें तो थाईंलैंड के अन्य फेमस ट्रैवल डेस्टिनेशन जैसे - बैंकॉक, क्राबी, फी-फी आइलैंड और पटाया भी अपनी ट्रैवल लिस्ट में जोड़ सकते हैं।
बजट- 15 से 30 हजार ( पर पर्सन / ट्वीन शेयरिंग )
कैसे पहुंचें - हवाई मार्ग ( फुकेट एयरपोर्ट)

कोलंबो, श्रीलंका

अगर आप फैमिली के साथ एक परफेक्ट फॉरेन ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो श्रीलंका से बढ़िया और क्या हो सकता है। साफ-सुथरे बीच, लजीज खाना, जंगल सफारी, ताजगी से भरे चाय के बागान और आयुर्वेदिक मसाज जैसे आकर्षणों के साथ श्रीलंका आपको बेहद पसंद आएगा। श्रीलंका भारतीय महासागर से घिरा एशियाई आइलैंड है, इसीलिए आपको यहां ढेर सारे बीचेस देखने को मिलेंगे। कोलंबो को श्रीलंका की राजधानी ही नहीं, बल्कि दिल भी कहा जाता है। यहां की नाइट लाइफ भी काफी मशहूर है। श्रीलंका में आप सिगिरिया और कैंडी हिल स्टेशन जैसे फेमस टूरिस्ट प्लेस घूमने का भी अनुभव ले सकते हैं। 
बजट - 20 से 50 हजार ( पर पर्सन / ट्वीन शेयरिंग )
कैसे पहुंचें - हवाई मार्ग ( कोलंबो एयरपोर्ट)

पारो, भूटान

भूटान घुमक्कड़ों के लिए किसी स्वर्ग से कम नहीं है। खासतौर पर उन लोगों के लिए, जो प्रकृति की गोद में आराम करना चाहते हैं। हरे-भरे जंगल, विशाल नदी-झरने और हिमालयन ब्यूटी देखने के लिए इससे बेहतर जगह कोई दूसरी नहीं है। भूटान के प्रसिद्ध टूरिस्ट प्लेस हैं - पारो, दोचूला पास, हा वैली, पुनाखा जोंग रिनपंग जोंग, लहखांग नन्नोरी और तकशांग लहखांग। यही नहीं, इसकी ख्याति इस कारण भी है कि यह दुनिया का सबसे खुशनुमा देश है। 'ग्रॉसनेशनल हैप्पीनेस' का मंत्र भी यहीं से दुनिया को मिला। बजट की बात करें तो यहां से सस्ती डील आपको शायद ही कहीं मिल पाएगी।
बजट - 30 से 40 हजार ( पर पर्सन / ट्वीन शेयरिंग )
कैसे पहुंचें - हवाई मार्ग (पारो एयरपोर्ट), सड़क मार्ग (भारत-भूटान सीमा से फुनशोलिंग होते हुए)

दुबई, यूएई

दुबई अपने-आप में एक अनोखी जगह है। अगर आप एक जगमगाती और शानोशौकत से भरी जगह की सैर करना चाहते हैं तो दुबई जरूर जाएं। यकीन मानिए, यहां की सैर का अनुभव आप जिंदगी भर नहीं भुला पाएंगे। यूं तो दुबई का मुख्य आकर्षण, दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा है, लेकिन इसके अलावा यहां आपको शानदार बीचेस, रेगिस्तान, मिरेकल गार्डन, वर्ल्ड के बेस्ट म्यूजियम और हवाई सफारी के कमाल के एक्सपीरिंयस भी करने को मिलेंगे। बस दुबई का प्लान बनाते समय इस बात का जरूर ध्यान रखें कि बुकिंग थोड़ा पहले करा लें, नहीं तो ये सब आपको महंगा पड़ सकता है। 
बजट - 30 से 60 हजार ( पर पर्सन / ट्वीन शेयरिंग )
कैसे पहुंचें - हवाई मार्ग (दुबई एयरपोर्ट)

.. अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजीहिन्दीतमिलतेलुगूबांग्ला और मराठी..  क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है। (आपके लिए खुशखबरी! POPxo  आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स, होम डेकोर प्रोडक्ट्स और साथ ही ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी... और वह भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।) 

Mojo Jojo Round Backpack

INR 1,499 AT POPxo