How to Style Skinny Pants - स्किनी पैंट्स को कैसे स्टाइल करें, Skinny Jeans, स्किनी पैंट्स | POPxo

स्किनी पैंट्स को स्टाइल करने का सही तरीका, जानिए यहां

स्किनी पैंट्स को स्टाइल करने का सही तरीका, जानिए यहां

हर रोज़ फैशनेबल दिखने के लिए आप क्या कुछ नहीं करतीं। ड्रेसेस, साड़ी, सूट, कुर्ती, शर्ट, टी-शर्ट्स से लेकर कई वेराइटी के लोअर्स जैसे डेनिम, प्लाज़ो, ट्राउज़र्स, पैंट्स, लेगिंग्स जैसे तमाम आउटफिट्स ट्राय करती हैं। इन सब के बावजूद परफेक्ट फिटिंग के लिए स्किनी पैंट्स से बेहतर और कुछ नहीं। ऐसी कोई सेलेब या एक्ट्रेस नहीं है, जिसने स्किनी पैंट्स न पहनी हो। इस पैंट की खासियत है कि ये आपकी बॉडी की एक्चुअल शेप दिखाती है, जो बाकी तरह की पैंट्स या लोअर्स में नहीं आती। अगर आपको सही फिटिंग की तलाश हो तो स्किनी पैंट्स ट्राय करें। इस पैंट को कैसे और किस तरह से स्टाइल करना है, उसके लिए ये स्टोरी पढ़िए।    

Table of Contents

    बॉडी शेप के मुताबिक स्किनी पैंट्स को स्टाइल करने के टिप्स - Tips for Styling Skinny Pants According to Your Body Shape

    आपने नोटिस किया होगा कि कुछ कपड़े आप पर अच्छे नहीं लगते, लेकिन आपकी ही तरह हाइट और वेट में की किसी और लड़की पर वे अच्छे लगते हैं। कभी सोचा है कि ऐसा क्यों होता है? बता दें, इसकी वजह है आपकी बॉडी शेप। जी हां, अलग-अलग लड़कियों की बॉडी शेप अलग होती है। दरअसल, लड़कियों की बॉडी शेप चार तरीके की होती है- आवर ग्लास, रेक्टएंगुलर, पियर और एप्पल। इन्हीं चार बॉडी शेप के मुताबिक सभी लड़कियों को कपड़े चुनने चाहिए। चाहे अपर वेयर हो या बॉटम वेयर, सभी लड़कियां अपने सही बॉडी शेप को जानने के बाद ही कपड़े खरीदें तो इससे फिटिंग अच्छी आती है और ड्रेस आप पर जंचती है। यहां जानिए, किस बॉडी शेप की लड़कियों को स्किनी पैंट्स कैसे स्टाइल करनी चाहिए।

    रेक्टएंगुलर बॉडी टाइप - Rectangular Body Type

    इस बॉडी टाइप की लड़कियों को स्किनी या स्ट्रेट बॉडी शेप भी कहा जा सकता है, क्योंकि रेक्टएंगुलर बॉडी शेप में अपर बॉडी और लोअर बॉडी दोनों एक जैसी साइज़ की होती हैं। बस्ट या हिप्स, कोई भी पोर्शन हाइलाइट नहीं होता। ऐसी बॉडी शेप वाली लड़कियां आमतौर पर खुद को हैवी दिखाने वाले कपड़े पहनती हैं और बेल्ट के जरिए बॉडी को डिफाइन करती हैं। स्किनी पैंट्स के केस में आप पेपलम टॉप्स या फिर कमर पर पहने जानी वाली एक्सेसरीज़ का जरूर इस्तेमाल करें। तभी आप पर स्किनी पैंट्स अच्छी लगेंगी। 

    पियर बॉडी टाइप - Pear Body Type

    इस बॉडी टाइप में हिप्स बड़े बोते हैं और बस्ट छोटे, यानी लोअर पार्ट हैवी होता है। पियर बॉडी टाइप को ट्राएंगुलर और A बॉडी शेप भी कहते हैं। अगर आपको अपने हैवी हिप्स पसंद हैं तो बिदांस स्किनी पैंट्स के साथ शॉर्ट टॉप पहनें, लेकिन अगर आप अपनी बॉडी के दोनों पोर्शन को बराबर दिखाना चाहती हैं तो बस्ट को हैवी दिखाएं। इसके लिए गले में हैवी जूलरी पहनें, ताकि अटेंशन आपकी नेक पर रहे या फिर अपने बालों को कर्ली या मैसी लुक दें। मकसद है, आपके हैवी बस्ट से ध्यान हटाकर आपकी अपर बॉडी पर लाना। अगर ये दोनों चीज़ें न कर सकें तो स्किनी पैंट्स के साथ लॉन्ग ब्लेज़र या जैकेट कैरी करें।    

