Beauty Services At Home - इन ब्यूटी एप्स से घर पर ही बुलाएं ब्यूटीशियन, Top Beauty Apps | POPxo

ब्राइडल मेकअप से लेकर स्लिमिंग पैकेज, इन ब्यूटी एप्स से घर बैठे पाएं हर तरह की ब्यूटी सर्विस - App For Beauty Services At Home

ब्राइडल मेकअप से लेकर स्लिमिंग पैकेज, इन ब्यूटी एप्स से घर बैठे पाएं हर तरह की ब्यूटी सर्विस - App For Beauty Services At Home

शादी के दिन सौम्य व कमनीय सुंदरता पाना हर लड़की का ख्वाब होता है और इस ख्वाब को वो न जाने कब से अपनी आंखों में संजोने लग जाती है मगर आज के भागदौड़ भरे लाइफस्टाइल में खुद दुल्हन के पास अपने लिए ही समय नहीं है। इसलिए उसका ये ख्वाब भी तभी पूरा होता है, जब कोई ब्यूटी एक्सपर्ट कम समय में ही उसे सजा-संवार दें। हां, इसके बावजूद दुल्हन को कुछ खास बातों का ध्यान रखना जरूरी है। शादी से कम से कम तीन महीने पहले से उसे ब्यूटी एक्सपर्ट के बताए ब्यूटी रुटीन को फॉलो करना जरूरी है। लेकिन इसके लिए भी उसे किसी ब्यूटी पार्लर जाना पड़ेगा। अगर आपके पास अपना पूरा ब्यूटी रिजीम फॉलो करने के लिए पार्लर जाने का वक्त नहीं है तो आप अपने फोन पर ही किसी भी ब्यूटी पार्लर एप के माध्यम से एक्सपर्ट ब्यूटी सर्विसेज़ का लाभ उठा सकती हैं। इसका फायदा यह होगा कि आपको अपने घर से कहीं जाना भी नहीं पड़ेगा और आप अपनी सुविधा के अनुसार ब्यूटी एक्सपर्ट को अपने घर पर ही सर्विसेज़ के लिए बुला सकती हैं। खास बात यह है कि यह एप्स आपके सिर्फ आपके घर पर ही ब्यूटी सर्विसेज़ प्रदान नहीं करती हैं, बल्कि यह आपके ब्यूटी रिजीम का पूरा-पूरा ख्याल भी रखती हैं। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं.... कुछ ऐसी हेड टू टो सर्विसेज़ के बारे में, जिन्हें सही समय पर करवाने से शादी के समय तक आपका रंग-रूप एकदम से खिल जाएगा।


स्किन केयर इन विंटर - Skin Care In Winter


यह मैडम- YesMadam - India's Most Affordable Beauty App


बीयूसलोनहेयरडील्स - Be U Salons HAIR Deals -Revolutionizing Salons Like Never Before!


वीएलसीसी वैनिटी क्यूब - VlCC Vanity Cube


अर्बनक्लैप - Urbanclap


पढ़िए ब्यूटी सर्विस से जुड़ी सभी जानकारी


रेगुलर ब्यूटी सर्विस - Regular Beauty Service


रेगुलर ब्यूटी सर्विस में आपको थ्रेडिंग, अपर लिप्स, वैक्सिंग, मैनीक्योर, पैडीक्योर, फेस व बॉडी ब्लीच, हेड मसाज, हेड वॉश, हेयर स्पा, बॉडी वैक्स और बॉडी पालिशिंग जैसे सभी काम करवा लेने चाहिए, ताकि आपकी खूबसूरती पूरी तरह से उभर सके। इन ब्यूटी एप्स के माध्यम से दुल्हन को उसकी त्वचा व जरूरतों के अनुसार सर्विस दी जाती है।


