उर्मिला से लेकर सपना चौधरी तक, राजनीतिक पार्टियों ने इन बाॅलीवुड एक्ट्रेसेज़ पर खेला है लोकसभा चुनाव 2019 का दांव

उर्मिला से लेकर सपना चौधरी तक, राजनीतिक पार्टियों ने इन बाॅलीवुड एक्ट्रेसेज़ पर खेला है लोकसभा चुनाव 2019 का दांव

जैसे- जैसे लोकसभा चुनाव 2019 के दिन नज़दीक आ रहे हैं, वैसे- वैसे राजनीतिक गलियारों में हलचलें तेज़ होती जा रही हैं। भाजपा से लेकर कांग्रेस तक सभी पार्टियां अपनी- अपनी तरफ से ज़ोर लगाने पर तुली हैं। हर बार की तरह इस बार भी बॉलीवुड के कई कलाकारों को लोकसभा सीट का टिकट दिया गया है। आपको बता दें कि इस बार राजनीतिक पार्टियों ने सबसे बड़ा दांव बॉलीवुड एक्ट्रेसेज़ पर लगाया है। इस लिस्ट में रंगीला गर्ल उर्मिला मातोंडकर, सपना चौधरी, शिल्पा शिंदे जैसी एक्ट्रेसेज़ के नाम सबसे ऊपर हैं। चलिए आपको भी बताते हैं इस बार लोकसभा चुनाव 2019 में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेसेज़ को किस पार्टी की तरफ से कौन सी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का मौका मिल रहा है।


उर्मिला मातोंडकर


Bollywood Actresses in Loksabha Election 2019- Urmila


"रंगीला", "सत्या", "प्यार तूने क्या किया" और "जंगल" जैसी कई सुपरहिट फिल्में करने के बाद अब उर्मिला मातोंडकर राजनीति के क्षेत्र में अपनी नई पारी खेलने जा रही हैं। हाल ही में उर्मिला ने कांग्रेस पार्टी जॉइन कर ली है। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रहे। रिपोर्ट के मुताबिक उर्मिला मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनावों में खड़ी हो सकती हैं।  


सपना चौधरी


Bollywood Actresses in Loksabha Election 2019- Sapna Chaudhry


जानी मानी हर‍ियाणवी डांसर सपना चौधरी भी इन द‍िनों राजनीतिक गलियारों में गोते लगा रही हैं। खबर आई कि थी कि सपना ने कांग्रेस पार्टी जॉइन कर ली है और कांग्रेस उन्‍हें मथुरा से लोकसभा चुनाव में उतार सकती है लेकिन कांग्रेस पार्टी ने न सिर्फ इस बात से इनकार कर दिया, बल्कि मथुरा से अपना प्रत्याशी भी घोषित कर दिया। इसके अगले ही दिन सपना चौधरी भाजपा नेता और भोजपुरी सिंगर मनोज तिवारी के साथ नाश्‍ता करती हुई नज़र आईं। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया कि सपना किस पार्टी का समर्थन करेंगी, लेकिन ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें भाजपा की तरफ से लोकसभा चुनाव टिकट मिल सकता है।


शिल्पा शिंदे


Bollywood Actresses in Loksabha Election 2019- Shilpa Shinde


सीरियल “भाबी जी घर पर हैं” में अंगूरी भाभी का किरदार निभाकर फेमस हुईं शिल्पा शिंदे भी कुछ दिनों पहले कांग्रेस पार्टी में शामिल हो चुकी हैं। शिल्पा ने कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष संजय निरुपम की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी जॉइन की। कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद शिल्पा काफी खुश नजर आ रही थीं। खबरों की मानें तो कांग्रेस शिल्पा को मुंबई की किसी सीट से लोकसभा चुनाव में उतार सकती है।


हेमा मालिनी


Bollywood Actresses in Loksabha Election 2019- Hema Malini


बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल और राज्यसभा एमपी हेमा मालिनी को भाजपा की तरफ से मथुरा का टिकट दिया गया है। पिछले चुनाव में भारी मतों से जीतने वाली अभिनेत्री हेमा मालिनी के लिए इस बार जीत की राह उतनी आसान नहीं होगी। गठबंधन से उतारे गए रालोद प्रत्याशी जहां उनके सामने कड़ी चुनौती पेश करेंगे। वहीं कांग्रेस के ब्राह्मण उम्मीदवार भी मुकाबले को दिलचस्प बनाएंगे।


जया बच्चन


Bollywood Actresses in Loksabha Election 2019- Jaya bacchan


समाजवादी पार्टी ने कुछ दिनों पहले अपने दो शीर्ष नेताओं अखिलेश यादव और आज़म खान की सीटों की घोषणा कर दी। वहीं दूसरी ओर समाजवादी पा‍र्टी ने लोकसभा चुनावों के लिए अपने 40 स्‍टार प्रचारकों की सूची भी जारी की इसमें डिंपल यादव के साथ जया बच्‍चन का नाम शामिल है। मेंबर ऑफ पार्लियामेंट जया बच्चन हमेशा से ही समाजवादी पार्टी के लिए बेहतरीन उम्मीदवार रही हैं। इस बार भी समाजवादी पार्टी लोकसभा चुनाव की सीट पर जया बच्चन के नाम का दांव खेलेगी।


इमेज सोर्सः Instagram


ये भी पढ़ें-


शिल्पा शिंदे के राजनीति में उतरने पर फैंस हुए नाराज़, कहा- गलत पकड़े हैं…


इशिता से लेकर प्रेरणा तक टीवी की ये बहुएं ले चुकी हैं ब्यूटी काॅन्टेस्ट में हिस्सा, देखें तस्वीरें


इन टीवी सीरियल्स की कहानी है बाॅलीवुड की सुपरहिट फिल्मों की नकल