कुछ खास और स्पेशल अंदाज में दें पार्टनर को अपनी प्रेगनेंसी की खुशखबरी | POPxo

पार्टनर को कुछ अलग और स्पेशल अंदाज़ में दें अपनी प्रेगनेंसी की खबर - Cute ways to tell husband that you are Pregnant

पार्टनर को कुछ अलग और स्पेशल अंदाज़ में दें अपनी प्रेगनेंसी की खबर - Cute ways to tell husband that you are Pregnant

आपकी जिंदगी की सबसे बड़ी खुशखबरी आपके हाथों में है। उस गुलाबी लाइन ने आपको इतना खुश कर दिया है कि आप चिल्ला- चिल्ला कर सबको बताना चाहती हैं कि आप प्रेगनेंट हैं और जल्दी ही मां बनने वाली हैं। लेकिन आप सबसे पहले अपने पार्टनर को यह खुशखबरी देना चाहती हैं, आखिरकार वह भी तो पापा बनने जा रहे हैं। आप चाहती हैं कि इस खबर को आप उन्हें दें तो जरूर लेकिन कुछ अलग और शानदार ढंग से।


बनाएं यादगार पल


आप चाहती हैं कि आप पार्टनर को बताने के इस पल को यादगार बना दें। आखिरकार यही तो आप दोनों के भविष्य की नींव है। आप उन्हें बताना चाहती हैं कि आप दोनों की जिंदगी बदलने वाली है। इसलिए प्रेगनेंसी की खबर बताते समय आपकी यह क्रिएटिव सोच आप दोनों के लिए जीवन भर खूबसूरत याद बन कर रह सकती हैं। आप दोनों मिलकर जितना इसे सींचेंगे, यह उतने ही खूबसूरत परिणाम लेकर सामने खड़ा होगा।


भविष्य की नींव


आप चाहें तो कुछ हल्की क्रिएटिविटी का साथ भी ले सकती हैं या चाहें तो कुछ ओवर- द टॉप योजना भी बना सकती हैं। लेकिन इतनी बड़ी खुशखबरी बताने से पहले अपने दिल और दिमाग को सोचने के लिए लगा दीजिए। यदि पार्टनर को आपने शादी के लिए प्रपोज किया था तो आपको एक खूबसूरत सरप्राइज देने के लिए दूसरा मौका मिला है। यदि आपको उन्होंने प्रपोज किया है तो अब आपका सरप्राइज देने का समय आ गया है। आपका यह सरप्राइज आप दोनों के भविष्य की नींव साबित होने वाला है।


cute ways to tell you are pregnant


कुछ विशेष आइडिया


जाहिर सी बात है कि आप प्रेगनेंट हैं तो आपको सबसे पहले इस बात का पता चला है। आपके पास मौका है कि आप अपने जीवन साथी को इस बारे में कुछ खास तरह से बताएं। क्यों न कुछ मजेदार तरीकों से अपने जीवन साथी को बताएं कि आपका परिवार अब बढ़ने वाला है।


सजाएं अल्ट्रासाउंड स्कैन को


आप अपने छोटू से बेबी के आने की सूचना अल्ट्रासाउंड स्कैन के जरिए दे सकती हैं। चाहें तो साथ में डॉक्टर की रिपोर्ट और गुलाबी लाइन वाले टेस्ट की भी मदद लें। इन सबको फूलों के बुके की तरह सजाएं और साथ में एक छोटा नोट लिखें। नोट पर लिखें- पापा अब हम तीन हो रहे हैं। कुछ महीने ही बचे हैं। नोट पर इस तरह का कोई अन्य संदेश भी लिख सकती हैं।


टेबल पर तीन प्लेट्स


cute ways to tell you are pregnant 5


अपने जीवन साथी को ऑफिस में फोन करके बताएं कि आज एक खास मेहमान घर पर डिनर के लिए आ रहा है। डाइनिंग टेबल पर तीन प्लेट्स लगा कर रखें। एक प्लेट पर कागज पर लिखें- लोडिंग 10 प्रतिशत। जब आपके  जीवन साथी पूछें कि मेहमान कहां है तो इधर- उधर करके टालती रहें। जब वह बेसब्र हो जाएं तो उनके सामने प्लेट कर दें। वह खुद ही मैसेज पढ़ कर समझ लेंगे।


