Diwali Dresses Ideas - दिवाली ड्रेसेस आइडियाज, Saree Design For Diwali, बेस्ट साड़ी डिज़ाइंस, Suit For Diwali | POPxo

दिवाली ड्रेस : त्योहार में घोलें फैशन का शानदार तड़का

दिवाली ड्रेस : त्योहार में घोलें फैशन का शानदार तड़का

बदलते मौसम के बीच फेस्टिव सीज़न की बहार भी शुरू हो चुकी है। नवरात्रि के बाद से ही दिवाली की तैयारियां शुरू हो जाती हैं और उनके साथ ही हर घर की रौनक भी बढ़ जाती है। घर की सफाई और सजावट के बीच 5 दिन के इस त्योहार में अपनी भी काफी तैयारियां करनी होती हैं। हर दिन की एक खास ड्रेस, मैचिंग एक्सेसरीज़ और फुटवियर का पेयर बनाना आसान काम तो है नहीं, इसीलिए आपके काम को थोड़ा सा आसान बनाने के लिए हम लेकर आए हैं दिवाली ड्रेसिंग आइडियाज़।

Table of Contents

    दिवाली के लिए 10 बेस्ट साड़ी डिज़ाइंस - Saree Designs For Diwali

    त्योहार के खास मौके पर आमतौर पर ट्रेडिशनल कपड़ों की डिमांड ज्यादा रहती है। दिवाली (Diwali) की चमक-दमक के बीच भी एथनिक वियर यानी कि साड़ी का जलवा कुछ अलग ही रहता है। आज-कल जब पारंपरिक फैशन में भी मॉडर्न टच घुल चुका है तो भला साड़ी कैसे पीछे रहती? देखिए, साड़ी बांधने के नए तरीके।

    I Don't Sweat, I Sparkle Hoodie

    INR 799 AT POPxo

    लिट एंड ग्लैम

    गोल्डन साड़ी हर मौके पर फबती है। इस तरह की क्रीम एंड गोल्डन साड़ी के साथ स्लीवलेस ब्लैक ब्लाउज़ उसकी रौनक तो बढ़ाएगा ही, ग्लैम लुक को बैलेंस करने में भी मदद करेगा।

    वीडियो से सीखें साड़ी ड्रेपिंग स्टाइल्स

    Nariwadi- Tote Bag

    INR 599 AT POPxo

    रंगों की चमक

    दिवाली का यह मतलब बिल्कुल नहीं होता है कि सिर्फ चमक-दमक वाले कपड़े ही पहने जाएं। वैसे भी 5 दिन के इस त्योहार में आपको अपनी पर्सनैलिटी के हर पहलू को उजागर करना चाहिए। आप चाहें तो व्हाइट बैकग्राउंड में लाइट, फ्लोरल या कलर प्रिंट वाली साड़ी भी पहन सकती हैं।

    Flamingo Pouch (Canvas)

    INR 549 AT POPxo

    दिवाली की ग्लिटरिंग

    रोशनी के त्योहार दिवाली में सिल्वर ग्लिटर वाली साड़ी भी बेहद खूबसूरत लगेगी। इसके साथ ब्लाउज़ को हल्का रखेंगे तो कॉम्बिनेशन बहुत सुंदर और संतुलित लगेगा।

    मनभावे रंग

    टीनएजर्स में भी साड़ी पहनने का क्रेज़ बढ़ गया है। हालांकि, वे भारी-भरकम या पारंपरिक तौर-तरीके से साड़ी पहनने से बचती हैं। ऐसे में साड़ी का यह स्टाइल उन्हें यकीनन बेहद पसंद आएगा।

    एक्सेसरीज़ से घोलें रंग - Diwali Accessories

    गोल्डन साड़ी हर मौके और हर आयु वर्ग की लड़कियों पर फबती है। आप चाहें तो इस तरह की प्लेन साड़ी के साथ कलरफुल एक्सेसरीज़ पेयर कर अपने लुक में चार चांद लगा सकती हैं।

    गुलाबी है समां

    गुलाबी रंग को महिलाओं का प्रिय माना जाता है। इसमें कोई दोराय नहीं है कि हर महिला के पास अपना एक खास गुलाबी रंग होता है, जो उसकी खूबसूरती में समां बांध देता है।