    एप्पल बॉडी टाइप - Apple Body Type

    इस बॉडी शेप में हिप्स और कमर बस्ट के मुकाबले ज्यादा हैवी होते हैं। इस बॉडी शेप को आप इनवर्टेड ट्राएंगल या V शेप्ड बॉडी भी कह सकते हैं। एप्पल बॉडी शेप में टांगें पतली होती हैं, इसलिए स्किनी पैंट्स कैरी करते वक्त खास ध्यान रखने की जरूरत होती है। अगर आपकी बॉडी शेप यही है तो आप स्किनी पैंट्स के साथ लॉन्ग ब्लेज़र या कोई लेयर जरूर कैरी करें। इससे आपका अपर पार्ट और लोअर पार्ट बैलेंस लगता है। आप चाहें तो लॉन्ग श्रग या फिर जैकेट भी ट्राय कर सकती हैं। इसके अलावा लॉन्ग टी-शर्ट और शर्ट भी बेहतर ऑप्शन हैं। साथ ही याद रखें कि खुद को स्टाइल करने के तरीके अनगिनत हैं। एक लुक अच्छा नहीं लगा तो दूसरा जरूर लगेगा, कोशिश करना बंद न कर दें।

    आवर ग्लास बॉडी टाइप

    ये परफेक्ट बॉडी शेप होती है। इसमें आपके हिप्स, बस्ट और कमर वाला पोर्शन अच्छे से डिफाइन होता है। आवर ग्लास बॉडी शेप वाली लड़कियां स्किनी पैंट्स को किसी भी शर्ट, टी-शर्ट्स या टॉप के साथ कैरी कर सकती हैं। इस बॉडी शेप वाली लड़कियों को मार्केट में आने वाले साइज़ चार्ट परफेक्ट आते हैं, यानी ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों की शॉपिंग में साइज़ की दिक्कत नहीं होती। वहीं, इस लुक में ग्लैम टच देने के लिए आप स्टेटमेंट एक्सेसरीज़ से खुद को स्टाइल कर सकती हैं। 

    ऑफिस में स्किनी पैंट्स स्टाइल करने के तरीके - Ways to Styling Skinny Pants in Office

    Instagram
    Instagram

    अपने-अपने बॉडी टाइप के मुताबिक स्किनी पैंट्स चुनने के बाद बारी आती है कि किस जगह स्किनी पैंट्स को कैसे स्टाइल किया जाए। यहां आपको बता रहे हैं, ऑफिस में स्किनी पैंट्स पहनने के तरीकों के बारे में।

    शर्ट के साथ स्किनी पैंट्स

    ऑफिस में जब भी स्किनी पैंट्स शर्ट के साथ कैरी करें तो शर्ट को टक-इन जरूर करें। पैरों में पम्प्स या फिर हाई हील्स ही पहनें। शर्ट के साथ मिनिमल जूलरी से भी लुक को एक्सेसराइज़ करें, जैसे- रिंग, नेकचेन, स्टड्स और घड़ी। चेहरे पर भी लाइट ऑफिस मेकअप करें और बालों को अपनी पसंद के हिसाब से स्टाइल करें।

    टॉप के साथ स्किनी पैंट्स

    इसमें शर्ट की तरह टॉप को टक-इन नहीं किया जा सकता, लेकिन टॉप चुनते वक्त ध्यान रखें कि ये न ज्यादा छोटा हो और न ज्यादा लॉन्ग। स्किनी पैंट्स के साथ ऑफिस में टॉप पहनने का सही तरीका उसकी लेंथ ही है। आप चाहें तो एक ब्लेज़र भी कैरी कर सकती हैं। इससे आपका लुक और भी स्टाइलिश लगेगा। एक्सेसरीज़ के साथ ऑफिस का मिनिमल मेकअप एंड हेयर स्टायलिंग करना न भूलें। फुटवेयर में आप बेलीज़ पहन सकती हैं। 

    टी-शर्ट के साथ स्किनी पैंट्स

    अगर आपके ऑफिस में टी-शर्ट पहन सकते हैं तो इसे स्किनी पैंट्स के साथ जरूर पहनें। बशर्ते, टी-शर्ट लूज़ हो, क्योंकि लूज़ या ओवर साइज़ टी-शर्ट्स अलग ही स्टाइलिश लुक देती हैं। इस स्किनी पैंट और ओवर साइज़ टी-शर्ट के साथ आप चाहें तो ब्लेज़र भी पहन सकती हैं। लुक को जितना मिनिमल रखेंगी, वह उतना ही कूल लगेगा। आप सिर्फ घड़ी पहनें और कैनवस शूज़ या फिर फंकी शूज़ कैरी करें। हाई पोनीटेल या फिर मेसी जूड़ा बनाएंगी तो काफी अच्छी लगेंगी।

