#MyStory: POPxo के इस बॉडी लोशन ने पूरी की मेरी ड्राई त्वचा की हर ज़रूरत

#MyStory: POPxo के इस बॉडी लोशन ने पूरी की मेरी ड्राई त्वचा की हर ज़रूरत
Products Mentioned
POPxo

अगर ईमानदारी से अपनी बात कहूं तो मैं उन लोगों में से हूं, जो एक हेल्दी और नेचुरल ग्लोइंग स्किन को ही बेस्ट मेकअप मानते हैं। यही वजह है कि अपने डेली रुटीन में मेकअप की लेयर से कोसों दूर रहने वाली मैं स्पेशल ओकेज़ंस पर भी सिर्फ आई लाइनर और लिपस्टिक को ही कम्पलीट मेकअप मानती हूं। बाकी की हर कमी को दूर करती है मेरी सॉफ्ट, स्मूद, ग्लोइंग स्किन और भरपूर आत्मविश्वास से भरी मेरी मुस्कुराहट।
हां, ये और बात है कि कुछ अर्सा पहले तक मेरी दिल है छोटा सा की छोटी सी ये आशा भी पूरी नहीं हो पा रही थी। इसकी वजह थी मेरी हद से ज़्यादा ड्राई और डैमेज स्किन। उस पर मेरी दिक्कतों को बढ़ाने में सोने पर सुहागा का काम करता था मेरा भागदौड़ भरा शेड्यूल, जिसमें जब खाने-पीने तक का होश ही नहीं रहता था तो मैं स्किन की चिंता करने का वक्त कहां से निकालती। फिर भी कभी-कभी आईना देखने पर ये ख्याल आ ही जाता कि मैं भी एक लड़की हूं और ख़ूबसूरत दिखना मेरा भी पैदायशी हक है। इसी के साथ शुरू हो जाती तलाश उन तरीकों की, जब मेरी ख़ूबसूरती, मेरी शर्तों पर नज़र आए, यानी सादगी भरी सौम्य सी सुंदरता।

स्किन नहीं होती एक्सपेरिमेंट लैब

अब सुनिए मेरी तलाश का हाल। मार्केट में मौजूद हर ब्यूटी प्रॉडक्ट का दावा तो ऐसा होता है कि उससे बेहतर दूसरे किसी प्रॉडक्ट का तो अब तक फॉर्म्यूला ही किसी के दिमाग में नहीं आया होगा, मार्केट में उपलब्ध होने की बात तो छोड़ो। और हम, उस सुनहरे मायाजाल का शिकार होकर अपनी स्किन को बना लेते हैं उनका एक्सपेरिमेंट रेट, यानी कर लो जितने प्रयोग हमारी त्वचा पर करने हैं।
इन प्रॉडक्ट्स में से मुझे तो सिर्फ़ एक अदद ऐसे लोशन की तलाश ही रहती थी, जो बस मेरी इस हद से ज़्यादा ड्राई त्वचा को ही सॉफ्ट, स्मूद और ग्लोइंग बना दे, बाकी तो मैं ही संभाल लूंगी, लेकिन मार्केट में मौजूद नामी-गिरामी लोशंस का ढेर भी मेरे सवाल का जवाब नहीं बन सका। किसी लोशन से स्किन पर चिपचिपाहट की ऐसी लेयर बन जाती थी कि वह मेरी स्किन का खुला बुलावा थी धूल-मिट्टी और दूसरे प्रदूषक तत्वों के लिए। ऊपर से इस लेयर पर बची-खुुची कसर पूरी कर देती थी तेज़ धूप। 
दूसरे कुछ लोशन ट्राई किए तो वे शुरू में तो बहुत अच्छा असर दिखाते, लेकिन थोड़ी ही देर बाद हालत ये हो जाती कि अगर उस लोशन को बार-बार न लगाया जाए तो मेरी रूखी त्वचा का रूखापन ज्यों का त्यों बरकरार रहता। साथ में कोई न कोई इंफेक्शन या एलर्जी भी हो जाती, सो अलग। 

