जानिए 7 फरवरी, 2019 का अपना राशिफल

जानिए 7 फरवरी, 2019 का अपना राशिफल

 


भविष्य अपने आप में कई रहस्य समेटे हुए है। यदि आप अपनी भाग्य के छिपे राज जानने के लिए उत्सुक हैं, तो पढ़ें रोजाना का यह राशिफल। कैसा रहेगा आपका आज का दिन, आपकी हेल्थ, रिलेशनशिप, करियर और बिजनेस। क्या कहते हैं आपके सितारे। किन राशियों के लिए है शुभ और किन राशियों को बरतनी होगी थोड़ी सावधानी। तो आइए जानें, आपके लिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन -


मेष - बढ़ सकता है भाईयों से तनाव


प्रेम संबंध में कोई खबर आपको परेशान कर सकती है। भाईयों से तनाव बढ़ सकता है। जरूरी काम पूरे होंगे। आपके सामाजिक प्रभाव में वृद्धि होगी। व्यवसाय में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आय-व्यय में नियंत्रण रखें। वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।


वृषभ - संपत्ति प्राप्ति के संकेत हैं


आज कहीं से संपत्ति प्राप्ति के संकेत हैं, जिसमें कुछ खर्चा भी संभव है। पार्टनर से संबंधों में निकटता रहेगी। मित्रों से मिल सकते हैं उपहार। कार्यस्थल में व्यावसायिक योजना कामयाब होगी। नौकरी में जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी।


मिथुन - आंखों में दर्द से हो सकते हैं परेशान


आज आंखों या पेट में दर्द की परेशानी हो सकती है। सतर्क रहें। पार्टनर से रिश्तों में निकटता आएगी। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। व्यवसाय में मेहनत का पूरा लाभ मिलेगा। जरूरी काम पहले पूरे करें। जोखिम के कार्यों से दूर रहें। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी।


कर्क - खास दोस्त से होगी मुलाकात


आज खास दोस्त से मुलाकात होगी। विवाह में आ रही अड़चनें दूर होंगी। पार्टनर के साथ मौज-मस्ती रहेगी। आय के स्रोत बढ़ेंगे। व्यावसायिक विस्तार की संभावना है। कार्यस्थल में माहौल अनुकूल रहेगा। पुराने संपर्कों का लाभ मिलेगा। समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी।


सिंह - लापरवाही से गंवा देंगे अच्छे अवसर


आज लापरवाही से अच्छे अवसर गंवा देंगे। कार्यस्थल में विरोधी आपके लिए परेशानी बढ़ा सकते हैं। वाद-विवाद से दूर रहें। परिवार और दोस्तों का भरपूर सहयोग मिलेगा। अध्ययन के लिए घर से दूर जाना पड़ सकता है। वाहन खरीदने की योजना बन सकती है।


कन्या - नौकरी में हो सकती है पदोन्नति


नये व्यावसायिक संबंध होंगे मजबूत। नौकरी में हो सकती है पदोन्नति। व्यस्तता बनी रहेगी। भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि होगी। कोई बड़ा आयोजन करने में सफल होंगे। पार्टनर की सेहत के प्रति सतर्क रहें। किसी बात पर हो सकती है अनबन। रचनात्मक कार्यों से मिलेगी प्रसिद्धि। मित्रों से होगी मुलाकात।


तुला - व्यावसायिक अनुबंध रद्द हो सकता है


आज नौकरी में अधिकारी से बहस न करें। व्यावसायिक अनुबंध रद्द हो सकता है। लोग वादा-खिलाफी कर सकते हैं। बुजुर्गों की सेहत की चिंता रहेगी। वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें। लेन-देन के मामले सुलझ सकते हैं। धार्मिक कार्यों रुचि बढ़ेगी।


वृश्चिक - पारिवारिक संबंधों में कटुता दूर होगी


आज आपका भाग्य हर कदम पर आपके साथ है। पारिवारिक संबंधों में कटुता दूर होगी। पार्टनर के साथ सामाजिक समारोह में जाने का मौका मिलेगा। विरोधी हार मानेंगे। व्यवसाय में विस्तार की संभावना है। नौकरी में पदोन्नति होगी। राजनीतिक सहयोग मिलेगा।


धनु - सेहत के प्रति लापरवाही न बरतें


सर्दी-खांसी जैसी समस्याओं के प्रति लापरवाही न बरतें। शारीरिक रूप से थकान और कमजोरी रहेगी। पार्टनर के साथ यादगार पल गुजारेंगे। सर्दी में किसी जरूरतमंद को गर्म कपड़े दान करें। यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। छात्रों का पढ़ाई में मन कम लगेगा।


मकर- नौकरी के नये रास्ते खुलेंगे


आपके विवेक से रुका हुआ जरूरी काम पूरा होगा। बिजनेस में उन्नति होगी। रचनात्मक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा। नौकरी के नये रास्ते खुलेंगे या आय में वृद्धि होगी। पार्टनर का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। निजी संबंध मजबूत होंगे। मित्रों के साथ लंबी यात्रा का योग है।


कुंभ - उधार देने से बचें


धन निवेश करने व किसी को पैसे उधार देने से बचें। कम पैसों में ज्यादा कमाने के चक्कर में न पड़ें, वरना होगा बड़ा घाटा। घरेलू उपयोग की वस्तुएं खरीद सकते हैं। पिता या धर्मगुरु का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे। परेशानियों से घबराएं नहीं।


मीन - सेहत में होगा सुधार


लंबी बीमारी के बाद सेहत में सुधार होगा। कुछ समय के लिए घर पर आराम करें। परिवार के साथ समय बिताने से प्रेम संबंध मधुर होंगे। व्यापार में बनेंगे नये संबंध जिनसे भविष्य में फायदा मिलेगा। नौकरी में होगी उन्नति। कार्यस्थल पर होगी तारीफ।


ये भी पढ़ें:


जानिए 6 फरवरी, 2019 का अपना राशिफल


जानिए कैसे होते हैं फरवरी के महीने में पैदा होने वाले लोग


जानिए कैसे होते हैं जनवरी के महीने में पैदा होने वाले लोग