आपकी रिलेशनशिप को और भी स्पाइसी बनाएंगे ये सेक्स रिजॉल्यूशंस

आपकी रिलेशनशिप को और भी स्पाइसी बनाएंगे ये सेक्स रिजॉल्यूशंस

सेक्स एक सहज प्रक्रिया और ज़िंदगी का अहम हिस्सा है, मगर कभी- कभी रिश्ते में इसकी कमी भी महसूस होने लगती है। आज की भागदौड़ वाली लाइफस्टाइल (lifestyle) में अक्सर पार्टनर्स एक- दूसरे के प्रति अपने चार्म को भूलने लगते हैं। लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप (long term relationship) में सब कुछ एक ही ढर्रे से चलते रहने के कारण कई बार लोगों की सेक्स लाइफ (sex life) बोरिंग होने लगती है। अगर आपकी लाइफ का स्पार्क (spark) भी खत्म होने लगा है तो अब ज़रूरत है पार्टनर के साथ कुछ नया ट्राई करने की। जैसे हर साल को परफेक्ट बनाने के लिए लोग नए- नए रिजॉल्यूशन (resolution) लेते हैं, वैसे ही सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए भी कुछ सेक्स रिजॉल्यूशन (sex resolution) लेना ज़रूरी है।


किताबों की दुनिया सपनीली


बचपन में नानी- दादी से परियों की कहानी तो बहुत सुनी होंगी, उन्हें सुनकर परियों के उस निराले देश में जाने के लिए मन बेचैन भी बहुत हुआ होगा। अब एक बार फिर से किस्से- कहानियों के दौर में लौटने का समय आ गया है। माना जाता है कि सेक्शुअल अट्रैक्शन (sexual attraction) की शुरुआत शरीर से पहले दिमाग से होती है। इसलिए दिमाग का उत्तेजित होना ज़रूरी है। अगर सेक्स करने का मूड है तो पार्टनर के साथ मिलकर कुछ ऐसी ऐक्टिविटीज़ करें, जिससे आप दोनों का ब्रेन स्टिमुलेट (stimulate) हो जाए। इसके लिए आप दोनों इरॉटिक नॉवेल्स (erotic novels) पढ़ने के साथ ही एडल्ट मूवीज़ (adult movies) भी देख सकते हैं। शरीर से पहले दिमाग उत्तेजित हो गया तो उस सेशन को आप कभी भूल नहीं पाएंगे।


41w7DYSHigL. SX328 BO1 204 203 200


बदलें अपनी पोज़िशन


अक्सर कपल्स लंबे समय तक एक ही पोज़िशन (position) में सेक्स करने से उस पोज़िशन के आदी हो जाते हैं। उन्हें उसी में कंफर्ट (comfort) महसूस होने लगता है और वे कभी उसे बदलने या नया एक्सपेरिमेंट (experiment) करने के बारे में नहीं सोचते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा ही है तो आप नोटिस कर रहे होंगे कि अब आपको सेक्स करने में बोरियत होने लगी है और आप उस खुशनुमा दौर को भरपूर एंजॉय नहीं कर पा रहे हैं। ज़िंदगी में रोमांच लाने के लिए बेहतर होगा कि आप अपने पार्टनर से इस बारे में बात करें। दुनिया में सेक्स (sex) की ऐसी बहुत सी पोज़िशंस हैं, जिन्हें आपने अभी ट्राई नहीं किया होगा। ज़िंदगी को रोमांचक बनाने के लिए एक बार कुछ नया आज़मा कर देखिए।


sex-resolutions-to-make-life-happy-sex-position


हर कोने में बसा है प्यार


दुनिया की किसी किताब में नहीं लिखा है कि रोमांस (romance) सिर्फ बेडरूम में ही हो सकता है। घर में ऐसे बहुत से कोने हैं, जहां अपने प्यार को अंजाम दिया जा सकता है। अपने एक्साइटमेंट लेवल (excitement level) को बढ़ाने के लिए बेहतर रहेगा कि बेडरूम से बाहर निकलकर घर के दूसरे कोनों को भी तराशा जाए। क्या आपने कभी किचन (kitchen), लिविंग रूम (living room) या वॉशरूम (washroom) में अपने पार्टनर (partner) को कोई सरप्राइज़ दिया है?


sex-resolutions-to-make-life-happy-plan-something-new


अगर नहीं तो इस वीकेंड शेड्यूल में इसे ज़रूर शामिल करें। सेक्स एक्सपर्ट्स की मानें तो किसी ट्रिप पर किए गए रोमांस की बात भी बिलकुल अलग होती है।


पार्टनर के साथ मुंबई में ज़रूर घूमें ये जगहें


अपने पार्टनर के साथ बीच वेकेशन (beach vacation), स्पा टाइम (spa time) या जकूजी बाथ (jacuzzi bath) का प्लान भी बना सकते हैं।


sex-resolutions-to-make-life-happy-sex-on-the-beach


यह टाइम हो सिर्फ आपका


मान लीजिए कि आप अपने पार्टनर के साथ अपने इंटीमेट (intimate) पलों को एंजॉय कर रहे हैं और अचानक से दोनों में से किसी का फोन बज उठे तो कैसा लगेगा? मौजूदा दौर की बात करें तो कई कपल्स के बीच झगड़े का कारण ही टेक्नोलॉजी (technology) है। अगर सोशल मीडिया व गैजेट्स (gadgets) का सही इस्तेमाल न किया जाए तो कह सकते हैं कि नई तकनीक ने हमारी ज़िंदगी को जितना आसान बनाया है, रिश्तों को उतना ही दूर भी कर दिया है। अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक ईवनिंग प्लान कर रहे हैं तो फोरप्ले से 10 मिनट पहले ही दोनों अपने फोन किनारे रख दें। वह टाइम सिर्फ आप दोनों का होना चाहिए और उसमें ध्यान भटकाने के बजाय एक- दूसरे में खो जाने की कोशिश करें।


sex-resolutions-to-make-life-happy-sex-in-a-new-place


ये भी पढ़ें :


अपने पार्टनर को बुलाएं इन प्यार भरे निकनेम्स से


ओरल सेक्स करने के गज़ब तरीके


अपने पार्टनर से ज़रूर पूछें ये 15 डर्टी सवाल


लव रिडल - अपने पार्टनर से पूछें ये 15 खास प्रेम पहेलियां


अपने बॉयफ्रेंड के साथ खेलें ये सेक्सी ड्रिंकिंग गेम्स


जानिए कंडोम से जुड़े हर सवालों के जवाब


अरेंज मैरिज और लव मैरिज के सेक्स में क्या अंतर होता है


ये 10 Sexy और Naughty सवाल आप भी पूछें अपने पार्टनर से!


वन नाइट स्टैंड का मतलब