कुदरती गुणों का खजाना, यानी कॉस्मैटिक नहीं, केयर

अब समझ में ही नहीं आ रहा था कि करूं तो करूं क्या, तभी मुझे एक दिन ऑनलाइन सर्चिंग के दौरान अचानक नज़र आए POPxo के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स, जो अभी हाल ही में लॉन्च हुए हैं। अब कशमकश ये थी कि क्या एक बार फिर से अपनी स्किन को इन ब्यूटी प्रॉडक्ट्स की प्रयोगशाला बनाऊं या नहीं। क्या मैं ये ‘ग़लती’ करूं या नहीं....और शुक्र है कि मैंने ये ‘ग़लती’ की। इस खूबसूरत ग़लती का नाम है- POPxo आर्किड ऑयल और पपाया बॉडी लोशन का रेग्युलर इस्तेमाल।

POPxo Exclusive
Orchid Oil & Papaya Body Lotion
INR 799 AT POPxo
Buy

POPxo आर्किड ऑयल और पपाया बॉडी लोशन से बेहतर क्या

इस लोशन की सबसे अच्छी बात ये है कि इसे स्किन पर लगाने के बाद ज़रा सी देर में ही ये स्किन में पूरी तरह से समा जाता है, जिससे कि त्वचा पर कोई चिकनी-चमेली टाइप लेयर नहीं बनती और न ही कुछ देर के बाद रूखापन दोबारा लौटता है मेरी सौम्यता की खाल उतारने। मुझे ये देखकर खुशी और हैरानी एक साथ हो रही थी कि ऑर्किड ऑयल एंड पपाया बॉडी लोशन हर रोज़ नहाने के बाद लगा लेने के बाद त्वचा पर अगर कुछ बचा रह जाता था तो वह था, नर्म, मुलायम, सौम्य, चमकदार और खिली-निखरी त्वचा...और साथ ही एक मनभावन भीनी-भीनी खुशबू...बस...और कुछ भी नहीं…

 

दरअसल, ऐसा होने की वजह ये है कि POPxo आर्किड ऑयल और पपाया बॉडी लोशन में हैं- बीज़ वैक्स (मधु मोम), शिया बटर, कोकम बटर, आई.पी.एम ऑमंड ऑयल, व्हीटग्रेम ऑयल, हाइड्रोवेंस, तुलसी एस्ट्रेक्ट्स, पपाया एस्ट्रेक्ट्स, विटामिन ई और ग्लिसरीन जैसे तत्वों की अनेक ख़ूबियां, यानी मेरी स्किन की हर प्रॉब्लम का सॉलेड जवाब। सुबह नहाने के बाद थोड़े से लोशन से स्किन पर हल्की मसाज करने के बाद अब मुझे अपनी त्वचा के न तो रूखेपन की चिंता सताती है, न ही कोई चिपचिपी लेयर धूल-मिट्टी या प्रदूषण की का इंविटेशन बन पाती है। रहता है तो बस पूरे दिन एक स्मूद, सिल्की, निखरी और ग्लोइंग त्वचा का एहसास...सच...बस यही तो चाहिए था मुझे। इसके पहली बार के इस्तेमाल से लेकर अब सिर्फ POPxo आर्किड ऑयल और पपाया बॉडी लोशन ही है मेरा कम्पलीट वैनिटी बॉक्स।

अब तो हाल ये है कि मैं अपनी इस ख़ूबसूरत और यूज़फुल ‘ग़लती’ को अपने डेली रुटीन का हिस्सा बना चुकी हूं और वह भी इस तरह की, अब तो इसके बिना न मेरे दिन की शुरुआत होती है, न ही रात को सोने से पहले स्किन केयर की तैयारी कम्पलीट होती है। अब ज़रूरत नहीं है मुझे अपनी स्किन को ढेरों प्रॉडक्ट्स की प्रयोगशाला बनाने की, सिर्फ देरी थी  POPxo आर्किड ऑयल और पपाया बॉडी लोशन अपनाने की...

(आपके लिए खुशखबरी! POPxo शॉप आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स और होम डेकोर प्रोडक्ट्स और वह भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।) 

.. अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजीहिन्दीतमिलतेलुगूबांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।