रानू मंडल से लेकर डब्बू अंकल तक ये 5 चेहरे बन गए सोशल मीडिया पर रातोरात स्टार

रानू मंडल से लेकर डब्बू अंकल तक ये 5 चेहरे बन गए सोशल मीडिया पर रातोरात स्टार

किस्मत बदलने का इतंज़ार हर किसी को रहता है, लेकिन बहुत ही कम लोग ऐसे होते हैं, जिनके सपने हकीकत में बदल जाते हैं। आजकल सोशल मीडिया का प्लेटफॉर्म लोगों को अपने सपनों को सच करने का ज़रिया बना हुआ है, जहां रातोरात कोई भी शख्स फ़र्श से अर्श तक पहुंच जाता है। इंटरनेट उन लोगों के लिए वरदान की तरह साबित हुआ है, जो अपना हुनर पूरी दुनिया को दिखाना चाहते हैं। खासतौर पर आज की युवा पीढ़ी इसे प्रतिभा-मंच के तौर पर इस्तेमाल कर रही है, क्योंकि इंटरनेट की पहुंच आजकल लगभग हर घर तक हो गई है। ऐसे में किसी भी वीडियो को इंटरनेट पर वायरल होने में ज्यादा वक्त नहीं लगता। इसके साथ ही हुनर वालों को उनके कद्रदान भी भारी संख्या में मिल जाते हैं।

सोशल मीडिया पर रातोरात फेमस हुए ये इंटरनेट स्टार Top 5 Indian Internet Personalities Became Famous Overnight In Hindi

बीते कुछ समय में ऐसे कई चेहरे सामने आए हैं, जो सोशल मीडिया पर फोटो और वीडियो वायरल होने के चलते रातोरात सेलेब्रिटी बन गए। बहुत कम समय में इंटरनेट से स्टार बने इन लोगों में से कोई गरीबी तो कोई गुमनामी में जी रहा था। एक वीडियो ने उनकी किस्मत ही बदल कर रख दी। आज आलम ये है कि कोई इनका ऑटोग्राफ लेना चाहता है तो कोई इनके साथ सेल्फी लेने की होड़ में है। आइए, आपको ऐसे ही कुछ लोगों के बारे में बताते हैं, जिन्हें सोशल मीडिया ने स्टार नहीं, बल्कि सुपरस्टार बना दिया़ -

रानू मंडल 

इन दिनों सोशल मीडिया की सेंसेशन बनीं रानू मंडल बंगाल के बारपेटा टाउन के रानाघाट स्टेशन पर गाना गाकर अपनी रोज़ी-रोटी कमाती थीं। एक युवक ने उनकी इस प्रतिभा से प्रभावित होकर उनका वीडियो रिकॉर्ड किया, जोकि सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया। फिर क्या था,  वे देखते ही देखते इंटरनेट की सुपरस्टार बन गईं। इस वीडियो के वायरल होने से पहले तक रानाघाट स्टेशन पर लता मंगेशकर का 'एक प्यार का नगमा है मौजों की रवानी है...' गीत गाकर फेमस होने वालीं रानू मंडल को भी शायद पता नहीं होगा कि उनकी किस्मत इस तरह से बदलने वाली है। रानू की गायकी ने उन्हें फ़र्श से अर्श तक पहुंचा दिया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि हाल ही में उन्होंने अपना पहला बॉलीवुड सॉन्ग रिकॉर्ड किया है। खुद रानू को भी इस बात का अंदाज़ा नहीं था कि उनका एक वायरल वीडियो उन्हें इस मुकाम तक पहुंचा देगा। बॉलीवुड के जाने-माने सिंगर और म्यूजिक डायरेक्टर हिमेश रेशमिया ने रानू की बॉलीवुड में एंट्री करवा दी है। 