इसे भी पढ़ें - जानें स्किन केयर रुटीन से रिलेटेड अपने सभी सवालों के जवाब 


Beauty Apps 1 9794766


प्री ब्राइडल पैकेज - Pre Bridal Packages


इन ब्यूटी एप्स में दुल्हन के लिए विवाह से कुछ दिन पहले प्री-ब्राइडल पैकेजेस दिए जाते हैं। इसलिए शादी की बात पक्की होते ही इनमें से किसी अच्छे कॉस्मेटिक क्लीनिक की एप से बुकिंग करवा लें। ये बुकिंग शादी से कम से कम तीन माह पहले ही करवाएं। इन एप्स के कॉस्मेटिक क्लीनिक्स अच्छी क्वॉलिटी के प्रोडक्ट्स का ही उपयोग करते हैं।


Beauty Apps 2 1943842


प्री- ब्राइडल ट्रीटमेंट - Pre Bridal Treatments


प्री- ब्राइडल ट्रीटमेंट दुल्हन के सपने को साकार करने का एक खूबसूरत जरिया है, जिसके जरिए उसे हेड टू टो तक निखारा जाता है.... इस पूरे ट्रीटमेंट को दुल्हन की सुविधा व समय के अनुसार बांट दिया जाता है।


इसे भी पढ़ें - फेशियल के बारे में आपको भी पता नहीं होंगी ये 8 जरूरी बातें


तीन माह पहले - Before 3 months


शादी के तीन महीने पहले का समय ब्यूटी ट्रीटमेंट्स के लिए बेस्ट होता है। प्री- ब्राइडल शेड्यूल के तहत क्लीनिक पर मौजूद डॉक्टर सबसे पहले आपकी त्वचा और बालों की जांच करके उसके अनुरूप ट्रीटमेंट शुरू करते हैं, जिससे शादी तक आपकी प्रॉब्लम्स काफी हद तक समाप्त हो जाती हैं। त्वचा और बाल भी आपके स्वास्थ्य का आईना होते हैं, इसलिए कॉस्मेटिक ट्रीटमेंट्स और थैरेपी के अलावा डाईटीशियन द्वारा आपको डाइट कंसल्टेशन भी दिया जाता है।


Beauty Apps FI


 


एक माह पहले - Before one month


यदि आपके रोके और शादी के बीच तीन माह का लंबा समय न रहकर....केवल एक महीने का ही समय है तो परेशान न हों क्योंकि रूप-रंग को निखारने के लिए, एक माह का समय भी कम नहीं है। प्री-ब्राइडल सर्विस को आप अपनी जरूरत के अनुसार मोल्ड कर सकती हैं जैसे पंद्रह-पंद्रह दिन के अंतर पर बॉडी पॉलिशिंग, पैडीक्योर, मैनीक्योर, फेशियल, ब्लीच, हेड मसाज, हेयर स्पा जैसे ट्रीटमेंट्स करवा लें और वैक्सिंग, आईब्रो व अपरलिप्स थ्रेडिंग को शादी से तीन दिन पहले करवाएं। शादी के एक महीने पहले आपको परमानेंट मेकअप करवा लेना सही रहता है, इससे आपका मेकअप 10 से 12 साल तक यूं ही बरकरार रहता है और शादी के बाद किसी भी रस्म के लिए आपको बार-बार मेकअप करने की जरूरत ही नहीं होती।


15 दिन पहले - Before 15 days


इंतजार का वक्त खत्म, अपने रूप को फिनिशिंग टच देने के लिए एक बार फिर से पैडीक्योर व मैनीक्योर करवा लें जिससे हाथ व पांव ख़ूबसूरत दिखेंगे और हाथों पर चढ़ी मेहंदी का भी रंग खिल कर आएगा। हाथ व पांव को और सॉफ्ट बनाने के लिए शादी की तैयारी से होने वाली थकान को बॉडी मसाज व हेड मसाज से दूर कर सकती हैं क्योंकि ये काफी रिलैक्सिंग होता है। धूप में की गई शॉपिंग से आई टैनिंग को बॉडी पॉलिशिंग के जरिए काफी हद तक रिमूव किया जा सकता है। कोशिश करके ये सभी सर्विस दो बार करवा लें, चाहें तो फेशियल एक बार भी करवा सकती हैं, लेकिन इसे शादी से दो से तीन दिन पहले ही करवाएं। कई बार कुछ लोगों की स्किन ब्लीच का इस्तेमाल करने से रेड हो जाती है, ऐसे में ब्लीच कम से कम चार दिन पहले ही करवा लें। बालों को सॉफ्ट करने के लिए हिना भी लगवा सकती हैं। इससे बालों में चमक आ जाएगी और वो खूबसूरत दिखेंगे। गॉर्जियस लुक के लिए हेयर कलर करवाना भी एक अच्छा ऑप्शन है।