आई एम प्रेगनेंट एंड क्लिक


अपने पार्टनर के साथ घूमने जाएं और वहां उन्हें हमेशा की तरह सेल्फी लेने के लिए कहें। इसके बाद उनकी तस्वीर क्लिक करें और चीज़ बोलने की बजाय बोलें- आई एम प्रेगनेंट। जाहिर सी बात है कि उनका चेहरा देखने लायक होगा। वह इस लम्हे को हमेशा याद रखेंगे और तस्वीर भी क्लिक हो जाएगी। वह लम्हा उस तस्वीर में हमेशा के लिए कैद हो जाएगा।


cute ways to tell you are pregnant 7


इसे भी पढ़ें - आयुर्वेद की मदद से इस तरह अपनी प्रेगनेंसी को बनाएं हेल्दी और खूबसूरत


गिफ्ट में दें प्रेगनेंसी टेस्ट


आपके जीवन साथी का जन्म दिन या फिर कोई अन्य खास मौका बढ़िया दिन है उन्हें यह बताने के लिए वह पापा बनने जा रहे हैं। उपहार के स्थान पर उन्हें अपना प्रेगनेंसी टेस्ट गिफ्ट रैप करके दें। दो गुलाबी लाइन उन्हें बता देंगी कि आप प्रेगनेंट हैं और वह पापा बनने जा रहे हैं।


करें क्वर्की चीजें


कुछ क्वर्की करना कमाल का तरीका है उन्हें यह बताने के लिए कि आपका परिवार बढ़ने जा रहा है। उन्हें बोलिए कि वह आपके लिए ढेर सारी आइस क्रीम लेकर आएं। जब वह हमेशा की तरह थोड़ी सी लेकर आएं तो उन्हें बोलें कि मुझे इसकी तीन गुना आइस क्रीम खानी है। जब वह परेशान होकर पूछें कि ऐसा क्यों तो बोलें क्योंकि प्रेगनेंट लेडी को इतना ही खाना होता है।


अगर यह दूसरा बेबी है तो 


cute ways to tell you are pregnant 1


यदि आप दूसरी बार प्रेगनेंट हुई हैं और अपने पति को यह खुशखबरी देने के लिए कुछ अनोखा आइडिया ढूंढ रही हैं तो आप मीरा शाहिद कपूर के इंस्टाग्राम की उस तस्वीर से प्रेरणा ले सकती हैं, जो उन्होंने अपनी दूसरी प्रेगनेंसी की खबर देने के लिए शेयर की थी। इस तस्वीर में शाहिद की बेटी मीशा लेटी थी और और बगल में कुछ बलून्स की तस्वीरें बनी हुई थी, इसके ऊपर लिखा था बिग सिस्टर। इसी तरह से चाहें तो अपने पहले बच्चे की टी- शर्ट पर बिग सिस्टर या ब्रदर जैसा कोट लिखकर उसके हाथ में कुछ बलून्स देकर अपने पार्टनर के सामने पेश कर सकती हैं। उनकी प्रतिक्रिया लाजवाब रहेगी।


फिल्म देखें और बताएं


यदि आप रोमांटिक और संवेदनशील हैं तो अपने पति को अपनी प्रेगनेंसी के बारे में खूबसूरत तरीके से बताएं। उन्हें कहिए कि आज आप दोनों साथ में फिल्म देखने वाले हैं। फिल्म के तौर पर कोई रोमांटिक कॉमेडी या मेलोड्रामा चुनें, जिसमें हीरोइन अपने पार्टनर को बताती है कि वह प्रेगनेंट है। ऐन जिस समय वह बता रही हो कि वह प्रेगनेंट है, आप फिल्म को रोकें, अपने पति का हाथ अपने हाथ में लें और अपने पेट पर उनका हाथ रख कर बताएं कि आप भी प्रेगनेंट हैं। या चाहें तो उन्हें किस करके बताएं कि आपकी जिंदगी में एक मेहमान आने वाला है।