    लाइट एंड ट्रेंडी

    अब पारंपरिकता में ट्रेंड का तड़का लगाना आम बात हो गई है। इसका फ़ायदा यह होता है कि हम अपने रिवाजों का मान रखते हुए आज के ज़माने के साथ भी अपडेटेड रहते हैं। अगर आपकी सोच भी कुछ ऐसी है तो साड़ी का यह ट्रेंडी स्टाइल आपको ज़रूर पसंद आएगा।

    नीला है आसमां

    पिंक की तरह ही ब्लू कलर के शेड्स से भी अपने व्यक्तित्व को निखारा जा सकता है। किसी भी त्योहार के मौके पर यह वाला नीला रंग आपके रूप को निखार देगा।

    कॉम्बिनेशन, थोड़ा हटकर

    यह मिक्स एंड मैच का ज़माना है और आपके व्यक्तित्व में वह रिफ्लेक्ट होना भी बहुत ज़रूरी है। पाउडर पिंक साड़ी के साथ इस तरह के ग्रीन कलर का ब्लाउज़ आपको पूजा की शान बना देगा।

    जब मूड हो परंपरावादी

    कई लोगों का मानना होता है कि आम दिनों की अपेक्षा में त्योहार वाले दिनों में उन्हें अपने लुक को बदल देना चाहिए। उनकी बात भी अपनी जगह बिल्कुल सही है। अगर आप भी त्योहार पर स्पेशल नज़र आना चाहती हैं तो इस तरह से महाराष्ट्रियन स्टाइल में ड्रेसअप हो सकती हैं।

    दिवाली के लिए 10 बेस्ट लहंगे - Lehenga Designs For Diwali

    अगर आपकी नई-नई शादी हुई है या साड़ी आपसे संभलती नहीं है तो क्यों न इस दिवाली लहंगा पहना जाए। लहंगे के नाम पर आपके दिमाग में लाल भारी-भरकम जोड़े की छवि उभर रही है तो आपको थोड़ा अपडेट होने की ज़रूरत है। देखिए, लहंगे के ये नए और खास डिज़ाइन।

    लाल है खास

    इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता है कि लाल रंग की अपनी खासियत होती है। रेड लहंगे पर लगा यह गोल्डन बॉर्डर इस दिवाली आपके लिए परफेक्ट है।

    पेस्टल को कहें हां

    चमक-दमक से त्योहारों की रौनक बेशक बढ़ती है, पर ऐसा किसी किताब में नहीं लिखा है कि ऐसे मौकों पर हल्के या पेस्टल शेड्स पहने ही नहीं जा सकते हैं। देखिए, यह लहंगा कितना खूबसूरत लग रहा है।

    रंगों का खेल प्रिये

    व्हाइट एक ऐसा बेस कलर है, जिसके साथ बाकी सभी रंग बेहद खूबसूरती से मिक्स हो जाते हैं। इस तरह का लहंगा और एक्सेसरीज़ आपके खुशनुमा मूड को दर्शाने के लिए काफी हैं।

    लाइट एंड शाइन

    हर किसी की ख्वाहिश होती है कि किसी भी पब्लिक फंक्शन में वह खास नज़र आए। गोल्डन बॉर्डर वाला लाइट पिंक लहंगा आपके लिए मुफीद है।

    मिक्स एंड मैच

    एक समय था, जब ग्रे को इंग्लिश कलर मानकर तीज-त्योहार या शादी के मौके पर लोग उसे पहनने से कतराते थे। हालांकि, फैशन (fashion) ट्रेंड के साथ ही लोगों की सोच भी अब बदल चुकी है। इस तरह के ग्रे लहंगे पर किया गया कलरफुल फ्लोरल वर्क आपके व्यक्तित्व के ट्रेंडी पक्ष को उजागर करता है।

    कलरफुल पेस्टल्स - Colour Pastels

    पाउडर ब्लू लहंगा, गोल्डन एंब्रॉयडरी, पीच कलर का दुपट्टा और गोल्डन ब्लाउज़… वाह! यह कॉम्बिनेशन तो किसी का भी मन मोह लेगा।