    कैज़ुअल आउटिंग में स्किनी पैंट्स स्टाइल करने के तरीके - Ways to Styling Skinny Pants for Casual Outing

    Instagram
    Instagram

    कैज़ुअल आउटिंग के लिए स्किनी पैंट्स को बहुत सारे तरीकों से स्टाइल कर सकते हैं। इस आउटिंग के लिए आपको चाहिए फ्री और कंफर्टेबल फील। साथ ही कूल और सेक्सी लुक। यहां जानिए, कैज़ुअल आउटिंग के लिए स्किनी पैंट्स स्टाइल करने के तरीके।

    ओवर साइज़़ टॉप या टीशर्ट और स्किनी पैंट

    इस लुक के लिए आप अपनी फेवरेट स्किनी पैंट लें। इसके साथ अपनी पसंद का कोई भी ओवर साइज़ टॉप या फिर टी-शर्ट पहनें। आप चाहें तो अपने बॉयफ्रेंड की टीशर्ट भी पहन सकती हैं। इस कैज़ुअल लुक को फ्री छोड़ें। एक्सेसरीज़ कैरी नहीं करेंगी तो और भी कूल लगेंगी। अपने कंफर्ट के मुताबिक फुटवेयर पहनें, जैसे फ्लैट्स या कैनवस या फिर जूती भी पहन सकती हैं। बालों में मैसी बन बनाएं या फिर खुला छोड़ दें। बस तैयार है, आपका कूल टी-शर्ट लुक। 

    श्रग और स्किनी पैंट्स

    स्किनी पैंट फिटेड होती है, इसलिए कोई भी लूज़ या ओवर साइज़ आउटफिट फंकी लुक देता है। अगर आप स्किनी पैंट्स के साथ टाइट टॉप या शर्ट पहनेंगी तो न आप उसमें आराम महसूस कर पाएंगी और न ही कैज़ुअली घूम पाएंगी। अगर आपके पास कोई ओवर साइज़ शर्ट या टी-शर्ट नहीं है तो श्रग या लेयर पहनें। इससे बहुत ही कमाल का लुक और बोहो फील आएगा। श्रग कैरी कर आप महसूस कर पाएंगी कि आप कैज़ुअल आउटिंग पर हैं। इसके लिए ध्यान रखें कि श्रग मौसम के मुताबिक ही चुनें।
    गर्मियों में लाइट और कॉटन या हल्के फैब्रिक वाला श्रग चुनें। वहीं, सर्दियों के लिए वुलन या फिर मोटे फैब्रिक वाला श्रग चुनें। स्किनी पैंट और श्रग के साथ गले में लॉन्ग चेन और ब्रेसलेट्स से खुद को एक्सेसराइज़ कर सकती हैं। श्रग के साथ बालों को टाई करके रखें, ज्यादा अच्छा लुक मिलेगा, यानी एक बार में एक चीज़ को ही फ्री छोड़ें। फुटवेयर में फ्लैट्स या बैली कैरी करें। 

    शर्ट या लॉन्ग कुर्ते के साथ स्किनी पैंट

    Instagram
    Instagram

    फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' के ब्रेकअप सॉन्ग में आपने अनुष्का शर्मा का रेड लॉन्ग कुर्ता और टाइट फिटेड जींस वाला लुक देखा होग। ये लुक काफी लड़कियों को पसंद आया था और आज भी ट्रेंड में बना हुआ है। आप भी स्किनी पैंट के साथ कोई लॉन्ग कुर्ता ट्राय कर सकती हैं या फिर कैज़ुअल शर्ट भी बेहतर ऑप्शन हो सकती है। इन दोनों में से जो भी कैरी करें, अपने बालों को खुला छोड़कर मैसी लुक दें। फुटवेयर में बूट्स या फिर जूती ट्राय कर सकती हैं। ये लुक काफी कूल लगेगा।

    पार्टी में स्किनी पैंट्स स्टाइल करने के तरीके - Ways to Styling Skinny Pants for Party

    Instagram
    Instagram

    पार्टी के लिए स्किनी पैंट्स से बेहतर ऑप्शन हो ही नहीं सकता। आपको पार्टी में जाना हो और पैरों पर वैक्स नहीं कराई हो या फिर आपको कुछ फुल कवर करने के साथ-साथ सेक्सी लुक चाहिए तो स्किनी पैंट्स बेस्ट हैं। पार्टी में यहां दिए गए तरीकों से स्किनी पैंट को स्टाइल करें। 

