जल्दी ब्रेकअप कर लेते हैं इस राशि के लोग, नहीं याद आता इन्हें अपना पुराना प्यार

जल्दी ब्रेकअप कर लेते हैं इस राशि के लोग, नहीं याद आता इन्हें अपना पुराना प्यार

अक्सर हमने अपने आसपास ये देखा और सुना होता है कि किसी की रिलेशनशिप बहुत लंबे समय तक चलती है और किसी का थोड़े ही समय में ब्रेकअप हो जाता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कुछ राशि के लोग ऐसे होते हैं जिनके अंदर रिश्ते को बेहतर बनाने की कला अन्य राशि के लोगों की तुलना में नहीं आती। ऐसे लोग कमिटमेंट को बोझ समझने लगते हैं और साथ ही एक रिलेशनशिप में रहकर खुद को किसी पिंजड़े में कैद पक्षी की तरह महसूस करते हैं और वो इस रिलेशनशिप से आजाद होने के लिए छटपटाने लगते हैं और ब्रेकअप कर लेते हैं। तो आइए जानते हैं कौन- सी हैं ऐसी राशि ….


मेष (21 मार्च - 19 अप्रैल)


इस राशि के लोग दूसरों की खुशी में खुश होने का नाटक तो कर लेते है लेकिन अंदर से अच्छा महसूस नहीं करते हैं, पार्टनर को उनकी यही आदत बुरी लगती है, जिस वजह से इनके रिश्ते ज्यादा समय तक टिक नहीं पाते। बात- बात पर गुस्सा करना, ब्रेकअप करने की धमकी देना इनका नेचर है। ये लोग जितना जल्दी अपना रिश्ता शुरू करते हैं, उतनी ही जल्दी खत्म भी कर लेते हैं। मेष राशि के लोग होते बहुत समझदार हैं, इसीलिए उन्हें अपने रिलेशन का भविष्य भी पहले से पता होता है और समय आने पर यह अपना निर्णय ले लेते हैं।


zodiac-sign-in-hindi


तुला (23 सितम्बर - 22 अक्टूबर)


इस राशि के लोग हमेशा बैलेंस्ड लाइफ जीते हैं और एकदम नपा- तुला व्यवहार करते हैं। इस राशि के जातक बेहद इमोशनल होते हैं और उनका यही इमोशनल नेचर इन्हें किसी रिलेशनशिप में ज्यादा समय तक टिकने नहीं देता है। ये लोग अपने मन मुताबिक चलते हैं अगर इन्हें ये लगता है कि चीजें इनके मुताबिक नहीं चल रही हैं, तब ये रिश्ते को तोड़ना बेहतर समझते हैं। ब्रेकअप को ये आगे बढ़ने के मौके के रूप में भी इस्तेमाल करते हैं।


राशि के अनुसार जानिए अपनी खूबी


वृश्चिक (23 अक्टूबर - 21 नवंबर)


इस राशि के लोगों को शासन करना पसंद है ये किसी के निर्देशों पर चलना पसंद नहीं करते हैं। ये हर चीज अपने दिल पर ले लेते हैं। रिलेशनशिप के मामले मे भी इनका यही हाल है। अगर इन्हें लगता है कि इनका पार्टनर इनकी ख्वाहिशों को दबा रहा है तो ये तुरंत अपना मन बदल लेते हैं और इस रिश्ते को तोड़ देते हैं। इन्हें अपना प्यार भुलाने में ज्यादा समय नहीं लगता है। ये हमेशा चाहते हैं कि इनका दर्जा इनके पार्टनर से ऊपर ही हो।


brekup-zodiac-sign-in-hindi


कुंभ (20 जनवरी - 18 फरवरी)


इस राशि के लोग जब प्यार करते हैं तो ज्यादा सोचते नहीं हैं और जब रिश्ता तोड़ते हैं तो भी ज्यादा नहीं सोचते। इनके लिए कमिटमेंट एक बोझ की तरह होता है और जब इन्हें लगने लगता है कि पानी सिर के ऊपर से जा रहा है तो अपना किनारा कर लेते हैं। ये बहुत जल्दी निगेटिव सोचने लगते हैं और इनकी यही आदत इनके पार्टनर को भी इनसे दूर करती है। इन्हें ये बिल्कुल नहीं पसंद कि इनका पार्टनर इन्हें छोड़ दे इसीलिए पहल यही करते हैं।


मीन ( 19 फरवरी - 20 मार्च)


इस राशि के लोग बेहद इमोशनल होते हैं और इसीलिए चाहते हैं कि इनका रिश्ता न टूटे। ये अपनी रिलेशनशिप को संभालने की बहुत कोशिश करते हैं, लेकिन फिर भी छोड़ना इन्हें आसान लगता है। ये लोग दूसरों की बातों में आकर कभी अपने रिलेशन को खराब नहीं करते, बल्कि जब इनकी अंतरात्मा इस रिश्ते को आगे बढ़ाने की इजाज़़त नहीं देती तो ये रिश्ता खत्म कर देते हैं। वैसे ब्रेकअप इनके लिए एक आम बात की तरह होता है क्योंकि हर किसी के प्रपोजल को स्वीकार कर लेते हैं और जब इन्हें लगता है कि ये फंस गये तो उससे बाहर निकल आते हैं।


ये भी पढ़ें -


अपनी राशि के अनुसार जानिए कैसी गर्लफ्रेंड हैं आप
राशि के अनुसार जानिए अपने पार्टनर का नेचर
इन 5 राशि के लोग होते हैं बहुत मेहनती, खुद लिखते हैं अपनी तकदीर
अपनी राशि के हिसाब से ट्राई करें ये सेक्स पोजीशन