    रॉक द फ्लोर

    इस सिल्वर-ग्रे लहंगे पर किया गया यह क्रीम-गोल्डन वर्क इसकी खूबसूरती को बढ़ा रहा है। यकीन न हो तो ट्राई करके देख लीजिएगा।

    फ्यूज़न लुक

    बिना क्रिएटिविटी के फैशन को अधूरा माना जाता है। अगर आप फैशन (fashion) वर्ल्ड की इस बात से इत्तेफाक रखती हैं तो लहंगे को केप या जैकेट के साथ पेयर करने में देर न करें।

    सादगी भरा फैशन

    बहुत तड़कीला-भड़कीला न होने के बावजूद इस लहंगे में कुछ ऐसा है, जो इसे बाकी लहंगों से हटकर बना रहा है। हैं न?

    सदाबहार लुक - Evergreen Look

    कुछ ट्रेंड्स कभी भी फैशन से आउट नहीं होते हैं। ऐसा ही अनोखा है इस रंग का लहंगा और उसके साथ पहनी गई सिल्वर-एंटीक जूलरी।

    दिवाली के लिए 10 बेस्ट सूट - Suit For Diwali

    अगर आप दिवाली के मौके पर फ्री होकर मस्ती करना चाहती हैं तो साड़ी या लहंगे की बजाय सलवार सूट भी एक अच्छा विकल्प हो सकता है। अगर आपको दुपट्टा कैरी करना पसंद है तो ठीक है, वर्ना आजकल मार्केट में बिना दुपट्टे वाले खूबसूरत सलवार-सूट का चलन भी बढ़ गया है। देखिए, स्टाइलिश एथनिक सलवार-सूट।

    तेनु सूट सूट करदां

    आपकी हाइट कम हो या ज्यादा, मौका खास हो या आम, सलवार-सूट का फैशन हर क़दम पर आपका साथ निभाएगा। इस तरह के पेस्टल रंगों वाले सूट में आप ट्रेंडी होने के साथ ही कंफर्टेबल भी नज़र आएंगी।

    रंगों का जलवा

    अगर आप हल्के रंगों के कपड़े पहनकर बोर हो चुकी हैं तो अब अपनी वॉर्डरोब में इस तरह के रेड और पिंक कॉम्बिनेशन वाले सूट को जगह दे सकती हैं।

    लाइट भी, ब्राइट भी

    यह तो सभी जानते हैं कि व्हाइट के साथ हर रंग निखर जाता है। आप भी व्हाइट एंब्रॉयडर्ड कुर्ते के साथ ग्रीन, पिंक, ब्लू, ब्राउन आदि कलर्स का प्लाजो पेयर कर सकती हैं।

    सादगी में मचाएं धमाल

    फ्यूज़न फैशन की बात करें तो इंग्लिश कलर्स के साथ अब रेड, पिंक, ब्लू या येलो टाइप के कलर्स का चलन काफी बढ़ गया है। इस सूट की खूबसूरती का अंदाज़ा इसकी फोटो तक से लगाया जा सकता है।

    बैंगनी का अंदाज़ जुदा

    पर्पल यानी बैंगनी रंग आपके रुटीन को बदल कर पर्सनैलिटी को हाईलाइट करने के काम आता है। नेट वाले इस खूबसूरत सूट को आप भी 5 दिन के इस त्योहार में किसी भी दिन पहन सकती हैं।

    एथनिक प्रोफाइल - Ethnic Profiles

    सादगी को किसी भी महिला का सबसे बड़ा गहना माना जाता है। अगर आप भी कुछ ऐसा ही सिंपल लुक चाहती हैं तो इस तरह का कॉटन या सिल्क का सूट पहन सकती हैं।

    खुशनुमा है मौसम

    दिवाली का त्योहार मौसम के बदलने का संकेत भी होता है। ऐसे में इस तरह का येलो एंड पर्पल सलवार सूट माहौल के साथ ही आपके मूड को भी बेहतर बना देगा।

    रेड है बेस्ट

    आप शादीशुदा हों या कुंवारी, लाल एक ऐसा रंग है, जो कभी गलत नहीं हो सकता है। इस तरह के ब्राउन-रेड शेड के साथ गोल्डन या सिल्वर एंब्रॉयडरी आपके व्यक्तित्व में चार-चांद लगा देगी। आप चाहें तो साथ में एंब्रॉयडरी के मैचिंग कलर का पोटली बैग भी कैरी कर सकती हैं।

