सांवले रंग के बावजूद छोटे पर्दे पर सुपरहिट हैं ये टैलेंटेड टीवी एक्ट्रेसेज़

सांवले रंग के बावजूद छोटे पर्दे पर सुपरहिट हैं ये टैलेंटेड टीवी एक्ट्रेसेज़

भारत में गोरे रंग को लेकर लोगों के अंदर काफी ऑब्सेशन है। शादी के लिए मैट्रीमोनियल ऐड हो या फिर टीवी पर गोरा करने वाली क्रीम का ऐड। हर किसी को बस गोरा रंग चाहिए। एक ज़माना था जब बड़े और छोटे पर्दे पर भी लोग गोरी एक्ट्रेस को ही देखना चाहते थे। मगर अब इस धारणा को तोड़ते हुए दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा, बिपाशा बासु, रानी मुखर्जी और काजोल जैसी कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेज़ ने ये साबित किया है कि स्क्रीन पर आपका रंग नहीं टैलेंट बोलता है। बात करें छोटे पर्दे की तो ऐसी कई टीवी एक्ट्रेसेज़ हैं जिन्होंने अपने रंग नहीं, बल्कि टैलेंट के दम पर दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाई है। इनका रंग भले ही सांवला हो मगर अपनी एक्टिंग और खूबसूरत नैन नक्श की बदौलत इन सभी का नाम छोटे पर्दे की बड़ी एक्ट्रेसेज़ में शुमार है। हम आपके लिए ऐसी ही कुछ टैलेंटेड एक्ट्रेसेज़ की लिस्ट लेकर आए हैं जिनका हिट होना उनके रंग पर निर्भर नहीं है।  


हिना खान


सीरियल "ये रिश्ता क्या कहलाता है" की सीधी- सादी अक्षरा हो या फिर "कसौटी ज़िंदगी की" की तेज़- तर्रार कोमोलिका। हिना खान अपने हर अवतार में दर्शकों का दिल जीतना बखूबी जानती हैं। सांवले रंग और तीखे नैन- नक्श की मल्लिका हिना खान की खूबसूरती सब पर भारी है।


Dusky TV actresses Hina Khan


निया शर्मा


साल 2017 में ब्रिटिश बेस्ड- ईस्टर्न आई न्यूज़ पेपर द्वारा कराये गए एक पोल "टॉप 50 सेक्सिएस्ट एशियन वुमेन" में दीपिका पादुकोण और आलिया भट्ट जैसी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को पछाड़ कर निया शर्मा दूसरे नंबर पर रह चुकी हैं। अपनी सेक्सी पिक्चर्स और बोल्ड अदाओं से निया अक्सर सोशल मीडिया पर बिजलियां गिराती रहती हैं। सांवले रंग की  निया शर्मा अपनी एक्टिंग से हर किरदार में जान फूंकने का दम रखती हैं।


Dusky TV actresses Nia Sharma


पारुल चौहान


फिल्म "विवाह" की कहानी जैसे सीरियल "विदाई" के साथ टीवी पर फेमस होने वाली पारुल चौहान छोटे पर्दे का जाना माना चेहरा हैं। इस सीरियल में पारुल ने उस सांवली लड़की का किरदार निभाया था जिसकी शादी के लिए माता- पिता को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। मगर पारुल ने इस किरदार के साथ हर घर में अपनी अलग पहचान बना ली। सीरियल "ये रिश्ता क्या कहलाता है" में उनका स्वर्णा का किरदार भी फैंस को खूब पसंद आ रहा है।  


Dusky TV actresses Parul Chauhan   


साक्षी तंवर


सीरियल "कहानी घर- घर की" से हर सास की फेवरेट बहू बनने वाली साक्षी तंवर टीवी इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम हैं। साक्षी जब टीवी पर आई थीं उस समय छोटे पर्दे पर गोरी एक्ट्रेस का दबदबा था। मगर सबको पीछे छोड़ते हुए साक्षी ने इस इंडस्ट्री में अपना अलग मुकाम हासिल किया।


Dusky TV actresses Sakshi Tanwar


दीपिका सिंह गोयल


सीरियल "दिया और बाती" की कलक्टर बहू संध्या का किरदार निभाकर फेमस हुईं दीपिका सिंह गोयल भी सांवले रंग की मल्लिका हैं। इस सीरियल ने आते ही रातों- रात टीआरपी चार्ट पर अपनी जगह बना ली थी। फिलहाल दीपिका एक बच्चे की मां हैं और अपनी इस ज़िम्मेदारी को भी वो बखूबी निभा रही हैं।


Dusky TV actresses Deepika Singh  


इमेज सोर्सः Instagram


ये भी पढ़ें


7 शेड्स ऑफ नियाः लिपस्टिक के ऐसे अजीबो गरीब शेड्स तो सिर्फ निया शर्मा ही लगा सकती हैं


नायरा उर्फ शिवांगी जोशी ने कॉपी किया कोमोलिका का हेयर स्टाइल, फैंस बोले ये तो चोरी है...


इन टीवी सीरियल्स का नाम रखा गया बाॅलीवुड के गानों पर, कुछ हुए हिट तो कुछ हो गए फ्लाॅप


खतरों के खिलाड़ी- 9: जानिए डर का सामना करने के लिए कितनी फीस लेते हैं ये सेलिब्रिटी कंटेस्टेंट