जानिए 20 फरवरी, 2019 का अपना राशिफल

जानिए 20 फरवरी, 2019 का अपना राशिफल

भविष्य अपने आप में कई रहस्य समेटे हुए है। यदि आप अपनी भाग्य के छिपे राज जानने के लिए उत्सुक हैं, तो पढ़ें रोजाना का यह राशिफल। कैसा रहेगा आपका आज का दिन, आपकी हेल्थ, रिलेशनशिप, करियर और बिजनेस। क्या कहते हैं आपके सितारे। किन राशियों के लिए है शुभ और किन राशियों को बरतनी होगी थोड़ी सावधानी। तो आइए जानें, आपके लिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन -


मेष -  मन उत्साहित रहेगा


आज सारा दिन ताजगी सी महसूस करेंगे। कोई नया काम करने के लिए मन उत्साहित रहेगा। परिवार के संग खुशियां मनाने का मौका है। रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। व्यवसाय में वृद्धि होगी। नौकरी में उन्नति और आर्थिक लाभ का योग है। रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी।


वृषभ - होगी पार्टनर से नोक-झोंक


पार्टनर से नोक-झोंक हो सकती है। कार्यस्थल पर अधिकारियों से मतभेद बढ़ सकते हैं। व्यवसाय में नुकसान से बचने के लिए लालच का त्याग करें। अटका धन मिल सकता है। आय और व्यय में संतुलन बना रहेगा। राजनीति में रुझान बढ़ सकता है।


मिथुन - भाई-बहन का सहयोग मिलेगा


प्रॉपर्टी संबंधी टकराव दूर होगा। भाई-बहन का सहयोग मिलेगा। मित्रों के साथ मौज-मस्ती में दिन बीतेगा। आय के स्रोत बढ़ेंगे। व्यावसायिक विस्तार की संभावना है। सामाजिक सम्मान में वृद्धि होगी। जरूरी मामले सुलझने के आसार हैं। धार्मिक यात्रा हो सकती है।


इसे भी पढ़ें - राशि के अनुसार जानिए कौन-सा नंबर है आपके लिए लकी


कर्क - दिन भर बना रहेगा चिड़चिड़ापन


आज आपको सेहत संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। दिन भर चिड़चिड़ापन बना रहेगा। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। परिवार के साथ यात्रा सुखद उत्साहवर्धक रहेगी। पारिवारिक और आपसी संबंधों में आयेगी मधुरता।


सिंह - नए- नए दोस्त बनेंगे


आपके अच्छे व्यवहार से नए दोस्त बनेंगे। पारिवारिक संबंधों में खटास दूर होगी। पारिवारिक वातावरण मस्ती भरा रहेगा। व्यवसाय या प्रोफेशनल करियर में कोई जोखिम न उठाएं। लेन-देन के मामलों में खास ध्यान रखें। यात्रा रहेगी फायदेमंद।


कन्या - कार्यस्थल पर लापरवाही हानिकारक रहेगी


आज कार्यस्थल पर लापरवाही आपके लिए हानिकारक हो सकती है। रोज-रोज के तनाव की वजह से कोई काम न छोड़ें। विवादों से दूर रहें। विद्यार्थियों का मन आज कुछ अशांत रहेगा। सारा दिन व्यस्तता बनी रहेगी। पढ़ाई पर ध्यान दें।


तुला - मिल सकता है महंगा उपहार


आज आपको कहीं से महंगा उपहार या पैसा मिल सकता है। आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने में होंगे कामयाब। बिजनेस में किसी प्रोजेक्ट की सफलता के लिए मदद की जरूरत पड़ सकती है। पारिवारिक समस्याएं बढ़ सकती हैं। पार्टनर का मिलेगा सहयोग।


वृश्चिक - विद्यार्थियों को एकाग्रता व मेहनत की जरूरत


विद्यार्थियों को परीक्षा के लिए एकाग्रता और मेहनत की जरूरत होगी। बिजनेस में काम की धीमी गति से तनाव हो सकता है। नौकरी में आ सकती हैं कुछ परेशानियां। विरोधी पक्ष नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। मित्रों का मिलेगा पूरा सहयोग।


राशि के अनुसार जानिए कौन-सा रंग आपके लिए है लकी


धनु - मिलेगा पिता का प्यार


पिता का प्यार व सहयोग मिल सकता है। रिश्तों की कड़वाहट दूर होगी। आपका आकर्षक व्यक्तित्व सबको अपनी ओर खींचेगा। जरूरी काम समय पर पूरा करने का प्रयास करें। प्रभावशाली लोगों का साथ व्यावसायिक विस्तार में सहायक होगा। रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी।


मकर- रखें पार्टनर की सेहत का ख्याल


पार्टनर की सेहत बिगड़ सकती है, खास ख्याल रखें। मन में कुछ उलझनें रहेंगी। पारिवारिक समस्याओं से परेशान होंगे। किसी खास व्यक्ति के सहयोग से आय के साधन बढ़ सकते हैं। व्यापारिक साझेदारी फायदेमंद हो सकती है। वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें।


कुंभ - मेहनत के अच्छे परिणाम मिलेंगे


कार्यक्षेत्र में आज मेहनत के अच्छे परिणाम मिलेंगे। पुराने दोस्तों के साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा। पारिवारिक जिम्मेदारी बढ़ेगी। व्यावसायिक यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा फायदेमंद रहेगी। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन संभव। राजनीति में जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं।


मीन- पूंजी निवेश में विशेष सावधानी रखें


धीमी गति से चल रही योजनाएं परेशान करेंगी। पूंजी निवेश में विशेष सावधानी रखें। व्यापारिक योजनाओं को लेकर चिंता बनी रहेगी। व्यर्थ के झगड़ों से बचें। अधिक खर्चों से परेशान होंगे। आत्मविश्वास में कमी आएगी। पार्टनर का सहयोग मिलेगा।


 ये भी पढ़ें: 


जानिए 19 फरवरी, 2019 का अपना राशिफल