 

 

 


View this post on Instagram


 

 

 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on




स्किन केयर इन विंटर - Skin Care In Winter


सर्दियों का मौसम सबके लिए खुशियां लेकर आता है। अगर इन सबके साथ आपकी त्वचा भी इस मौसम में खुश रहे तो फिर क्या कहना। सर्दियों के गुलाबी मौसम में ब्यूटी एप्स की सर्विस लेकर चेहरे पर गुलाबी छटा बरकरार रख सकती हैं।


इसे भी पढ़ें - गर्मी से झुलसी स्किन के लिए परफेक्ट हैं ये फेशियल ट्रीटमेंट


टॉप ब्यूटी एप्स - Top Beauty Apps


शुष्क हवाओं से ड्राई हुई स्किन को हाइड्रेट करने के लिए आप ब्यूटी एप्स से फुल बॉडी स्क्रब सर्विस भी ले सकती हैं । इस स्क्रब से डेड स्किन रिमूव होगी तो वहीं त्वचा भी काफी मुलायम हो जाएगी। ड्राई स्किन वालों का तो इस मौसम में और भी बुरा हाल हो जाता है। ऐसे में ऐसी त्वचा को सिर्फ मॉइश्चर की ही नहीं बल्कि नरिशमेंट की भी जरूरत होती है। इन ब्यूटी सर्विसेज़ से आप पैडीक्योर मैनीक्योर सर्विस लेकर आपने हाथों और पांवों की देखभाल आसानी से कर सकती हैं ।


यह मैडम- YesMadam - India's Most Affordable Beauty App


Beauty App 1


अपने फोन के प्ले स्टोर से आप यसमेडम नाम की इस एप को डाउनलोड कर सकते हैं जो एंड्रॉयड स्टोर पर सबसे ज्यादा स्टार रेटिंग वाली एप है। इस एप के माध्यम से आप ब्यूटी, स्किन, हेयर और स्पा संबंधित अनेक सर्विसेज़ का लाभ अपने घर पर ही उठा सकते हैं। इसकी खासियत यह है कि आपको इसमें बाजार के मुकाबले करीब 80 फीसदी डिस्काउंट बी मिलेगा। यह मैडम एप के माध्यम से आप किसी भी 7 स्टार ब्यूटीशियन की सर्विस सिर्फ 8 रुपये प्रति मिनट की दर पर और 5 स्टार ब्यूटीशियन की सर्विस सिर्फ 6 रुपये प्रति मिनट की दर पर हासिल कर सकती हैं।  इस एप के माध्यम से मिली ब्यूटी सर्विसेज़ के लिए बेहतरीन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया जाता है और अगर आप अपना ही प्रोडक्ट इस्तेमाल करना चाहती हैं तो आप ऐसा भी कर सकती हैं। ऐसे में आपसे ली जाने वाली फीस में से प्रोडक्ट के चार्ज कम कर दिये जाएंगे। इसके अलावा अगर आपके घर ब्यूटी सर्विस देने आई ब्यूटीशियन आपको बचे हुए प्रोडक्ट्स भी आपको ही दे देती है, ताकि आप इस प्रोडक्ट का आगे इस्तेमाल कर सकें।


