कभी ऑडिशन में रिजेक्ट हो गए थे रणवीर सिंह और आलिया भट्ट समेत ये 10 सितारे

कभी ऑडिशन में रिजेक्ट हो गए थे रणवीर सिंह और आलिया भट्ट समेत ये 10 सितारे

अगर आप रिजेक्शन (rejection) से डरते हैं या रिजेक्ट होने के डर से आगे कदम नहीं बढ़ा पाते हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे सफल बॉलीवुड (Bollywood) सितारों के बारे में, जिन्हें कभी फिल्मों के ऑडिशन में फेल कर दिया था। आज जिन स्टार्स को बड़े पर्दे पर देखकर आप उनकी एक्टिंग की तारीफ करते नहीं थकते हैं, एक समय ऐसा भी था, जब यही सितारे दर- दर की ठोकर खा रहे थे। हालांकि, उन्होंने इन ठोकरों या रिजेक्शन से हार नहीं मानी और आगे बढ़ते गए। उनका यही हौसला उनकी कामयाबी की सीढ़ी बना, जिसे चढ़कर वे सफलता के सबसे ऊंचे पायदान तक पहुंच गए। जानिए, ऐसे ही कुछ बॉलीवुड सितारों के बारे में, जो कभी फेल हुए थे मगर अब सुपरहिट हो चुके हैं।


रणवीर सिंह Ranveer Singh


‘गली बॉय’ बनने से पहले भी बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह पिछली कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग की छाप छोड़ चुके हैं। हालांकि, एक समय ऐसा भी था, जब उन्हें रिजेक्शन का दर्द झेलना पड़ा था।


रैपर गली बॉय के जुनूनी किरदार में छा गए रणवीर सिंह


रणवीर सिंह ने फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ के लिए ऑडिशन दिया था। उस फिल्म में वे मिल्खा सिंह का आइकॉनिक किरदार निभाना चाहते थे। मगर उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था और फिर वह रोल फरहान अख्तर के पास चला गया था।


hit-bollywood-stars-who-faced-rejection-in-audition-ranveer-singh


वरुण धवन Varun Dhawan


‘सुई धागा’ और ‘अक्टूबर’ जैसी फिल्मों से अपनी खास पहचान बना चुके वरुण धवन की ज़िंदगी में एक ऐसा दौर भी था, जब उन्हें लगातार रिजेक्ट किया जा रहा था। फेल होने के डर से घबराने के बजाय वे आगे बढ़ते गए और अब एक ऐसे मुकाम पर पहुंच चुके हैं, जहां कदम रखने की ख्वाहिश हर किसी की होती है।


बॉलीवुड की इन 5 नई जोड़ियों को ज़रूर करना चाहिए एक साथ रोमांस 


हालांकि, बहुत कम लोग जानते हैं कि उन्होंने ‘धोबी घाट’ और ‘लाइफ ऑफ पाई’ जैसी फिल्मों के लिए भी ऑडिशन दिया था।


hit-bollywood-stars-who-faced-rejection-in-audition-varun-dhawan


विक्की कौशल Vicky Kaushal


बॉलीवुड के नए हैंडसम हंक विक्की कौशल की फिल्म ‘उरी’ ने उन्हें ज़बर्दस्त प्रशंसा दिलवाई है। ‘मसान’ फिल्म से अपने एक्टिंग करियर का डेब्यू करने वाले विक्की को फिल्म ‘राजी’ में भी एक बिलकुल अलग किरदार में देखा गया था।


इंजीनियर से एक्टर बन गए बॉलीवुड के ये 5 सितारे


क्या आप जानते हैं कि विक्की कौशल ने भी ‘भाग मिल्खा भाग’ के लिए ऑडिशन दिया था मगर उस किरदार के लिए उन्हें नकार दिया गया था।


hit-bollywood-stars-who-faced-rejection-in-audition-vicky-kaushal


आलिया भट्ट Alia Bhatt


इन दिनों बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट के सितारे काफी बुलंद हैं। कई हिट फिल्मों को अपने नाम पर दर्ज करवा चुकीं आलिया कभी बेहद मोटी थीं और लोग उन्हें आलू कहा करते थे। उन्होंने फिल्म ‘वेक अप सिड’ के लिए ऑडिशन दिया था, जिसमें उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था।


जानिए, बॉलीवुड में आने से पहले क्या करते थे आपके फेवरिट सितारे


आलिया भट्ट ने फिल्म ‘ब्लैक’ में रानी मुखर्जी के बचपन का किरदार निभाने की भी इच्छा ज़ाहिर की थी।


hit-bollywood-stars-who-faced-rejection-in-audition-alia-bhatt


अनुष्का शर्मा Anushka Sharma


बॉलीवुड की सफल अभिनेत्रियों की बात चल रही हो और अनुष्का शर्मा का नाम न आए, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। अब इतनी मशहूर हो चुकीं अनुष्का को कभी राजकुमार हीरानी के साथ काम करने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े थे।