क्विज के जरिए


जब आपके पति घर से बाहर हों तो उन्हें बताएं कि आप आज घर पर नहीं होंगी लेकिन उनके लिए डिनर तैयार है। जब वह घर पर आएं तो आप कहीं छिप जाएं। दरवाजे के पास ही एक नोट लगा दें, जिस पर लिखें कि किचन के स्लैब पर आपके लिए एक सरप्राइज है। जब वह किचन पहुंचें तो वहां नोट पर लिख दें कि सरप्राइज बेडरूम में है। बेडरूम में वह आएंगे और दरवाजे पर लिखा नोट छोड़ दें कि दरवाजा खोलकर अंदर आ जाएं। अंदर वह आपको देखेंगे और आप हाथ में यू आर गोइंग टू बी ए फादर वाला प्लैकार्ड लेकर खड़ी हों।


प्रेगनेंसी कपड़ों की खरीदारी


cute ways to tell you are pregnant 8


अपने पार्टनर से कहें कि आपको शॉपिंग पर जाना है और आप चाहती हैं कि वह भी आपके साथ चलें। उन्हें यह मत बताइए कि आप खरीदारी के लिए कहां जा रही हैं। अब ऐसी दुकान पर पहुंचें जहां प्रेगनेंसी वाले कपड़े भी मिलते हों। अपने लिए एक- दो प्रेगनेंसी वाले कपड़े चनिए और ट्रायल रूम में जाकर पहन लीजिए। उन्हें बुलाकर पूछिए कि आप इन कपड़ों में कैसी दिख रही हैं। उनकी प्रतिक्रिया कमाल की होगी।


इसे भी पढ़ें - नेहा धूपिया के इन 10 फैशन टिप्स से प्रेगनेंसी में भी दिखें स्टाइलिश


एसएमएस


यूं तो यह तरीका बहुत आसान है लेकिन यदि आप ज्यादा मेहनत नहीं करना चाहती हैं तो एसएमएस के जरिए उन्हें बता सकती हैं। लेकिन यहां भी आसानी से मत बताइए। उन्हें एक एक करके मैसेज भेजिए कि मुझे कुछ कहना है, फिर भेजें कि तुम्हारे बारे में कुछ बात करनी है। फिर लिख कर भेजें कि मेरी तबीयत थोड़ी ठीक नहीं है। फिर गिफ्ट बॉक्स वाला इमोजी भेजें। उसके बाद अंत में लिख कर भेजें कि आप प्रेगनेंट हैं।


फादर्स डे कार्ड


cute ways to tell you are pregnant 2


फादर्स डे कार्ड भले ही फादर्स डे पर दिया जाता हो लेकिन आप अपनी प्रेगनेंसी की खबर शेयर करने के लिए भी फादर्स डे कार्ड का इस्तेमाल कर सकती हैं। अपने पार्टनर के ऑफिस के पता पर उन्हें फादर्स डे कार्ड भेजें और नीचे लिख दें कि नौ महीने बाद मैं आपसे मिल रहा हूं। यदि आप ऑफिस में नहीं भेजना चाहती हैं तो जिस दिन वह घर पर रहें, उस दिन उनके नाम यह कार्ड डिलीवर करवाएं। कार्ड को देखकर उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं होगा।


प्रेगनेंसी टी- शर्ट


इन दिनों आप अपनी मनमर्जी का प्रिंट किसी भी कपड़े पर करवा सकती हैं। तो इसका लाभ उठाइए और अपने पति या पार्टनर के मनपसंद रंग की टी- शर्ट पर आई एम प्रेगनेंट प्रिंट करवा लें। जब वह घर आएं तो यही टी- शर्ट पहन कर दरवाजा खोलें।


बेली पेंटिंग


बेली पेंटिंग कमाल का आइडिया है अपने जीवन साथी को यह बताने के लिए आप प्रेगनेंट हैं। किसी पेंटर से इसके लिए मदद ले सकती हैं या खुद भी कर सकती हैं। गुलाबी- नीले रंग के पेंट से अपने पेट पर आई एम कमिंग, 10 प्रतिशत लोडिंग, आई एम प्रेगनेंट जैसे मैसेज लिख सकती हैं। जब वह घर आएं तो उन्हें किसी बहाने अपनी टी- शर्ट को हटाने के लिए कहें।


