कानपुर के ये 10 रेस्टोरेंट जीत लेंगे आपका दिल | Best Restaurants of Kanpur | POPxo

फैमिली डिनर हो या पार्टनर के साथ डेट का प्लान, कानपुर के ये 10 रेस्टोरेंट हैं बेहद खास

फैमिली डिनर हो या पार्टनर के साथ डेट का प्लान, कानपुर के ये 10 रेस्टोरेंट हैं बेहद खास

लेदर के लिए मशहूर कानपुर (Kanpur) को उत्तर प्रदेश का ‘मैन्चेस्टर ऑफ ईस्ट’ भी कहा जाता है। इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेज के अलावा कानपुर अपने आई.आई.टी. और कोचिंग सेंटर्स की वजह से युवाओं के बीच भी काफी लोकप्रिय है। अब स्वाद के दीवानों के लिए भी चाट-पकौड़ी के साथ ही कानपुर के रेस्टोरेंट (restaurant) का खाना भी सबके आकर्षण का केंद्र बनते जा रहे हैं। जानिए, कनपुरियों के 10 फेवरिट रेस्टोरेंट के बारे में।

1. लिटिल शेफ रेस्टोरेंट Little Chef Restaurant

कानपुर के सिविल लाइंस एरिया में स्थित लिटिल शेफ रेस्टोरेंट वहां के सबसे पुराने रेस्टोरेंट्स में से एक है। 1990 में एक आइसक्रीम पार्लर के तौर पर शुरुआत करने के बाद अब इस रेस्टोरेंट की रेटिंग 4 स्टार होटल्स में की जाती है। यहां का इंडियन, इंटरनेशनल और कॉन्टिनेंटल खान-पान अर्बन क्लास कनपुरियों के बीच काफी पसंद किया जाता है। फैमिली व फ्रेंड्स गैदरिंग के साथ ही यह जगह किड्स फ्रेंड्ली भी है। यहां कॉर्पोरेट मीटिंग्स व शादी-रिसेप्शन जैसी पार्टीज़ भी प्लान की जा सकती हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, कई टीवी व बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ भी अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस यहीं आयोजित करवाते हैं। 

पता-15/198A, बिक्रमजीत सिंह रोड, सिविल लाइंस, कानपुर, उत्तर प्रदेश 208001

फोन नं.-0512 2306508

मुंबई में डेटिंग स्पॉट्स ढूंढ रहे हैं तो यह आर्टिकल खास आपके लिए है

Instagram
Instagram

2. एम्ब्रोसिया-द मिल रेस्टोरेंट Ambrosia-The Mill Restaurant

मैनावती मार्ग पर एनआरआई सिटी में स्थित एम्ब्रोसिया-द मिल रेस्टोरेंट कनपुरियों का नया हैंगआउट प्लेस बनता जा रहा है। अपने खास नॉर्थ इंडियन, इटैलियन और कॉन्टिनेंटल मेन्यू के साथ ही यह जगह कॉकटेल्स के लिए भी काफी फेमस है। फादर्स डे, मदर्स डे, वैलेंटाइन डे जैसे खास दिनों व दीवाली-होली जैसे तीज-त्योहारों पर यहां खास तरह के ऑफर्स भी दिए जाते हैं। अगर आप क्रिकेट और फुटबॉल जैसे स्पोर्ट्स के शौकीन हैं और दोस्तों के साथ एंजॉय करते हुए मैच देखना चाहते हैं तो आपको जानकर खुशी होगी कि यहां इन मैचेस की लाइव स्क्रीनिंग भी आयोजित की जाती है। यहां का एंबियंस भी काफी ग़ज़ब है।

पता-एनआरआई सिटी, मैनावती मार्ग, आज़ाद नगर, कानपुर-208002

फोन नं.-7408402479

Instagram
Instagram

3. बैरक्स (रेस्टोरेंट/लाउंज/नाइट लाइफ/बार) Barracks (Restaurant/Lounge/Nightlife/Bar)

अगर आप दोस्तों के साथ कानपुर में नाइट लाइफ एंजॉय करना चाहते हैं तो स्वरूप नगर स्थित थीम रेस्टोरेंट बैरक्स की ओर ज़रूर रुख़ कीजिएगा। दरअसल, यह रेस्टोरेंट पूरी रात खुला रहता है और जेल की थीम पर बना है। अगर आप एडवेंचरस हैं और जेल जैसी जगह का अनुभव लेना चाहते हैं तो यह रेस्टोरेंट आपके लिए परफेक्ट है। यहां का स्टाफ आपको कैदियों की वेश-भूषा में हथकड़ी पहने नज़र आएगा। एंबियंस के अलावा यहां की खासियत है, यहां मिलने वाला वेजिटेरियन और वीगन फूड। फ्रेंड्स एंड फैमिली आउटिंग के लिए यहां जाया जा सकता है। यह रेस्टोरेंट बजट फ्रेंड्ली भी है।