बुकमायपार्लर - BookMyParlour - Book Parlour Services Online


Beauty App-5


सभी पार्लर सर्विसेज़ के लिए वनस्टॉप डेस्टिनेशन है बुकमायपार्लर एप। यह एप आपके ही एरिया के प्रोफेशनल्स को आपसे जोड़ने में मदद करती है। इस एप को डाउनलोड करने का फायदा यह है कि आप अपने पसंदीदा पार्लर से अपनी पसंदीदा ब्यूटीशियन को अपने सुविधा वाले समय पर किसी भी ब्यूटी सर्विस के लिए अपने घर पर बुला सकती हैं। इस एप पर अनेक पैकेज भी दिये जाते हैं जिनमें हेयरकेयर, मसाज, प्री बाइडल पैकेज, ब्यूटी पैकेज आदि शामिल हैं। खास बात यह है कि आप इस एप के माध्यम से 200 से भी ज्यादा ब्यूटीशियंस की सर्विसेज़ को चुन कर पहले से तय रेट्स पर सर्विसेज़ हासिल कर सकते हैं। इस एप से बुकिंग कराना बेहद ही आसान है और फिलहाल इसकी सर्विसेज़  दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद और इंदिरापुरम में उपलब्ध हैं।


बीयूसलोनहेयरडील्स - Be U Salons HAIR Deals -Revolutionizing Salons Like Never Before!


Beauty App-2


बीयू सलोन हेयर डील्स देश की पहली एप बेस्ड सलोन चेन है जो अब आपको दिल्ली- एनसीआर में 70 से भी ज्यादा आउटलेट्स के साथ सर्विस देने के लिए तैयार है। इनकी एप में मूल रूप से तीन तरह की सर्विसेज़ उपलब्ध हैं- बीयू प्रीमियम, बीयू स्टैंडर्ड, बीयू बजट। आप अपनी जेब और बजट के अनुसार इनके किसी भी पैकेज का चुनाव कर सकते हैं। सलोन के अनुसार आप सिर्फ 10 सेकेंड में यहां के लिए अपॉइंटमेंट बुक कर सकते हैं, जहां आपको अच्छी और ट्रेंड ब्यूटीशियंस की सर्विस सही रेट्स में मिल सकती है। इसके अलावा बीयू के बेहतरीन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल आपको बेहतरीन सर्विस की गारंटी देते हैं। इनकी सलोन डील्स से आप कम कीमत में ज्यादा काम करवा सकते हैं। इस एप को डाउनलोड करते ही आपको 1000 फ्री पॉइंट्स मिलते हैं और साथ ही 500 रुपये के बिल पर पुरुषों को जहां फ्री हेयरकट मिलता है, वहीं महिलाओं को फ्री क्लासिक एक्सप्रेस वैक्स मिलता है। इस एप से आप हेयर, स्किनकेयर, मेकअप, नेल्स और स्पा जैसी अनेक सर्विसेज़ में से अपनी जरूरत की सर्विस चुन सकते हैं और अपनी सुविधा वाले समय के अनुसार उपलब्ध डील्स का फायदा उठा सकते हैं। साथ ही जरूरत के अनुसार आप अपने अपॉइंटमेंट को कैंसल या रिशेड्यूल भी कर सकते हैं।


वैनिटी- Vanitee: Book Beauty Services


Beauty App-4


अगर आप एक रियल ब्यूटी जंकी हैं तो यह एप आपके लिए ही है। इस एप के माध्यम से आप ब्यूटी वर्ल्ड के लेटेस्ट ट्रेंड्स से वाकिफ हो सकते हैं और साथ ही अनेक ऑफर्स के माध्यम से अपने आसपास के पार्लर्स में बेहतरीन ब्यूटी और वेलनेस सर्विसेज़ पर खूब सारे डिस्काउंट्स भी पा सकते हैं। इस एप पर आपको नेल्स से लेकर हेयर, मेकअप, ब्रो, लैश, फेशियल से लेकर हेयर रिमूवल, सेमी परमानेंट मेकअप जैसे ट्रीटमेंट्स और थैरेपीज़ तक के अनेक ऑफर्स उपलब्ध हैं। इस एप पर आप जानीमानी ब्यूटीशियंस के अपॉइंटमेंट के साथ- साथ जरूरत पड़ने पर उनसे बातचीत भी कर सकते हैं। साथ ही उनके कस्टमर्स के रिव्यू भी पढ़ सकते हैं। इससे आपको उनके काम का सही अंदाजा लगता है।


