जानिए 29 अप्रैल, 2019 का अपना राशिफल

जानिए  29 अप्रैल, 2019 का अपना राशिफल

भविष्य अपने आप में बहुत सारे रहस्य समेटे रहता है। अगर आप अपने भाग्य के छिपे राज जानना चाहते हैं, तो पढ़ें रोजाना का यह राशिफल। जानें कि कैसा रहेगा आपका आज का दिन, आपकी हेल्थ, रिलेशनशिप, करियर और बिजनेस। क्या कहते हैं आपके सितारे। किन राशियों के लिए आज का दिन है शुभ और किन राशियों को बरतनी होगी सावधानी।


मेष - व्यवसाय में घाटा हो सकता है


आज कामकाज में सावधानी बरतें। व्यवसाय में घाटा हो सकता है। धन के लेन- देन व निवेश के मामलों में सतर्क रहें। विरोधी पद व प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचा सकते हैं। शांत रहकर अपने काम पर ध्यान दें। परिजनों व दोस्तों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा।



वृषभ - व्यवसाय में होगा विस्तार


आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नए संबंधों से व्यवसाय में विस्तार की संभावना है। ससुराल से धन या उपहार मिल सकते हैं। पार्टनर की सेहत का ध्यान रखें। मांगलिक कार्यों के आयोजन की तैयारी होगी। माता- पिता का सहयोग मिलेगा। रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी।



मिथुन - नौकरी के लिए भाग- दौड़ रहेगी


मनचाही नौकरी के लिए भाग- दौड़ बनी रहेगी। कार्यस्थल पर अरुचि के कार्य करने पड़ सकते हैं। शाम का समय मंगल कार्यों में व्यतीत होगा। पारिवारिक जीवन में कुछ अनदेखी परेशानियों से सावधान रहें। गुस्से पर नियंत्रण रखें। राजनीति में जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं।



कर्क - डिप्रेशन का शिकार हो सकते हैं


शक और तनाव से सेहत खराब हो सकती है। डिप्रेशन का शिकार हो सकते हैं। व्यावसायिक विस्तार की संभावना है। पुराने विवाद समाप्त हो जाएंगे। जोखिम भरे कार्यों से दूर रहें। आकस्मिक धन लाभ के संकेत हैं। प्रेम संबंध में रोमांस बना रहेगा।



सिंह -  नए लोगों से मुलाकात होगी


विवाह में आ रही अड़चनें दूर होंगी। नए लोगों से मुलाकात होगी। परिवार के साथ समय बिताने से मधुरता बनी रहेगी। प्रॉपर्टी संबंधी मामले सुलझेंगे। रचनात्मक कार्यों में मन लगेगा। कोई नया काम शुरू करने की योजना बना सकते हैं। विदेश यात्रा का योग है।



कन्या - व्यावसायिक नीति में बदलाव से लाभ होगा


व्यावसायिक नीति में बदलाव करने से लाभ होगा। नौकरी में बेहतर अवसर मिलेंगे। विद्यार्थी काम को वक्त पर करने की आदत डालें तो सफलता मिलेगी। राजनीति में जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। पार्टनर का सहयोग मिलेगा। सेहत ठीक रहेगी।



तुला - खर्च बढ़ सकते हैं


आज आपके निजी खर्च बढ़ सकते हैं। फिजूलखर्ची से देनदारी बढ़ने की आशंका है। रुके हुए काम पूरे होंगे। व्यवसाय में मेहनत अधिक होगी लेकिन लाभ कम मिलेगा। कार्यस्थल पर अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। राजनीति में जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। यात्रा टालें।



वृश्चिक - सेहत में होगा सुधार


आपकी सेहत में सुधार होगा। अपनी दिनचर्या नियमित करें। किसी खास से मुलाकात हो सकती है। व्यापार में मुनाफा और नौकरी में पदोन्नति संभव है। विदेश यात्रा की योजना बन सकती है। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा रहेगा। कोई अनुचित काम न करें। सामाजिक मान- सम्मान पर असर पड़ेगा।



धनु - पड़ोसियों से हो सकता है आज विवाद


पड़ोसियों से आज विवाद हो सकता है। गुस्से पर नियंत्रण रखें। पार्टनर के व्यवहार से परेशान रहेंगे। पारिवारिक जीवन में कुछ अनदेखी परेशानियों से सावधान रहें। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। सुख- साधनों में वृद्धि होगी। सभी काम समय से पूरे होंगे।



मकर- रोजगार के नये अवसर मिलेंगे


भाग्योदय की प्रबल संभावना है। रोजगार के नये अवसर मिलेंगे। व्यावसायिक यात्रा के अच्छे परिणाम मिलेंगे। नये सहयोगियों से फायदा मिलेगा। वाहन खरीदने की योजना बन सकती है। आय और व्यय का ध्यान रखें। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।



कुंभ - कमर या एड़ी में दर्द से रहेंगे परेशान


आज कमर या एड़ी में दर्द से परेशान रहेंगे। नौकरी में जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। आत्मबल बनाए रखें। आर्थिक क्षेत्र में उन्नति होगी। मेहनत करें, मुश्किल काम आसानी से पूरे होंगे। पारिवारिक विवाद सुलझने की संभावना है। जरूरी काम आलस्यवश न टालें।



मीन- बनेंगे नए प्रेम संबंध


नए प्रेम संबंधों की शुरूआत हो सकती है। विवाह योग्य लोगों की पार्टनर से मुलाकात संभव है। किसी आदर्श से मन के रहस्य शेयर कर सकते हैं। मित्र का सहयोग मिलेगा। संतान पक्ष की ओर से खुशी के समाचार आएंगे, जिससे मनोबल बढ़ेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी।


जानिए 28 अप्रैल, 2019 का अपना राशिफल


हर रंग कुछ कहता है… जानिए क्या?!


राशि के अनुसार जानिए अपने पार्टनर का नेचर