    शरारा-शरारा

    पिंक कलर के इस शरारा सूट में आपका रूप तो निखरेगा ही, दुपट्टा कैरी करने की ज्यादा ज़रूरत नहीं रहेगी। इस तरह की आउटफिट में आप अपने दिन को अच्छी तरह से एंजॉय कर सकती हैं।

    हिट है यह ट्रेंड

    कुछ ट्रेंड्स एवरग्रीन होते हैं, जैसे कि शरारा। अगर आपको लगता है कि आप अपनी आउटफिट के साथ एक्सपेरिमेंट नहीं कर सकती हैं या व्हाइट आउटफिट पर रंगों की कूची नहीं चला सकती हैं तो एक नज़र इस सूट पर डालिए।

    दिवाली के लिए 10 बेस्ट इंडो वेस्टर्न आउटफिट्स

    पूजा-पाठ और रोशनी के अलावा दिवाली मिलने-जुलने का भी त्योहार है। घर हो या ऑफिस, दिवाली के खास मौके पर हर जगह पार्टी का आयोजन ज़रूर किया जाता है। आप भी अपने ऑफिस या फ्रेंड सर्कल की पार्टी के लिए स्पेशल आउटफिट की तलाश कर रही हैं तो इस बार इंडो-वेस्टर्न आउटफिट से बन जाएं वहां की शान।

    गाउन ड्रेस

    गाउन ड्रेस पहनने में कंफर्टेबल और दिखने में बेहद ट्रेंडी होती हैं। इस तरह का ब्राउन गाउन आपकी पर्सनैलिटी को निखारने के लिए परफेक्ट है।

    फिश कट गाउन

    अगर आप स्लिम-ट्रिम हैं तो इस तरह की रफल्स वाला बॉडी फिटिंग फिश कट गाउन आप पर बहुत जंचेगा।

    स्कर्ट ड्रेस

    कुर्ते को चूड़ीदार, पटियाला, सेमी पटियाला, सलवार और शरारा से पेयर करने के बाद अब एक नया ट्रेंड बेहद हिट हो रहा है और वह है कुर्ते के साथ स्कर्ट की पेयरिंग।

    सिल्वरी इफेक्ट

    इंडो-वेस्टर्न आउटफिट्स ट्रेंडी होने के साथ ही ग्लैमरस भी होते हैं। इस तरह के गाउन आपके लुक को ग्लैमरस बनाने के लिए काफी हैं।

    रंगों का खेल सारा

    इस तरह की येलो चोली या टॉप को उसी कलर की घेरदार स्कर्ट के साथ पेयर कर आप अपने लुक को मॉडर्न लुक दे सकती हैं। हां, कलर मोनोटोनस न लगे, इसके लिए एंब्रॉयडर्ड पैटर्न ज्यादा सुंदर लगेगा।

    सादगी जो मन भा जाए

    फ्लॉवरी पेस्टल शेड्स वाला यह आउटफिट लहंगा और स्कर्ट, दोनों तरीके से अच्छा लगेगा। इसके साथ दुपट्टा कैरी न करना हो तो आप केप या जैकेट पहन सकती हैं।

    जंप सूट

    वैसे तो जंप सूट को वेस्टर्न आउटफिट्स की कैटेगरी में रखा जाता है मगर इस तरह का रेड जंप सूट फेस्टिव वाइब्स देने के लिए मुफीद है।

    धोती-पैंट्स

    फैशन की बात करें तो डिज़ाइनर्स की कोशिश रहती है कि इंडियन और वेस्टर्न संस्कृति का मिला-जुला रूप प्रेज़ेंट किया जा सके। यह आउटफिट आपको भीड़ में जुदा दिखाएगा।

    लहंगा-गाउन

    यह टर्म सुनने में आपको थोड़ा अटपटा लग सकता है पर यह आउटफिट देखने में बेहद सुंदर और अलग सा है।

