जानिए बिग बॉस सीज़न 13 में होंगे कौन से 10 बड़े बदलाव

जानिए बिग बॉस सीज़न 13 में होंगे कौन से 10 बड़े बदलाव

रियलिटी शो बिग बॉस के फैंस के इंतजार की घड़ियां कुछ ही दिनों में खत्म होने को हैं, क्योंकि शो के प्रीमियर की तारीख नज़दीक आ चुकी है। जैसा कि हम सब जानते हैं कि बिग बॉस का हर सीज़न पहले से कुछ अलग अंदाज़ में होता है तो ऐसे में लाज़मी है कि सीज़न 13 के तेवर भी जरा हट के ही होंगे।

बिग बॉस 13 में देखने को मिल सकते हैं ये 10 बड़े बदलाव  Bigg Boss 13 with a new twist In Hindi

शो शुरू होने से पहले ही हर किसी के मन में इसमें भाग लेने वाले प्रतिभागियों को लेकर जिज्ञासा बनी हुई है। साथ ही, दर्शक ये भी जानना चाहते हैं कि इस बार शो में क्या कुछ नया होने वाला है। वैसे अब तक मिली जानकारी के अनुसार, बिग बॉस 13 में दर्शकों को कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। लोकेशन, थीम, टाइमिंग, कॉन्सेप्ट... सब-कुछ अलग और पहले से बेहतर होगा। आइए, जानते हैं कि बिग बॉस सीज़न 13 में ऐसे कौन से 10 बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे, जिसे देखकर प्रतिभागियों के साथ-साथ दर्शक भी हैरान रह जाएंगे।

1. नई लोकेशन

हर बार बिग बॉस का सेट मुंबई के हिल स्टेशन लोनावला में लगाया जाता था, लेकिन इस बार के सीज़न 13 का सेट मुंबई फिल्म सिटी में लगाया गया है। इसके पीछे का रीज़न फिलहाल अभी तक सामने नहीं आया है।

2. भूतिया होगी थीम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बार दर्शकों को 'बिग बॉस' में हॉरर थीम देखने को मिल सकती है, क्योंकि इस समय टीवी पर आ रहे हॉरर शोज़ को दर्शकों का काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। यही वजह है कि इस बार बिग बॉस का घर भी भूतिया नजर आएगा।

3. नई आवाज़

खबर ये भी है कि इस सीज़न में बिग बॉस की आवाज़ को एक महिला की आवाज़ के तौर पर पेश किया जाएगा। बिग बॉस के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा, जब दर्शकों को फीमेल बिग बॉस की आवाज़ सुनने को मिलेगी। इससे पहले शो पर अतुल कपूर 'बिग बॉस चाहते हैं' कमांड देते हुए सुनाई देते थे, लेकिन अब ये आवाज़ शायद ही आपको शो के दौरान सुनाई दे।

4. सलमान का नया अवतार

यूं तो हर सीज़न में सलमान एक नए तेवर के साथ नजर आते हैं, लेकिन सीज़न 13 में उनका मिज़ाज पहले से भी खतरनाक और सख्त हो जाएगा। अब वे घरवालों की ग़लती पर उन्हें सिर्फ डांट ही नहीं लगाएंगे, बल्कि उन्हें कड़ी से कड़ी सजा भी दे सकेंगे।

5. सलमान और उनकी को-स्टार

सूत्रों की मानें तो इस बार ये भी बताया जा रहा है कि सलमान खान के साथ एक फीमेल-होस्ट भी नज]र आ सकती हैं। हालांकि वह होस्ट कौन होंगी, इसका खुलासा शो के प्रीमियर में ही होगा।

6. टीवी की बहुओं की लगेगी कतार

अब तक बिग बॉस में ज्यादातर टीवी पर्सनैलिटी को बतौर प्रतिभागी ज्यादा पसंद किया जा रहा है, खासतौर पर टीवी की बहुओं को, इसीलिए शो के मेकर्स ने ये फैसला लिया है कि इस बार के सीज़न में टीवी की बहुओं की कतार लगा देंगे। यही कारण है कि इस बार कंटेस्टेंट के लिए टीवी एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे, पवित्रा पुनिया, मेघना मलिक, देबीना भट्टाचार्य, रश्मि देसाई जैसी कई फेमस एक्ट्रेस के नाम सामने आए हैं।

7. सिर्फ सेलिब्रिटी ही आएंगे नज़र

बिग बॉस के पिछले कई सीज़न से हम देखते आए हैं किन उनमें सेलिब्रिटिज के साथ कॉमनर्स भी प्रतिभागी बनते हैं, लेकिन इस बार शो का फॉर्मेट पूरी तरह से बदल दिया गया है। इस सीज़न में सिर्फ सेलिब्रिटी ही हिस्सा लेंगे, कॉमनर्स नहीं। 

8. चार हफ्तों में कंटेस्टेंट्स पहुंचेंगे फिनाले

हाल ही में रिलीज हुए शो के प्रोमो में सलमान खान बता रहे थे कि इस बार शो का फिनाले चार हफ्ते में ही हो जाएगा। हालांकि, आगे उन्होंने यह भी हिंट दी कि यह शो का अंत नहीं होगा, बल्कि इसके बाद नए ट्विस्ट के साथ यह शो आगे बढ़ेगा, जिसमें कंटेस्टेंट को नई चुनौतियों को सामना करना होगा। 

9. प्राइज़ मनी होगी पहले से भी ज्यादा

बताया जा रहा है कि बिग बॉस सीज़न 13 की प्राइज़ मनी पिछले सभी सीज़ंस के मुकाबले बहुत ज्यादा होने वाली है, क्योंकि इस बार शो में इंटरनेशनल सेलिब्रिटीज़ के आने की भी संभावना है। वहीं, सलमान भी इस पूरे सीज़न की लगभग 400 करोड़ फीस लेंगे।

10. तड़का और ट्विस्ट

सीज़न-13 की वाइल्ड कार्ड एंट्री को लेकर भी ज़बर्दस्त प्लानिंग है। खबर ये भी है कि शो की बीच में राखी सावंत और दीपक कलाल भी एंट्री ले सकते हैं, जो घर में मौजूद लोगों की वॉट लगाएंगे। बिग बॉस का टेम्प्रेचर इस बार पहले की तुलना में काफी हाई होगा। बिग बॉस सीज़न 13 में बीच-बीच में मेकर्स बड़े बदलाव भी करेंगे और कई मजेदार ट्विस्ट भी डाले जाएंगे। 

.. अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजीहिन्दीतमिलतेलुगूबांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।