पता-113/171, आईसीआईसीआई बैंक के ऊपर, स्वरूप नगर, कानपुर-208002

फोन नं.-09889785015

कानपुर की चटोरी गलियों से लेकर रेस्टोरेंट तक, ये हैं बेस्ट कनपुरिया चाट कॉर्नर

Instagram
Instagram

4. द टॉक ऑफ द टाउन The Talk Of The Town

यूं तो यह कोई फाइन डाइन रेस्टोरेंट नहीं है, पर अगर आप एक स्टूडेंट हैं या चटपटा चाइनीज़ खाने के शौकीन तो ये जगह आपकी हिट लिस्ट में ज़रूर होनी चाहिए। गुमटी के पास कौशलपुरी स्थित इस जगह पर शहर का बेस्ट चाइनीज़ फूड मिलता है। यहां बैठने की जगह नहीं है, मगर यहां मौजूद भीड़ देखकर आप इस ईटिंग आउटलेट की लोकप्रियता का अंदाज़ा आसानी से लगा सकते हैं। दोस्तों से गपशप करनी हो या अपने फूड स्विंग्स को आराम देना हो, कानपुर साउथ में द टॉक ऑफ द टाउन से बेहतर कुछ हो ही नहीं सकता है। यहां आप चाऊमीन, हनी चिली पोटैटो, स्प्रिंग रोल्स आदि ज़रूर ट्राई कीजिएगा।

पता-बम्बा रोड, कौशलपुरी, दर्शन पुरवा, कानपुर-208012

फोन नं.-9838856890

Instagram
Instagram

5. गुलाब सिंह एंड संस Gulab Singh & Sons

इसका नाम पढ़कर शायद आप सोच रहे होंगे कि ईटिंग आउटलेट्स और रेस्टोरेंट की लिस्ट में हम कपड़े या फर्नीचर की दुकान का नाम क्यों डाल रहे हैं। इस लिस्ट में यह नाम पढ़कर अगर आप कंफ्यूज़ हैं तो जान लीजिए कि यह कानपुर साउथ का एक जाना-माना रेस्टोरेंट कम बार है! यहां के एंबियंस के साथ ही स्टाफ का दोस्ताना व्यवहार भी आपको बहुत पसंद आएगा। शांत माहौल में दोस्तों के साथ ड्रिंक्स एंजॉय कर सकते हैं और चाहें तो अपने पार्टनर को डेट पर भी ला सकते हैं। वीकेंड पर यहां फैमिली आउटिंग के लिए भी आया जा सकता है। यह रात में 10 बजे तक बंद हो जाता है, इसलिए टाइमिंग देखकर ही कोई प्लान बनाएं।

पता-125/9, यू ब्लॉक, सीटीआई, गोविंद नगर, कानपुर-208006

फोन नं.-08112391000

कानपुर शहर के प्राचीन और ऐतिहासिक प्रसिद्ध मंदिर

Facebook
Facebook

6. लैंडमार्क टॉवर्स Landmark Towers

माल रोड स्थित लैंडमार्क टॉवर्स अपने 5 प्लस स्टार होटल्स और बेहतरीन सुविधाओं के लिए जाना जाता है। बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़, क्रिकेटर्स व अन्य नामी-गिरामी लोग भी कानपुर आने पर यहीं ठहरते हैं। लैंडमार्क के अंदर कई होटल्स हैं, जो अपने विविध माहौल के लिए जाने जाते हैं। यहां मौजूद कानपुर 1857 (Cawnpore 1857) रेस्टोरेंट में आपको पुरातन कानपुर की झलक मिल जाएगी, वहीं वॉटरसाइड (Waterside) रेस्टोरेंट में आप पूल साइड अपने डिनर का लुत्फ उठा सकते हैं।

top-10-restaurant-eating-outlets-in-kanpur-cawnpore-1857

ज़ूम्बा (XOOMBA) स्पोर्ट्स कैफे में आप कई तरह के इनडोर गेम्स खेल सकते हैं तो वहीं लिव (LIV) में पूल साइड बार के मज़े लिए जा सकते हैं। 

