जानिए 5 अप्रैल, 2019 का अपना राशिफल

जानिए  5 अप्रैल, 2019 का अपना राशिफल

भविष्य अपने आप में बहुत सारे रहस्य समेटे रहता है। अगर आप अपने भाग्य के छिपे राज जानना चाहते हैं, तो पढ़ें रोजाना का यह राशिफल। जानें कि कैसा रहेगा आपका आज का दिन, आपकी हेल्थ, रिलेशनशिप, करियर और बिजनेस। क्या कहते हैं आपके सितारे। किन राशियों के लिए आज का दिन है शुभ और किन राशियों को बरतनी होगी सावधानी।


मेष - लापरवाही से अच्छे मौके गंवा सकते हैं


लापरवाही से अच्छे मौके गंवा सकते हैं। व्यवसाय में टैक्स संबंधी परेशानी आ सकती है। आकस्मिक लाभ के योग हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। चापलूसों से सतर्क रहें। विदेश यात्रा का योग है। यात्रा के दौरान सावधानी बरतें। पार्टनर के मौज-मस्ती रहेगी।


वृषभ - माता से धन प्राप्ति के संकेत हैं


माता से धन प्राप्ति के संकेत हैं। परिवार में मस्ती का माहौल रहेगा। आज व्यावसायिक विस्तार में सफलता मिलेगी। रुके हुए कामों में तेजी आएगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी। संभल कर चलें कहीं चोट लग सकती है।


मिथुन - मनचाही नौकरी के लिए भाग-दौड़ बनी रहेगी


मनचाही नौकरी के लिए भाग-दौड़ बनी रहेगी। कार्यस्थल पर अरुचि के कार्यों को करना पड़ सकता है। राजनीति में जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। जोखिम के कार्यों से दूर रहें। पार्टनर का सहयोग मिलेगा। संतान को मौसमी बीमारी परेशान कर सकती है।


कर्क - उलझे मामले सुलझ जाएंगे


मुश्किल घड़ी में आप परिवार और मित्रों को साथ पाएंगे। उलझे मामले सुलझ जाएंगे। आय में वृद्धि होगी। नौकरी में बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी। व्यवसाय में नए अनुबंध मिलेंगे। विरोधियों को परास्त करने में सफल रहेंगे। अटके काम पूरे होंगे।


सिंह - सेहत खराब हो सकती है


सेहत के बिगड़ने और आर्थिक नुकसान होने की आशंका है। नौकरी में नए प्रस्ताव मिल सकते हैं। व्यावसायिक नीतियों में कुछ बदलाव से लाभ होगा। आपके विरोधी परास्त होंगे। दूसरों पर भरोसा न करें। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।


कन्या - पदोन्नति और स्थान परिवर्तन के योग


आज अधिकारी आपकी कार्यशैली से प्रभावित होंगे। पदोन्नति के साथ-साथ स्थान परिवर्तन के योग हैं। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। छात्र सही फैसला लेने में सफल होंगे और भविष्य में सुखद परिणाम मिलेंगे। पार्टनर से संबंध मधुर रहेंगे।


तुला - आर्थिक घाटा हो सकता है


व्यावसायिक धन निवेश करने से बचें। आर्थिक घाटा हो सकता है। विरोधी कर सकते हैं परेशान। आत्मविश्वास में कमी होगी। आय-व्यय पर नियंत्रण रखें। अटके हुए काम पूरे होंगे। रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी। पार्टनर का मिलेगा सहयोग।


वृश्चिक - सेहत में सुधार होगा


सेहत में सुधार होगा। खान-पान का विशेष ध्यान रखें। नए लाभकारी संपर्क बनेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। संतान से सुख मिलेगा। सामाजिक संस्था द्वारा सम्मानित होंगे। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। वाद-विवाद से दूर रहें।


धनु - मित्रों के साथ तनाव रहेगा


जिद से पार्टनर के साथ संबंधों में दरार आ सकती है। मित्रों के साथ तनाव रहेगा। आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें। रुके हुए काम पूरा करने में सफल होंगे। माता की सेहत संबंधी सावधानी बरतें। राजनीति में रुचि बढ़ने से लाभ मिलने की संभावना है।


मकर- एक से अधिक स्रोत से आय होगी


एक से अधिक स्रोत से आय होगी। चल-अचल संपत्ति खरीदने की योजना बन सकती है। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति हो सकती है। सामाजिक समारोह में पार्टनर के साथ शामिल होने का मौका मिलेगा। राजनीति में जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं।


कुंभ - सेहत के प्रति लापरवाही न बरतें


जो लोग मधुमेह और मोटापे की समस्या से पीड़ित हैं, उन्हें अपना ख्याल रखने की जरूरत है। कार्य क्षेत्र में कोई अधिकारी मदद करके आपकी ताकत बन सकता है। व्यावसायिक अनुबंध के मामले में थोड़ा परेशान हो सकते हैं। रुके हुए काम पूरे होंगे।


मीन- प्रॉपर्टी संबंधित विवाद सुलझ सकता है


आज बुजुर्गों के सहयोग से प्रॉपर्टी संबंधित विवाद सुलझ सकता है। प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात होगी। पार्टनर से संबंध मजबूत होंगे। व्यवसाय में धीरे-धीरे उन्नति होगी। कार्यस्थल पर सुखद अनुभव रहेंगे। आर्थिक व्यय अधिक हो सकते हैं। यात्रा का योग है।


जानिए 4 अप्रैल, 2019 का अपना राशिफल


राशि के अनुसार जानिए कौन-सा रंग आपके लिए है लकी


राशि के अनुसार जानिए अपने पार्टनर का नेचर