कभी भूलकर भी दूसरों की इन चीजों का न करें इस्तेमाल, हो सकता है बड़ा नुकसान

कभी भूलकर भी दूसरों की इन चीजों का न करें इस्तेमाल, हो सकता है बड़ा नुकसान

जो चीजें हमारे काम की नहीं होती हैं वो हम अक्सर दूसरों को दे देते हैं या फिर उनकी चीजें हम इस्तेमाल करने लगते हैं। लेकिन क्या आपको इस बात का थोड़ा भी अंदाजा है कि ये चीजें आपके लिए बड़ी परेशानी खड़ी कर सकती हैं? वास्तुशास्त्र के अनुसार कुछ चीजें ऐसी होती हैं जो कभी भी किसी दूसरे की इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए। क्योंकि इससे किसी के ग्रह दोष दूसरे इंसान पर आ जाते हैं और उसका जीवन परेशानियों से घिर जाता है। दूसरों की ये चीजें इस्तेमाल करने से नकारात्मक प्रभाव पड़ता है और आपको बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। तो आइए जानते हैं कौन- सी हैं वो चीजें, जो कभी दूसरों की इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए -


जूते- चप्पल


used footwear


अगर आप किसी धार्मिक स्थल पर गये हैं और आपके जूते- चप्पल चोरी हो गये तो भूलकर भी किसी दूसरे की जोड़ी पहनकर घर न चले आयें। दूसरे के जूते- चप्पल में कुछ ऐसी निगेटिव एनर्जी होती है जो आपके किये कराये पर पानी फेर सकती हैं। कहते हैं कि किसी दूसरे के जूते- चप्पल पहनने से उस व्यक्ति का दुर्भाग्य भी आपके साथ लग जाता है।


रूमाल


used hankey


बड़े- बूढ़े यूं ही नहीं कहते हैं कि किसी दूसरे का रूमाल इस्तेमाल नहीं करना चाहिए बल्कि इसके पीछे ऐसे कई तार्किक और वैज्ञानिक कारण छुपे हुए हैं। पहला तो इस्तेमाल किये हुए रूमाल गंदे होते हैं, जिससे बैक्टीरियल इंफेक्शन हो सकता है और दूसरा कारण है कि किसी का रूमाल इस्तेमाल करने से लड़ाई- झगड़ा और क्लेश हमेशा आपके इर्द- गिर्द होता रहता है। साथ ही जो व्यक्ति किसी दूसरे का रूमाल इस्तेमाल करता है उसे भारी नुकसान भी उठाना पड़ सकता है।


गद्दा या बिस्तर


bedहर किसी को अपने बिस्तर पर बैठाना और लिटाना नहीं चाहिए। किसी दूसरे व्यक्ति के बिस्तर या गद्दे पर लेटना भी वास्तु दोष माना जाता है। ऐसा करने से उस गद्दे पर लेटने वाले व्यक्ति को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझना पड़ सकता है।


पहने हुए कपड़े


old clothes


ज्यादातर लोग एक- दूसरे के पुराने कपड़े पहन लेते हैं और ऐसा करने से उन्हें कोई परहेज भी नहीं है। लेकिन आपको बता दें कि अपने कपड़े न तो किसी को देने चाहिए और न ही किसी के पुराने कपड़े पहनने चाहिए क्योंकि ऐसा करने से दूसरे व्यक्ति की निगेटिव एनर्जी आप पर हावी हो सकती है।


पेन


pen


हम में से ज्यादातर लोग किसी दूसरे का पेन इस्तेमाल के लिए लेते हैं लेकिन काम हो जाने के बाद उसे लौटाना भूल जाते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि किसी दूसरे का इस्तेमाल किया हुआ पेन अपने पास रखने से आर्थिक परेशानी जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसीलिए भूलकर भी किसी दूसरे का पेन इस्तेमाल न करें और न ही अपना पेन किसी को दें।


हाथ की घड़ी


wrist watch


हाथ में पहनी जाने वाली घड़ी भी हर व्यक्ति पर निगेटिव और पॉजिटिव एनर्जी डालती है। इसीलिए दूसरों के हाथ की घड़ी कभी भी अपने हाथ पर नहीं बांधनी चाहिए। इससे कार्य असफल होने और आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।


अपना लकी चार्म


lucky charms things


हम सबका कोई न कोई लकी चार्म होता है। कोई ऐसा जो हमारे लिए बहुत खास होता है या कोई ऐसी चीज जिसे देखते ही आपके चेहरे पर खुशी आ जाती है। ऐसी चीजें भूलकर भी दूसरों के साथ शेयर नहीं करनी चाहिए। इसमें देने और लेने वाले, दोनों ही लोगों को नुकसान होता है।


ये भी पढ़ें -


घर में इन 7 चीजों को रखने से होता है नुकसान ही नुकसान
भूलकर भी किसी को गिफ्ट न करें ये 5 चीजें, बुरा पड़ता है असर 
बेडरूम के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स, कभी नहीं होगी किसी तरह की परेशानी
अगर आप चाहते हैं कि आपकी इनकम बढ़ने लगे तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स