जानिए, अनुष्का शर्मा का ब्यूटी, फिटनेस, डाइट प्लान


दरअसल, उन्होंने ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ और ‘थ्री इडियट्स’ जैसी फिल्मों के लिए ऑडिशन दिया था, जिनमें उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था। आखिरकार दोनों ने फिल्म ‘पीके’ में साथ काम किया था।


hit-bollywood-stars-who-faced-rejection-in-audition-anushka-sharma


दीपिका पादुकोण Deepika Padukone


बॉलीवुड की डिंपल गर्ल और ‘पद्मावत’ दीपिका पादुकोण की गिनती टॉप एक्ट्रेसेज़ में की जाती है। वे बॉलीवुड के ज्यादातर बड़े एक्टर्स के साथ काम कर चुकी हैं। वे ईरानी डायरेक्टर माजिद मजीदी की फिल्म ‘बियॉन्ड द क्लाउड्स’ में काम करना चाहती थीं।


दीपिका पादुकोण का डाइट, फिटनेस और ब्यूटी मंत्रा जानकर हैरान रह जाएंगे आप


इसके लिए उन्होंने अपना लुक टेस्ट भी दिया था मगर किन्हीं कारणों से उन्हें सेलेक्ट नहीं किया जा सका था।


hit-bollywood-stars-who-faced-rejection-in-audition-deepika padukone


सारा अली खान Sara Ali Khan


अगर आप सोच रहे हैं कि सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान को अपने स्टार किड होने का भरपूर फायदा मिला है तो आप बिलकुल गलत हैं। इस समय सारा अली खान की झोली में कई फिल्में ज़रूर हैं पर एक समय ऐसा भी था, जब कोई उन्हें भाव नहीं दे रहा था।


सारा अली खान ने खोले अपनी ज़िंदगी के पन्ने, बताया तैमूर से जुड़ा राज़


सारा ने फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ में फातिमा सना शेख वाले किरदार के लिए ऑडिशन दिया था मगर वे फेल हो गईं थीं।


hit-bollywood-stars-who-faced-rejection-in-audition-sara-ali-khan


अक्षय कुमार Akshay Kumar


बॉलीवुड के ‘पैडमैन’ अक्षय कुमार अपनी अच्छी एक्टिंग के साथ ही अपनी फिटनेस के लिए भी जाने जाते हैं। वे हर जोनर की फिल्म में बड़ी आसानी से ढल जाते हैं। बात चाहे कॉमेडी फिल्मों की हो, एक्शन की या बायोग्राफी की, वे हर तरह की फिल्म को अपने दम पर हिट करवा देते हैं।


जब सोनाली बेंद्रे से मिलने पहुंचे थे अक्षय कुमार


इन्हीं अक्षय कुमार को ‘जो जीता वही सिकंदर’ फिल्म के ऑडिशन में रिजेक्ट कर दिया गया था।


hit-bollywood-stars-who-faced-rejection-in-audition-akshay-kumar


इसाबेल कैफ Isabelle Kaif


बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ की बहन इसाबेल कैफ भी अब बॉलीवुड में डेब्यू करना चाहती हैं। इसके लिए वे काफी उत्साहित हैं और अक्सर कैटरीना कैफ के साथ सोशल इवेंट्स में नज़र भी आ जाती हैं। दिखने में वे काफी हद तक कैटरीना जैसी ही हैं मगर अभी उनके सितारे उनके साथ नहीं हैं।


मां के बाद जाह्नवी कपूर ने इनके साथ जोड़ा दिल का रिश्ता


उन्होंने फिल्म ‘लवयात्री’के लिए ऑडिशन दिया था, जिसमें वे फेल हो गईं थीं।


hit-bollywood-stars-who-faced-rejection-in-audition-isabelle-kaif


अमीषा पटेल Amisha Patel


बॉलीवुड फिल्म ‘कहो न प्यार है’ में ऋतिक रोशन के साथ अपनी एक्टिंग का डंका बजाने वाली अमीषा पटेल अब बॉलीवुड से गायब हो चुकी हैं। हालांकि, उस एक फिल्म ने उन्हें कामयाबी के शिखर तक पहुंचा दिया था।


खुशी हो या गम, हर मौके पर काम आएंगे बॉलीवुड के ये 100 डायलॉग


बहुत कम लोग जानते होंगे कि ‘कहो न प्यार है’ से पहले वे आमिर खान स्टारर फिल्म ‘लगान’ के लिए भी ऑडिशन दे चुकी थीं मगर वह भूमिका ग्रेसी सिंह को मिल गई थी।


hit-bollywood-stars-who-faced-rejection-in-audition-amisha-patel