टीवी सीरियल्स की दुनिया में नहीं चल सका बाॅलीवुड की इन बड़ी एक्ट्रेसेज़ का जादू

टीवी सीरियल्स की दुनिया में नहीं चल सका बाॅलीवुड की इन बड़ी एक्ट्रेसेज़ का जादू

छोटा पर्दा अब छोटा नहीं रहा। अमिताभ बच्चन, शाह रुख खान, आमिर खान, सलमान खान जैसे कई बड़े सितारे फिल्मों के साथ- साथ छोटे पर्दे की तरफ भी अपना रुख कर चुके हैं। इनके अलावा कई बाॅलीवुड एक्टर्स अपनी फिल्म का प्रमोशन करने भी टीवी सीरियल्स व रियलिटी शोज़ पर आते ही रहते हैं। मगर हम यहां किसी रियलिटी शो या फिर प्रमोशन की बात नहीं कर रहे। बात हो रही है, बाॅलीवुड की उन बड़ी एक्ट्रेसेज़ की जिन्होंने करियर की ढलान पर चुन ली टीवी सीरियल की राह, मगर जहां कुछ एक्ट्रेसेज़ को दर्शकों ने छोटे पर्दे पर भरपूर प्यार दिया वहीं कुछ एक्ट्रेसेज़ का जादू दर्शकों पर नहीं चल पाया।


अमृता राव- मेरी आवाज़ ही पहचान है


Bollywood Actresses who flops in TV Serials- Amrita Rao


हाल ही में “ठाकरे” और इससे पहले बाॅलीवुड में “इश्क विश्क”, “विवाह” और “मैं हूं ना” जैसी कई सुपरहिट फिल्में करने वाली एक्ट्रेस अमृता राव भी टीवी सीरियल का दांव खेल चुकी हैं। अमृता राव के साथ इस सीरियल में वेटरन एक्ट्रेस दीप्ति नवल भी नज़र आई थीं। माना जाता था कि ये सीरियल भारत कोकिला लता मंगेशकर और उनकी बहन आशा भोंसले की ज़िंदगी पर आधारित था। मगर बड़े कलाकार होने के बावजूद इस सीरियल को दर्शकों ने सिरे से नकार दिया।


रवीना टंडन- साहिब बीवी गुलाम


Bollywood Actresses who flops in TV Serials- Raveena Tandon


सहारा वन पर साल 2004 में आए सीरियल “साहिब बीवी गुलाम” से बाॅलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन ने अपना टीवी डेब्यू किया था। मगर दर्शकों की कसौटी पर ये सीरियल कुछ खास खरा न उतर सका और महज़ 6 महीने में इसे बंद कर दिया गया।


भाग्यश्री- लौट आओ तृषा


Bollywood Actresses who flops in TV Serials-Amrita Rao


एक गुमशुदा लड़की तृषा की तलाश पर आधारित था ये सस्पेंस- फैमिली ड्रामा “लौट आओ तृषा”। इसका प्रसारण चैनल लाइफ ओके पर किया जाता था। भाग्यश्री के इस सीरियल को दर्शकों को मिला- जुला रिस्पाॅन्स मिला।


सोनाली बेंद्रें- अजीब दास्तां है ये


Ekta Kapoor Flop TV Serials- Ajeeb Dastan hai ye


साल 2015 में आए इस सीरियल से बाॅलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे ने पहली बार डेली सोप की दुनिया में कदम रखा था। सीरियल में सोनाली बेंद्रे का साथ दिया था एक्टर अपूर्व अग्निहोत्री और हर्ष छाया ने। मगर बड़े पर्दे की तरह सोनाली बेंद्रे का जादू छोटे पर्दे पर न चल सका और सीरियल जल्द ही बंद कर दिया गया।


श्रीदेवी- मालिनी अय्यर


Bollywood Actresses who flops in TV Serials- Sridevi


क्या आप जानते हैं, दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी भी टीवी सीरियल की दुनिया में अपनी किस्मत आज़मा चुकी हैं? दरअसल साल 2004 में श्रीदेवी सहारा वन के सीरियल “मालिनी अय्यर” में मुख्य भूमिका निभा चुकी हैं। ये एक काॅमेडी ड्रामा सीरीज़ थी, जिसका दर्शकों को मिला- जुला रिस्पाॅन्स मिला था।  


इनके अलावा भी कई टीवी एक्ट्रेसेज़ हैं, जो छोटे पर्दे पर अपनी किस्मत आज़मा चुकी हैं। जिनमें ट्यूलिप जोशी सीरियल “एयरलाइंस”, शिल्पा शिरोडकर सीरियल “एक मुठ्ठी आसमान” और “सिलसिला प्यार का”, ग्रेसी सिंह- “संतोषी मां” और पूनम ढिल्लो सीरियल “एक नई पहचान” के नाम भी शामिल हैं।


ये भी पढ़ें-


एकता कपूर के इन सुपर फ्लॉप सीरियल्स में कोई आपका फेवरेट तो नहीं


एकता कपूर 43 साल की उम्र में बनीं मां, नाना बने जितेंद्र के घर गूंजी किलकारी


दिव्यांका त्रिपाठी हुईं सब्यसाची की बेल्ट काॅपी करने पर ट्रोल, दिया ट्रोलर्स को ये मुंहतोड़ जवाब