इन राशियों के लोग होते हैं बड़े ही घुमक्कड़ | Zodiac signs that love to travel In Hindi | POPxo

घूमने के बेहद शौकीन होते हैं इन राशियों के लोग, कभी एक जगह नहीं टिकते हैं इनके पांव

घूमने के बेहद शौकीन होते हैं इन राशियों के लोग, कभी एक जगह नहीं टिकते हैं इनके पांव

घूमने-फिरने का शौक हर किसी को होता है, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिन्हें लगता है कि उनका जन्म ही ट्रैवल करने के लिए हुआ है। वे मानते हैं कि ऊपरवाले की बनाई इस खूबसूरत दुनिया को अगर आधे का आधा भी देख पाएं तो उनका जीवन सफल हो जाएगा। वहीं, कुछ लोगों के लिए दूसरे शहर या देश की संस्कृति, वहां की लोकप्रिय और खूबसूरत जगहों को देखने, उन्हें करीब से जानने की चाहत होती है तो कोई दुनिया-भर के मशहूर ज़ायकों का लुत्फ उठाने ट्रिप पर निकल जाता है। दूसरी तरफ कुछ ऐसे भी लोग होते हैं, जो केवल अपनी रुटीन लाइफ की बोरियत भगाने के लिए दूसरे शहर जाकर वक्त बिताते हैं और होटल के रूम में रिलैक्स करना पसंद करते हैं।

इन 5 राशियों के लोग होते हैं बड़े ही घुमक्कड़ Zodiac signs that love to travel In Hindi

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 12 राशियों में से कुछ राशियां ऐसी होती हैं, जिनकी रुचि घूमने-फिरने में अन्य राशियों की तुलना में कुछ ज्यादा ही होती है। ऐसे लोगों के पांव कहीं भी एक जगह टिकते ही नहीं हैं, बल्कि वे एक जगह से दूसरी जगह घूमते रहते हैं। कभी खुद ट्रिप प्लान करते हैं तो कभी ऑफिस के काम से ही कहीं बाहर जाने का बहाना तलाशते रहते हैं। उन्हें आए दिन ट्रैवल करना बहुत अच्छा लगता है। यहां पर हम बात कर रहे हैं उन राशियों के लोगों की, जिन्हें नई-नई जगह घूमने, उन्हें देखने और अनुभव करने की चाहत भी होती है और जुनून भी। आइए जानते हैं कि किस राशि के लोग होते हैं, दूसरों की तुलना में कुछ ज्यादा ही घुमक्कड़ - 

मेष (21 मार्च - 19 अप्रैल)

इस राशि के लोगों का सपना होता है कि ये ऐसी जगह घूमने जाएं, जहां बहुत कम लोग जाते हों, क्योंकि इन्हें शांति और सुकून वाली जगह पर जाना ज्यादा पसंद है। प्रकृति की गोद में ही इन्हें सुकून मिलता है। इन्हें चुनौतियां बहुत पसंद है, इसीलिए एडवेंचर्स ट्रिप पर जाना ये खूब पसंद करते हैं। ट्रैकिंग, राफ्टिंग जैसे एडवेंचर्स स्पोर्ट्स का मौका ये कभी नहीं छोड़ते। ये लोग दोस्तों की बजाय अपने पार्टनर के साथ घूमने में ज्यादा कंर्फ्टेबल महसूस करते हैं।

कर्क (22 जून - 22 जुलाई)

इस राशि के लोगों को ज्यादा दिनों तक एक जगह पर बांध कर नहीं रखा जा सकता है, मानो इनका दम ही घुटने लगता है। खासतौर पर कर्क राशि की महिलाएं घूमने की बेहद शौकीन होती हैं। इनके लिए घूमने का मतलब पार्टी में जाना, बाजार में शॉपिंग करना या फिर रिश्तेदारों के घर उनसे मिलने जाना भी हो सकता है। ये लोग बहुत अच्छे ट्रेवलिंग बडी साबित होते हैं। आप अगर कहीं घूमने जा रहे हैं तो इन्हें अपने साथ आने का न्यौता देकर अपनी ट्रिप को हैप्पी ट्रिप बना सकते हैं। वैसे ये ट्रैवलिंग के दौरान अपनी सुख-सुविधा को लेकर बहुत सजग होते हैं। होटल से लेकर सफर तक और खाने-पीने से लेकर शॉपिंग तक, इन्हें कॉम्प्रोमाइज करना पसंद नहीं। इनकी कोशिश होती है कि ये जिस भी जगह जाएं, वहां का 'बेस्ट' अनुभव बटोर कर लौटें।

मकर (22 दिसम्बर - 19 जनवरी)

इस राशि के लोगों को प्रकृति से बेहद लगाव होता है। ये नेचर से जुड़ी जगहों पर घूमना ज्यादा पसंद करते हैं। इन्हें आजादी पसंद है और इसका अनुभव वे ट्रैवलिंग के दौरान ही करते हैं। साथ ही इन्हें फोटोग्राफी का भी बेहद शौक होता है, जो इनके ट्रिप में चार-चांद लगा देता है। ये उन लोगों में से हैं, जो सपने देखते भी हैं और उन्हें पूरा करने का दम भी रखते हैं, चाहे हालात कैसे भी क्यों न हों।

मीन ( 19 फरवरी - 20 मार्च)

इस राशि के लोग बेहतरीन ट्रैवलर माने जाते हैं, क्योंकि इन्हें ऐतिहासिक जगहों पर घूमना, वहां की तस्वीरें लेना खूब पसंद है। वहां का खान-पान, पुराने किस्से, त्योहारों वगैरह का हिस्सा बनना इन्हें अच्छा लगता है। ये लोग सोशल मीडिया पर अपने ट्रिप को अपडेट करना बिल्कुल भी नहीं भूलते हैं। वैसे इनकी ख़ासियत ये भी है कि ये बोरिंग ट्रिप को भी दिलचस्प बना सकते हैं। इनकी इसी क्रिएटिविटी के लोग दीवाने हो जाते है।

धनु (22 नवंबर - 21 दिसम्बर)

इस राशि के लोग इतने घुमक्कड़ होते हैं कि हर समय घूमने के लिए तैयार रहते हैं। धनु राशि वालों का खुला मन और दार्शनिक नज़रिया जीवन के अर्थ की खोज में दुनिया के चारों ओर घूमने के लिए उन्हें प्रेरित करता है। अक्सर देखा गया है कि इस राशि के लोग दुनिया भर की सैर करते हैं। इन्हें घुमक्कड़ी वाला जीवन जीना ज्यादा पसंद होता है और इनका ट्रैवल बैग हरदम एक नई ट्रिप पर चलने के लिए तैयार रहता है।

(आपके लिए खुशखबरी! POPxo शॉप आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स और होम डेकोर प्रोडक्ट्स और वह भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।) .. अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजीहिन्दीतमिलतेलुगूबांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।

Read More from Lifestyle

Load More Lifestyle Stories