केक पर मैसेज


किसी खास मौके पर केक बेक करवाएं और उस पर मैसेज में लिखवाएं कि यू आर गोइंग टू बी ए डैड। जब आपके पति इस केक के पैकेट को खोलेंगे और मैसेज को पढ़ेंगे तो खुशी के मारे आपको गले जरूर लगा लेंगे।


cute ways to tell you are pregnant 6


किताब की मदद


जिन लोगों को किताब पढ़ने का शौक रहता है, उनके लिए यह तरीका बिल्कुल सही और बढ़िया है। बाजार में कई किताबें उपलब्ध हैं, जो बताती हैं कि किस तरह से आप अच्छे पापा बन सकते हैं। इसी तरह की एक या दो- तीन किताबें खरीदें और उसे गिफ्ट रैप करके उन्हें उपहार में दें। आप चुपचाप बैठ जाएं, गिफ्ट रैप खोलने के बाद उनके चेहरा का एक्सप्रेशन आपको हमेशा याद रहेगा।


पिग्गी बैंक


बचपन में आपने पिग्गी बैंक में खूब पैसे डाले होंगे। लेकिन अब आप बड़ी हो गई हैं और जब प्रेगनेंसी की खबर आई है तो क्यों न बचपन के सारे शौक पूरे कर लिए जाएं। इस पिग्गी बैंक पर बेबी फंड लिख दें और अपने जीवन साथी के सामने ले जाकर कहें कि वह इसमें पैसे डालें। जब वह सवाल करें तो पिग्गी बैंक उनके सामने कर दें।


कब नहीं बताएं


आपको यह भी पता होना चाहिए कि कुछ स्थितियों में आपको इस खुशखबरी को शेयर करने से बचना चाहिए। खासकर तब स्थितियां आपके अनुकूल न हों। इन स्थितियों में इस गुड न्यूज को अपने तक ही सीमित रखना चाहिए और अनुकूल परिस्थितियों के आने का इंतजार करना चाहिए।


जब आप उनसे नाराज हों


आप उनसे नाराज हैं, कारण चाहे जो भी हो। यदि आपको उनकी कही किसी बात पर गुस्सा आ रहा है तो गुस्से में चीखकर कभी न कहें कि आप प्रेगनेंट हैं, ऐसा करके आप उन्हें खुश तो नहीं कर पाएंगी, वह दुखी ज्यादा होंगे। आप कभी नहीं चाहेंगी कि उन्हें अपने बुरे समय में यह पता चले कि वह पापा बनने वाले हैं।


जब वह व्यस्त हों


वह एक जरूरी काम में व्यस्त हैं। उनकी मीटिंग भी हो सकती है या कोई इंटरव्यू भी। यह समझें कि यदि वह किसी काम में अटके पड़े हैं तो आपकी बात बिना ठीक से सुने वह हां-हां करके रह जाएंगे। जाहिर सी बात है कि आपको बुरा लगेगा और बाद में जब उन्हें समझ में आएगा तो वह भी दुखी हो जाएंगे। इस लिए सही समय के आने का इंतजार करें ताकि यह खुशखबरी आप दोनों के जेहन में यादगार पल बन कर रह जाए।


जब वह ड्राइव कर रहे हों


वह ड्राइव कर रहे हैं। ऑफिस जा रहे हैं या घर आ रहे हैं। आप अपने प्रेगनेंट होने की खबर बताने के लिए इंतजार कर पाने में असमर्थ हैं लेकिन सच तो यह है कि इस खुश खबर को सुन कर उनकी प्रतिक्रिया किसी भी तरह की हो सकती है। वह आपको गले लगाना चाहेंगे या किस करना चाहेंगे। याद रखिए कि वह इस समय ड्राइव कर रहे हैं और यह खबर सुनकर वह खुद पर काबू नहीं रख पाएंगे।


इसे भी पढ़ें - जानिए प्रेगनेंसी से जुड़े कुछ ऐसे सवालों के जवाब, जिसे किसी और से पूछने में आती है शर्म