    चेक्स हैं एवरग्रीन

    इस बात को आप भी ज़रूर स्वीकारेंगी कि चेक वाली टीशर्ट, शर्ट आदि हमेशा ट्रेंड में रहते हैं। 5 दिन के दिवाली के त्योहार में एक दिन तो ब्लैक भी पहना ही जा सकता है।

    दिवाली पार्टी आउटफिट

    फैमिली के अलावा यंगस्टर्स के अपने ग्रुप्स भी होते हैं, जिनके साथ वे अपना क्वॉलिटी टाइम बिताना पसंद करते हैं। दिवाली की प्री या पोस्ट पार्टी में अगर कोई ड्रेस कोड निर्धारित नहीं है या आप अपने ग्लैम अवतार से सबको इंप्रेस करने का मूड बना रही हैं तो ये पार्टी ड्रेस आइडियाज़ हैं खास आपके लिए।

    क्रॉप टॉप विद धोती पैंट

    व्हाइट क्रॉप टॉप, येलो धोती पैंट और साथ में एक्सेसरीज़ की सजावट… यह लुक आपके इंस्टाग्राम अकाउंट के साथ ही पूरे ग्रुप में भी हिट हो जाएगा।

    शिमरी पार्टी

    वेस्टर्न ड्रेस या पार्टी वियर की बात करें तो शॉर्ट गोल्डन ड्रेस का ज़िक्र करना ज़रूरी हो जाता है। फैशन में हिट इस ड्रेस के साथ आप ब्लैक बूट्स या हील्स कैरी कर सकती हैं।

    हॉट एंड कूल

    अगर दिवाली पार्टी में आपको कूल और हॉट, दोनों तरह का लुक चाहिए तो यह ड्रेस आप पर बहुत जंचेगी। इसमें फ्रंट साइड शॉर्ट तो वहीं बैक साइड से लॉन्ग ट्रेल वाला लुक नज़र आता है।

    आफ्टरनून परफेक्ट ड्रेस

    पार्टी शाम के बजाय दिन में हो तो तैयार भी उसी हिसाब से होना पड़ता है। इस दिवाली लंच को आप इस तरह के लाइट कलर और पैटर्न वाले आउटफिट के साथ कूल बना सकती हैं।

    ब्लैक है सदाबहार

    कुछ कलर्स पार्टी परफेक्ट माने जाते हैं, जैसे कि ब्लैक। इस तरह की ब्लैक-मल्टीकलर्ड ड्रेस को हील्स के साथ पेयर करके आप पा सकती हैं पार्टी रेडी लुक।

    डेनिम ट्रेंड है हिट

    ट्रेंडकुछ ट्रेंड्स कभी भी आउट नहीं होते हैं, जिनमें से एक है डेनिम का ट्रेंड। दिन, माहौल या मूड कैसा भी हो, डेनिम ड्रेस आपके लिए कभी ग़लत नहीं हो सकती है।

    ब्राइट इज़ राइट

    येलो कलर को टोन और टेक्सचर फ्रेंड्ली माना जाता है। आप कह सकती हैं कि येलो कलर के डिफरेंट शेड्स लगभग हर स्किन टोन और टाइप पर सूट करते हैं।

    शॉर्ट जंप सूट

    लेटेस्ट फैशन ट्रेंड में जंप सूट की भी अपनी खास जगह है। इस तरह के शॉर्ट जंप सूट को बेल्ट के साथ कैरी करके अपने लुक को मेकओवर दिया जा सकता है।

    वाइड पैंट्स

    पार्टी का मतलब यह नहीं होना चाहिए कि आप अपने कंफर्ट के साथ ही समझौता कर लें। इस ट्रेंडी शर्ट+टॉप अपर वियर को वाइड पैंट्स के साथ कैरी करके आप कूल एंड कंफर्टेबल रह सकती हैं।

    सिल्वरी नेट ड्रेस

    ग्लैमरस लुक के लिए आप सिल्वर या ग्रे नेट वाली ड्रेस कैरी कर सकती हैं। यह आउटफिट आपको ग्लैम डॉल वाला लुक देगा।

    (आपके लिए खुशखबरी! POPxo शॉप आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स और होम डेकोर प्रोडक्ट्स और वो भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।)
    ... अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि POPxo आ गया है 6 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजी, हिन्दी, तमिल, तेलुगू, बांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।