सलमान खान से लेकर रणवीर- आलिया तक, देखिए अपने चहेते सितारों के अनदेखे ऑडिशन वीडियो

सलमान खान से लेकर रणवीर- आलिया तक, देखिए अपने चहेते सितारों के अनदेखे ऑडिशन वीडियो

हम सभी जानते हैं कि बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाना कोई आसान बात नहीं है। फिर चाहे कोई बड़ा सेलेब्रिटी किड हो या फिर आम जनता के बीच से निकला हुआ सितारा, मेहनत सभी को करनी पड़ती है। हर किसी को दर्शकों के बीच अपनी पहचान बनाने के लिए ढेरों पापड़ बेलने पड़ते है। आज अगर फिल्म इंडस्ट्री में कोई सुपरहिट है तो कल उसे सुपर फ्लॉप होने में ज़रा भी देर नहीं लगती। सिर्फ एक फिल्म किसी भी एक्टर के चढ़ते और ढलते करियर का फैसला करने लिए काफी है। बॉलीवुड की इस माया नगरी में रोज हजारों लोग अपना करियर बनाने का ख्वाब लेकर आते हैं लेकिन सपने कुछ के ही पूरे होते हैं।  

इसलिए अगर आपको लगता है कि आज बॉलीवुड पर अपनी धाक जमाने वाले एक्टर्स की राह आसान रही होगी, तो हम आपको बता दें कि ऐसा कुछ भी नहीं है। शाह रुख खान, सलमान खान, रणवीर सिंह, आलिया भट्ट जैसे कई सितारे हैं, जिन्हें कई ऑडिशंस और रिजेक्शन से होकर गुजरना पड़ा है। मगर इन सब में एक बात कॉमन है और वो है 'मेहनत' और कभी न हार मानने का जज़्बा।

हम आपके लिए लेकर आए हैं, बॉलीवुड के 8 बड़े सितारों के अनदेखे ऑडिशन वीडियोज़, जिन्हें देखकर आपको उनकी मेहनत का अंदाज़ा खुद- ब- खुद हो जाएगा। साथ ही देखिए कि ऑडिशन से लेकर अब तक, आपके चहेते सितारों में कितना बदलाव आ चुका है।

सलमान खान

यह वीडियो सलमान खान की सबसे पहली और बड़ी हिट फिल्म "मैंने प्यार किया" के ऑडिशन का है। इस फिल्म ने सलमान खान को रातों- रात बड़ा स्टार बना दिया था। आप खुद ही देख लीजिए, इस वीडियो में सलमान खान कितने क्यूट लग रहे हैं।

 

शाह रुख खान और गायत्री जोशी

अगर आप सोच रहे हैं कि बड़ा स्टार बन जाने के बाद किसी फिल्म के लिए ऑडिशन देने की ज़रूरत नहीं पड़ती, तो आप गलत हैं। शाह रुख खान और गायत्री जोशी का यह ऑडिशन वीडियो फिल्म "स्वदेस" का है। उस समय शाह रुख खान पहले से ही एक बड़े स्टार थे। इसके बावजूद डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर ने इस फिल्म के लिए गायत्री जोशी के साथ शाह रुख खान का ऑडिशन लिया था।

 

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट फिल्मी घराने से ताल्लुक रखती हैं। इसके बाद भी इंडस्ट्री में उनकी राह आसान नहीं थी। कम ही लोग जानते हैं कि फिल्म “स्टूडेंट ऑफ द ईयर” से अपना बाॅलीवुड डेब्यू करने वाली आलिया भट्ट ने पहला ऑडिशन रणबीर कपूर की फिल्म “वेकअप सिड” में आयशा के रोल के लिए दिया था। मगर इस रोल के लिए वे रिजेक्ट हो गईं और बाद में यह किरदार एक्ट्रेस कोंकणा सेन की झोली में जा गिरा।

 

रणवीर सिंह

बाॅलीवुड के सबसे एनर्जेटिक एक्टर रणवीर सिंह ने यहां आने से पहले एक्टिंग क्लासेज़ ली थीं। यह वीडियो उनकी पहली एक्टिंग क्लास का है। इस वीडियो को देखकर आपको यही लगेगा कि रणवीर सिंह इतने सालों में बिल्कुल भी नहीं बदले। आज भी अपनी चुलबुली हरकतों से सबको हंसाते हैं और तब भी अपनी पहली एक्टिंग क्लास में सबको खूब हंसाया था।

 

दिशा पाटनी

टाइगर श्राॅफ की गर्लफ्रेंड दिशा पाटनी ने अपने करियर की शुरुआत माॅडलिंग और कुछ विज्ञापनों के साथ की थी। यह वीडियो एक कोल्ड क्रीम के ऑडिशन का है। उस समय दिशा पाटनी की उम्र सिर्फ 19 साल थी। यकीन मानिए, इस वीडियो में दिशा को पहचानना भी मुश्किल है।

 

कृति सेनन

फिल्म “हीरोपंती” से अपना फिल्मी करियर शुरू करने वाली एक्ट्रेस कृति सेनन का यह ऑडिशन वीडियो उस समय का है, जब उनकी उम्र सिर्फ 22 साल थी। कहना गलत नहीं होगा कि बाॅलीवुड की यह ‘बरेली की बर्फी’ आज भी उतनी ही खूबसूरत दिखती हैं, जितना अपने ऑडिशन के समय लगा करती थीं।

 

ओमी वैद्या

फिल्म “3 इडियट्स” के चतुर रामालिंगम की गिनती बाॅलीवुड के एपिक किरदारों में की जाती है। इस रोल के लिए कई एक्टर्स के ऑडिशन लिए गए थे। मगर राजकुमार हिरानी को एक्टर ओमी वैद्या का अंदाज़ भा गया। इसके बाद रिजल्ट सबके सामने है।

 

जैकलीन फर्नांडिस

श्री लंकन ब्यूटी जैकलीन फर्नांडिस आज बाॅलीवुड में अपनी एक अलग पहचान कायम कर चुकी हैं। वीडियो में देखिए, कैसे अपनी टूटी- फूटी हिन्दी के साथ जैकलीन फर्नांडिस दे रही हैं फिल्म के लिए ऑडिशन।

 

वीडियो सोर्सः Youtube

(आपके लिए खुशखबरी! POPxo शॉप आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स और होम डेकोर प्रोडक्ट्स और वो भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।)

... अब आयेगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजी, हिन्दी, तमिल, तेलुगू, बांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।

ये भी पढ़ें -
नॉटी हिंदी फिल्मों की पूरी लिस्ट