    टॉप और स्किनी पैंट्स

    पार्टी के लिए सबसे आसानी से चुना जाने वाला ऑप्शन होता है, शिमरी टॉप और स्किनी पैंट। अगर आपको पार्टी के लिए कुछ न समझ आए तो एक सीक्वन, ग्लिटरी, शीयर या फिर शिमरी टॉप लें और इसे स्किनी पैंट्स के साथ कैरी कर लें। एक्सेसरीज़ मिनिमल रखें और अपना फेवरेट मेकअप एंड हेयर बनाएं। साथ में पहनें हील्स, बस आप तैयार हैं पार्टी के लिए।

    ड्रेस के साथ स्किनी पैंट

    आप इस लुक को एक बार जरूर ट्राय करें। अपनी कोई शॉर्ट पार्टी ड्रेस लें और उसे स्किनी पैंट्स के साथ कैरी करें। ये आपको बहुत कूल लुक देगी। इसके साथ पार्टी मेकअप और खुले बाल आपको कंफर्ट के साथ-साथ कुछ नया स्टाइल भी देंगे। ड्रेस और पैंट का कलर सेम है तो और भी बेहतर।

    शर्ट और स्किनी पैंट्स

    इस कैज़ुअल लुक को आप पार्टी फील भी दे सकती हैं। इसके लिए आपको बस कुछ चीज़ों का ध्यान रखना होगा, जैसे- शर्ट कॉटन या लिनेन जैसे फैब्रिक की न हो। कंफर्ट शूज़ को छोड़ हील्स या पम्प्स पहनें। साथ ही पार्टी मेकअप और हेयर स्टायलिंग करना न भूलें। इन चीज़ों को आप ट्राय करेंगी तो आपका ये कैज़ुअल लुक पार्टी लुक में तब्दील हो जाएगा।

    मोनोक्रोम लुक

    आप पार्टी के लिए मोनोक्रोम लुक भी ट्राय कर सकती हैं, यानी पैंट के कलर का ही टॉप या अपर वेयर। इस मोनोक्रोम लुक में आप स्किनी पैंट के साथ कई वेराइटी के टॉप ट्राय कर सकती हैं, जैसे- पेपलम, ट्यूनिक, ब्लाउज़, क्रॉप टॉप या फिर पॉन्चो। इस लुक को हाई हील्स और पार्टी मेकअप से कम्प्लीट करें।

    स्किनी पैंट्स को स्टाइल करने वक्त इन बातों का भी रखें ध्यान: - Things to Keep in Mind While Styling Skinny Pants

    1. स्किनी पैंट्स के साथ हमेशा सीमलेस पैंटी पहनें। रेगुलर पैंटी आपका लुक खराब करेगी।  
    2. खुद को ओवर एक्सेसराइज़ न करें। स्किनी पैंट्स हर किसी को कंफर्टेबल नहीं लगती है। अगर आपके साथ ऐसा है तो जितना हो सके, कम एक्सेसरीज़ पहनें, ताकि बॉडी हल्की महसूस हो। 
    3. स्किनी पैंट्स के साथ बेल्ट को अवॉइड करें। पैंट स्किनी है, यानी अपनी जगह से हिलेगी नहीं। बिना बेल्ट के स्किनी पैंट्स अच्छा लुक देती है।
    4. स्किनी पैंट्स गर्मियों में अवॉइड ही करें। इसकी वजह है कि स्किनी पैंट्स से आपकी टांगों को खुलापन नहीं मिलेगा, जिससे रैशेज़ या स्किन प्रॉब्लम्स हो सकती हैं। इसके साथ ही इस मौसम में टाइट कपड़े वेजिनल हेल्थ को भी बिगाड़ते हैं, इसलिए खास मौकों पर ही स्किनी पैंट्स पहनें। लंबे समय के लिए इसे अवॉइड करें।
    5. अगर आप पर स्किनी पैंट्स अच्छी नहीं लगतीं, लेकिन आपको खुद को उस पैंट में देखना हो तो हमेशा नियॉन कलर्स या पॉप कलर्स के अपर वेयर पहनें। इससे सारा अटेंशन आपकी टॉप या शर्ट पर होगा।
    6. स्किनी पैंट्स लेदर जैकेट के साथ बहुत कूल लगती है। अगर आपको कुछ भी समझ न आए तो स्किनी पैंट्स के साथ लेदर जैकेट कैरी कर लें। 
    7. हर बार एक ही तरह का रूल फॉलो करना न भूलें कि आप जिसमें कंफर्टेबल हों, वैसे ही खुद को स्टाइल करें।       

    (आपके लिए खुशखबरी! POPxo आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स और होम डेकोर प्रोडक्ट्स और वह भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।) 
    .. अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजीहिन्दीतमिलतेलुगूबांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।