मिलिए एकता कपूर की इन 5 मांओं से, कोई है बच्चों पर सख्त तो कोई है मम्मी नंबर 1

मिलिए एकता कपूर की इन 5 मांओं से, कोई है बच्चों पर सख्त तो कोई है मम्मी नंबर 1

सोप क्वीन एकता कपूर अब टीवी के साथ डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी पैनी नज़र बनाए हुए हैं। अपनी एंटरटेनमेंट एप ऑल्ट बालाजी के ज़रिए एकता कपूर एक के बाद एक कई बड़ी वेब सीरीज़ लेकर दर्शकों के बीच अपनी पैठ जमाने के लिए तैयार हैं। 'ब्रोकन बट ब्यूटीफुल', 'अपहरण' और 'कहने को हमसफर हैं' जैसी कई वेब सीरीज़ के बाद अब एकता कपूर हाज़िर हैं अपनी नई वेब सीरीज़ 'मेन्टलहुड' के साथ। इस वेब सीरीज़ के ज़रिए बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर भी अपना डिजिटल डेब्यू करने वाली हैं। 

मदरहुड पर बनी है 'मेन्टलहुड'

बच्चों की परवरिश कोई बच्चों का खेल नहीं। एकता कपूर के डिजिटल प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी पर आने वाली यह वेब सीरीज़ मदरहुड यानि मातृत्व पर ही आधारित है। इस वेब सीरीज़ के ज़रिए एकता कपूर हर तरह की मां से दर्शकों को रूबरू करवाएंगी। नहीं समझे, तो हम आपको समझाते हैं। अपने आस- पास हम कई तरह की मांओं को देखते हैं। कोई बच्चों पर सख्त होती हैं तो कोई उन्हें बात- बात पर टोकती हैं, तो किसी के अंदर मम्मी नंबर 1 वाली सारी खूबियां होती हैं। 'मेन्टलहुड' में एकता कपूर ऐसी ही 5 मांओं की कहानी लेकर आ रही हैं। चलिए आपको भी मिलवाते हैं एकता कपूर की इन 5 मांओं से...।

 

अर्थ मदर - श्रुति सेठ

एकता कपूर की वेब सीरीज़ 'मेन्टलहुड' की सबसे पहली मां हैं, 'अर्थ मदर' यानि श्रुति सेठ। 'मेन्टलहुड' में एक्ट्रेस श्रुति सेठ एक ऐसी मां का किरदार निभा रही हैं, जो प्लेनेट और अपने बच्चे से एक बराबर प्यार करती है। इनके सभी इमोशंस 'ऑर्गेनिक' होते हैं। यह खुद तो धरती का ख्याल रखती ही हैं, साथ में अपने बच्चे को भी इसकी पूरी सीख देती हैं।

 

पुशओवर मदर- तिलोतमा शोमे

हर मां चाहती है कि बच्चे उसकी हर बात सुनें। इसके लिए कुछ मांयें अपने बच्चों को बात- बात पर टोकती हैं और उन्हें अपनी बात मानने पर मजबूर करती हैं, कम शब्दों में कहें तो एकता कपूर ने ऐसी मांओं को 'पुशओवर मदर' का नाम दिया है। इस किरदार को निभा रही हैं एक्ट्रेस तिलोतमा शोमे। इस मां के बारे में बताते हुए एकता कपूर ने लिखा, "अहा, मेरी मम्मी की याद दिला दी। मिलिए 'पुशओवर मॉम' से। इनके तरीके पर सवाल ज़रूर उठ सकता है लेकिन इनकी मंशा पर नहीं। ये पॉलिटिकली सही नही होतीं लेकिन वक़्त के साथ इन्हें भी यह बात समझ आ जाती है कि... बच्चे वो नहीं सीखते, जो हम उन्हें सिखाते हैं, बल्कि वो सीखते हैं, जो वे 'देखते' और 'सुनते' हैं।"

 

वर्कोहॉलिक मदर- शिल्पा शुक्ला

एकता कपूर की मानें तो यह मां बिलकुल उनके जैसी है। इस मां को इंट्रोड्यूस करते समय एकता ने लिखा, "ये मां दिन- रात काम करती है, ऑफिस में भी और घर पर भी। सभी वर्किंग मदर्स को मेरा सलाम। क्योंकि अब मैं आपको समझ सकती हूं, फील कर सकती हूं और आखिरकार कह सकती हूं... मैं आप जैसी ही हूं।" बता दें कि वर्कोहॉलिक मदर का किरदार निभा रही हैं एक्ट्रेस शिल्पा शुक्ला, जिन्हें आप पहले 'चक दे' फिल्म में भी देख चुके हैं।

 

परफेक्शनिस्ट मदर- संध्या मृदुल

एकता कपूर के 'मेन्टलहुड' की इस मां को हर चीज़ में परफेक्शन पसंद है। सिर से लेकर पैर तक इन्हें हर चीज़ ब्रांडेड चाहिए। कुल मिला कर ये मां अपने बच्चों पर थोड़ी सख्त है। मगर वक़्त के साथ इन्हें भी इस बात का एहसास हो जाएगा कि परफेक्शन तो बस एक धोखा है। ...और जो इंसान दूसरों पर सख्त होता है, वो कहीं न कहीं खुद के साथ भी सख्ती बरत रहा होता है और कभी- कभी फेल होने में कोई बुराई नहीं है। सख्त मां के इस किरदार को निभाएंगी एक्ट्रेस संध्या मृदुल, जिन्हें आप पहले कई टीवी सीरियल्स और फिल्मों में देख चुके हैं।

 

मम्मी नंबर 1- करिश्मा कपूर

क्या हो जब बीवी नंबर 1 बन जाए मम्मी नंबर 1... हम सबकी तरह ये एक परफेक्ट मदर तो नहीं है लेकिन हर दिन कुछ नया सीखने में लगी रहती है। ये मां कोशिश करती है, रोती है, सबकी केयर करती है और कभी हार नहीं मानती। क्योंकि बच्चों की परवरिश एक हमेशा चलता रहने वाला प्राॅसेस है। इस किरदार को निभा रही हैं बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस करिश्मा कपूर, जो असल ज़िंदगी में भी 2 बच्चों की मां हैं।

 

एकता कपूर की मांओं की गिनती यहीं खत्म नहीं होती क्योंकि इन सबके बीच एक ऐसा पिता भी है, जो बिलकुल मां की तरह अपने बच्चों की परवरिश करता है।

सुपर डैड- डीनो मोरिया

"राज़" फिल्म फेम बॉलीवुड एक्टर डीनो मोरिया काफी लंबे समय के बाद कैमरा के सामने वापिस आ रहे हैं। 'मेन्टलहुड' को आप उनका डिजिटल डेब्यू और कमबैक दोनों कह सकते हैं। इस वेब सीरीज़ में डीनो मोरिया सिंगल फादर का किरदार निभाते हुए नज़र आएंगे।

 

(आपके लिए खुशखबरी! POPxo शॉप आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स और होम डेकोर प्रोडक्ट्स और वो भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।) .. अब आयेगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजीहिन्दीतमिलतेलुगूबांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।