वीएलसीसी वैनिटी क्यूब - VLCC Vanity Cube


Beauty App-3


वीएलसीसी का नाम तो आपने सुना ही होगा जो स्लिमिंग और ब्यूटी क्लीनिक है। अब वीएलसीसी ने वैनिटी क्यूब के नाम से अपनी एप भी शुरू की है जिसके माध्यम से आप घर बैठे वीएलसीसी की सर्विसेज़ का लाभ उठा सकते हैं। इसकी यही खासियत है कि इससे अपॉइंटमेंट लेकर आप अपने घर पर ही बेहतरीन स्लिमिंग और ब्यूटी सर्विसेज पा सकते हैं। आपको किसी भी पार्लर या जिम जाने की जरूरत बिलकुल नहीं है। किसी अच्छे प्रोफेशनल और लग्जरी ब्यूटी सलोन की सर्विसेज़ को सिर्फ दो घंटे के अंदर अपने घर बैठे पाने का इससे अच्छा मौका आपको और कोई नहीं मिल सकता है। इस एप के माध्यम से कंपनी ने दिल्ली- एनसीआर, मुंबई, पुणे और बेंगलौर में 200 से भी ज्यादा ब्यूटीशियन और मेकअप आर्टिस्ट को जोड़ा हुआ है। इस एप से अपॉइंटमेंट बुक करने के बाद नियत समय पर ब्यूटीशियन आपके घर पहुंच जाती है जहां वह जरूरत के सारे सामान और प्रोडक्ट्स भी साथ लाती है। आपको सिर्फ पानी के अलावा कुछ भी उन्हें देने की जरूरत नहीं है। आप इन सर्विसेज़ का भुगतान आसानी से ऑनलाइन कर सकते हैं।


अर्बनक्लैप - Urbanclap


Beauty App-6


अर्बन क्लैप देश की सबसे बड़ी होम सर्विसेज़ एप है। इसमें ब्यूटी पैकेजेज़ के अलावा भी बहुत तरह की होम सर्विसेज़ उपलब्ध हैं। हालांकि इसकी ब्यूटी सर्विस भी काफी अच्छी है जिसमें आपको आपके नजदीकी पार्लर वाली ब्यूटीशियंस के साथ जोड़ा जाता है। और आप भरोसेमंद सर्विस हासिल करती हैं। इस एप पर उपलब्ध ब्यूटी सर्विसेज़ में बेहतरीन ब्यूटीशियन से लेकर मेकअप आर्टिस्ट तक की सर्विसेज पा सकती हैं। इसके अलावा योग ट्रेनर, फिटनेस ट्रेनर और डिजायनर्स की सर्विस भी ले सकती है। इनकी एप पर उपलब्ध पैकेज में ब्यूटी एंड वेलनेस, सलोन एट होम, स्पा एट होम, पार्टी मेकअप और ब्राइडल मेकअप शामिल हैं। यहां इस वीडियो में आप मशहूर टीवी एक्ट्रेस अनीता हसनंदानी से जानें कि अर्बन क्लैप पर ब्यूटी सर्विस बुक कराना कितना जरूरी होने के साथ- साथ आसान भी है -




 

 

 


View this post on Instagram


 

 

Doesn't it happen with you that you need your essential beauty treatments very REGULARLY! Because they’re essential and the best form of pampering as well.. but you’re just too lazy to book an appointment, travel .. plan so much for it ? That the whole planing process only takes the relaxation away? That's why I #JustUrbanClapIt! I book my usual services with a tap on my phone. Trusted professionals, great quality products and basically all my salon essentials AT MY HOUSE! ;) sometimes on set also when I just need to relax during my breaks.. Share your #UClapper Story and stand a chance to win an Amazon Echo from @urbanclap #JustUrbanClapIt #UrbanClap In association with @hashtagde #tagde


A post shared by Anita H Reddy (@anitahassanandani) on







इन्हें भी पढ़ें -


ये ब्राइडल मेकअप टिप्स आपकी शादी के लुक को बना देंगे और भी खास


जानिए क्यों ज़रूरी है बाॅडी पाॅज़िटिविटी?


स्किन के लिए लाभकारी जिलेटिन


मेकअप को लंबे समय तक रखना है बरकरार तो ऐसे इस्तेमाल करें मेकअप सेटिंग स्प्रे

Read More from Beauty

Load More Beauty Stories