चाय पीलो वाली आंटी

'हैलो फ्रेंड्स चाय पीलो' ये लाइनें सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी फेमस हुईं कि अब तक लोगों के दिमाग से नहीं निकल पाई हैं। दरअसल, एक महिला का चाय पीते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह लोगों को बड़े ही अनोखे अंदाज में चाय ऑफर करती हुई दिखाई देती हैं। उस महिला का नाम है सोमवती महावर, वे एक ब्लॉगर हैं और अपनी बात वीडियो के ज़रिये सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं। सोमवती वीगो वीडियोज़ नाम की एक ऐप पर 15 सेकंड के वीडियो अपलोड करती हैं। उनकी फैन फॉलोइंग को भी हल्के में मत लीजिएगा। वीगो अकाउंट पर उनके करीब 30 हजार से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं। वैसे उनके इस चाय वाले वीडियो के वायरल होते ही उन्हें चाय पीलो आंटी के नाम से बुलाया जाने लगा और वे देखते ही देखते इंटरनेट स्टार बन गईं।

डांसिंग अंकल

अपने डांस स्टाइल से लोगों के दिलों पर छा जाने वाले डब्बू अंकल का नाम भी इंटरनेट स्टार की लिस्ट में आता है। मध्य प्रदेश के रहने वाले प्रोफेसर संजीव श्रीवास्तव,  जिन्हें सब डब्बू अंकल के नाम से जानते हैं, वे रातोरात अपने डांस से लाइमलाइट में आ गए। दरअसल, डब्बू अंकल किसी समारोह के दौरान शूट किए गए एक डांस वीडियो से इंटरनेट पर वायरल हो गए थे। इस वीडियो के बाद डब्बू अंकल इतने फेमस हो गए कि उनसे कई सेलिब्रिटीज ने मुलाकात की और उनके साथ ठुमके भी लगाए। यही नहीं, वे एक टीवी कमर्शियल में भी नजर आए।

ढिंचैक पूजा

किसी गाने के फेमस होने के लिए सुरीली आवाज का होना जरूरी नहीं है, इस बात को दिल्ली की पूजा जैन ने सच साबित कर दिखाया। 'सेल्फी मैंने ले ली आज' से इंटरनेट सेंसेशन बनीं ढिंचैक पूजा काफी पॉपुलर हुईं। लोगों ने उनके गाने की खूब हंसी उड़ाई, लेकिन मजाक-मजाक में उनके वीडियो ने करोड़ों की कमाई कर ली। उनकी पॉपुलैरिटी इतनी बढ़ गई कि पूजा को बिग बॉस सीजन 11 में बतौर कंटेस्टेंट एंट्री भी मिल गई। 'लोग क्या कहेंगे' इस बात से बेखबर होकर पूजा ने एक नहीं, बल्कि कई और भी गाने बनाए, जो वायरल भी हुए और पॉपुलर भी।

प्रिया प्रकाश वारियर

आपको भी याद होगा कि पिछले साल वैलेंटाइन डे के समय आंख मारती हुई एक लड़की का वीडियो वायरल हुआ था, जिसे देखकर लोग उसके फैन हो गए थे। वह लड़की थी प्रिया प्रकाश वारियर। प्रिया प्रकाश ने 1 ही दिन में लाखों की संख्या में सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स बना लिए थे। काफी लोगों को लगा था कि ये लड़की कोई स्कूल गर्ल है, लेकिन हकीकत में प्रिया एक दक्षिण भारतीय अभिनेत्री हैं और वे मलयालम फिल्म ओरु अदार लव से अपने फिल्मी करियर की उस समय शुरुआत कर रही थीं। प्रिया का 26 सेकंड का ये वीडियो काफी तेजी से वायरल हुआ था। उस वीडियो को लोगों ने बहुत ही ज्यादा पसंद किया और उन्हें गुमनामी से बाहर निकालकर रातोरात स्टार बना दिया था।

(आपके लिए खुशखबरी! POPxo शॉप आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स और होम डेकोर प्रोडक्ट्स और वो भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।) .. अब आयेगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजीहिन्दीतमिलतेलुगूबांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।