बाॅलीवुड के सितारे अब वेब सीरीज़ में आज़मा रहे किस्मत, कोई हुआ हिट तो कोई बुरी तरह फ्लाॅप

बाॅलीवुड के सितारे अब वेब सीरीज़ में आज़मा रहे किस्मत, कोई हुआ हिट तो कोई बुरी तरह फ्लाॅप

एक समय था, जब बॉलीवुड सितारे टीवी पर आने से कतराते थे। मगर जब साल 2000 में "कौन बनेगा करोड़पति" के साथ अमिताभ बच्चन ने छोटे पर्दे के साथ अपनी नई पारी की शुरुआत की तो जैसे बॉलीवुड सितारों के बीच टीवी पर काम करने की होड़ सी लग गई। इसके बाद किसी रियलिटी शो के ज़रिए या फिर अपनी फिल्मों के प्रमोशन के लिए शाह रुख, सलमान, आमिर, शिल्पा शेट्टी और माधुरी दीक्षित जैसे बड़े- बड़े स्टार्स ने छोटे पर्दे को अपना दूसरा घर बना लिया। जल्द ही करीना कपूर भी एक डांस रियलिटी शो की जज बनकर टीवी पर अपना डेब्यू करने वाली हैं।

मगर अब बॉलीवुड स्टार्स की नज़र टीवी के साथ डिजिटल ऑडियंस पर आकर भी रुक गई है। खासतौर पर वे सितारे, जिनकी फिल्में बड़े पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रहीं, वे वेब सीरीज़ के ज़रिए एक बार फिर अपनी किस्मत आज़माने के लिए तैयार हैं। मगर इस कोशिश में कई सितारे पास हुए तो कई फेल हो गए। हम आपके लिए ऐसे ही कुछ बॉलीवुड स्टार्स की लिस्ट लेकर आए हैं, जिन्होंने फिल्मों के साथ कर लिया है डिजिटल शोज़ का भी रुख।

आर माधवन

एक्टर आर माधवन बॉलीवुड के साथ साउथ फिल्म इंडस्ट्री के भी काफी बड़े स्टार हैं। साल 2018 जनवरी में आर माधवन ने "ब्रीद" के ज़रिए अपना डिजिटल डेब्यू किया था। उनके फैन्स को आर माधवन की यह वेब सीरीज़ काफी पसंद आई थी।

सैफ अली खान और नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी

नेटफ्लिक्स ओरिजिनल सीरीज़ "सेक्रेड गेम्स" को साल 2018 में दर्शकों ने हाथों- हाथ लिया। इस वेब सीरीज़ से बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान ने अपना डिजिटल डेब्यू किया और उनका साथ दिया एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने। यह वेब सीरीज़ इस कदर हिट हुई कि फैन्स इसके पार्ट- 2 का भी बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं।

राजकुमार राव

एकता कपूर के ऑल्ट बालाजी पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की ज़िंदगी पर आधारित वेब सीरीज़ "बोस" ने दर्शकों की काफी सराहना बटोरी थी। इस वेब सीरीज़ में नेताजी के किरदार को एक्टर राज कुमार राव ने बड़ी ही संजीदगी से निभाया था।

दिया मिर्ज़ा

एक्ट्रेस दिया मिर्ज़ा ने बॉलीवुड में "रहना है तेरे दिल में" के साथ अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। मगर इसके बाद उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाईं। अब ज़ी5 पर दिया मिर्ज़ा अपनी पहली वेब सीरीज़ "काफ़िर" के साथ दर्शकों के सामने हाज़िर हैं। इसमें उनका साथ दे रहे हैं 'महादेव' फेम टीवी एक्टर मोहित रैना। बता दें कि अभी तक इस वेब सीरीज़ को काफी अच्छा रिस्पाॅन्स मिल रहा है।

शरमन जोशी

शरमन जोशी की फिल्में पिछले कई महीनों से कुछ खास नहीं कर पा रही हैं। ऐसे में वे नज़र आए एकता कपूर के ऑल्ट बालाजी पर आने वाली वेब सीरीज़ "बारिश" में। मगर यहां भी किस्मत दगा दे गई। इस वेब सीरीज़ को डिजिटल ऑडियंस ने उतना पसंद नहीं किया, जितनी शरमन जोशी को उम्मीद थी।

हुमा कुरैशी

बॉलीवुड में नाम कमाने के बाद अब एक्ट्रेस हुमा कुरैशी भी नेटफ्लिक्स ओरिजिनल "लैला" के साथ अपना डिजिटल डेब्यू कर चुकी हैं। इस वेब सीरीज की शुरुआत 14 जून को हुई है। अब देखना यह है कि दर्शकों को यह वेब सीरीज अपनी तरफ कितना आकर्षित कर पाती है।

राधिका आप्टे

साल 2018 में सेलिब्रिटी वेडिंग्स के अलावा अगर किसी ने अपना ध्यान सबकी ओर खींचा तो वो थे एक्ट्रेस राधिका आप्टे पर बने मीम्स। दरअसल राधिका आप्टे एक के बाद एक नेटफ्लिक्स की कई वेब सीरीज़ में नज़र आ रही थीं। इस वजह से सोशल मीडिया पर उनकी जमकर खिंचाई की गई थी।

जैकी श्रॉफ

बॉलीवुड में जग्गू दादा के नाम से मशहूर जैकी श्रॉफ ने भी हॉटस्टार की सुपरहिट वेब सीरीज़ "क्रिमिनल जस्टिस" के साथ अपना डिजिटल डेब्यू कर लिया। इस वेब सीरीज़ में जैकी श्रॉफ एक कैदी के किरदार में नज़र आए। फैन्स को जैकी श्रॉफ का यह किरदार काफी पसंद आया।

ये सितारे भी हैं लाइन में...

आने वाले समय में बॉलीवुड के और भी कई बड़े सितारे अपना डिजिटल डेब्यू करने के लिए तैयार हैं। इनमें सबसे ऊपर नाम आता है एक्ट्रेस करिश्मा कपूर का, जो "मेंटलहुड" के ज़रिए जल्द ही वेब सीरीज़ की दुनिया में किस्मत आज़माने वाली हैं। उनके अलावा विद्या बालन, बॉबी देओल, अभिषेक बच्चन, जैकलीन फर्नांडिस और वरुण शर्मा से लेकर अक्षय कुमार और शाह रुख खान तक अपना डिजिटल डेब्यू करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।  

इमेज सोर्सः Instagram

(आपके लिए खुशखबरी! POPxo शॉप आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स और होम डेकोर प्रोडक्ट्स और वो भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।)

... अब आयेगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में ... तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा - अंग्रेजी, हिन्दी, तमिल, तेलुगू, बांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।