पता-10, द माल, कानपुर-208001

फोन नं.-8400706868

Instagram
Instagram

7. हवेली रेस्टोरेंट (Haveli Restaurant)

कानपुर के लाजपत नगर स्थित हवेली रेस्टोरेंट को पंजाबी संस्कृति के अनुसार बनाया गया है। यहां की दीवारों पर बनी पेंटिंग्स आपको किसी पंजाबी गांव की याद दिलाने के लिए काफी हैं। दोस्तों व परिजनों के साथ बढ़िया नॉर्थ इंडियन और मुगलई खाना खाने के लिए यह रेस्टोरेंट परफेक्ट है। यहां की डिशेज़ टेस्टी होने के साथ ही काफी पॉकेट फ्रेंड्ली भी हैं। यह रेस्टोरेंट दोपहर 12 बजे से रात में 11 बजे तक खुला रहता है। यहां उपलब्ध पनीर की डिशेज़ चखना मत भूलिएगा।

पता-हरिहरनाथ पोस्ट ऑफिस के पास, लाजपत नगर, कानपुर

फोन नं.-0512-6051000

ब्राइडल मेकअप के लिए बेस्ट हैं कानपुर के ये ब्यूटी पार्लर्स

8. धुआं (Dhuaan)

रोज़ की दौड़-भाग और शहर के प्रदूषण से हटकर दोस्तों के साथ थोड़ा क्वॉलिटी टाइम बिताना चाहते हैं तो कैंट स्थित धुआं आपके लिए परफेक्ट है। मेडिटरेनियन एंबियंस में रचे-बसे धुआं रेस्टोरेंट में आपको इनडोर और आउटडोर, दोनों सीटिंग मिल जाएंगी। बिज़नेस लंच मीटिंग हो, शाम को दोस्तों के साथ पार्टी या पार्टनर के साथ रोमांटिक डिनर डेट, यहां आप कुछ भी प्लान कर सकते हैं। यहां दो रेस्टोरेंट हैं, धुआं (इनडोर-आउटडोर) और अर्थ वुड एंड फायर (EWF), जो ओपन में बना हुआ है। यहां मिट्टी के अवन में बने पिज़्ज़ा का लुत्फ उठाना न भूलें।

पता-58 टैगोर रोड, कैंट, कानपुर-208004

फोन नं.-07379501000

Instagram
Instagram

9. पंडित मिठाई फूड कोर्ट (Pandit Mithai Food Court)

अगर आप शुद्ध शाकाहारी हैं और सिर्फ वेजिटेरियन या वीगन रेस्टोरेंट में ही खाना खाना पसंद करते हैं तो पंडित आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। यहां ब्रेकफास्ट, लंच, ब्रंच और डिनर की उचित व्यवस्था रहती है। स्वादिष्ट मिठाइयों से लेकर समोसे और खाने-पीने की डिफ्रेंट वैरायटीज़ तक के लिए मशहूर यह रेस्टोरेंट कनपुरियों के फेवरिट रेस्टोरेंट्स में से एक है। यहां का इंडियन मेन्यू आपका दिल जीत लेगा और आप उसका टेस्ट कभी नहीं भूलेंगे।

पता-एमजी पार्क, मरे कंपनी पुल के पास, कैंट, कानपुर

फोन नं.-0512 2381439

Instagram
Instagram

10. टेरज़ा 9-बार एंड ग्रिल (Terrazza 9-Bar&Grill)

लंच और डिनर के लिए अगर आप इटैलियन, इंडियन, पिज़्ज़ा या ग्रिल ऑप्शंस तलाश रहे हैं तो टेरज़ा 9 ज़रूर जाएं। इस रूफ टॉप रेस्टोरेंट का म्यूज़िक भी सुनने लायक रहता है। यहां लगभग हर ब्रांड की एल्कोहॉल सर्व की जाती है। यह पब T9 के नाम से भी काफी प्रचलित है। वीकेंड्स पर यहां खासतौर पर ज्यादा भीड़ रहती है। कॉलेज स्टूडेंट्स व यंग प्रोफेशनल्स वीकेंड्स पर यहां दोस्तों के साथ मस्ती करना पसंद करते हैं।

पता-रेव 3  मॉल, कानपुर

फोन नं.-0512 2555050

आपके लिए खुशखबरी! POPxo शॉप आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स और होम डेकोर प्रोडक्ट्स और वो भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।

... अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजी, हिन्दी, तमिल, तेलुगू, बांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।

Read More from Lifestyle

Load More Lifestyle Stories