6 दिसंबर, 2018 का राशिफल: किसके लिए दुख तो किसके लिए खुशी लाएगा दिन

6 दिसंबर, 2018 का राशिफल: किसके लिए दुख तो किसके लिए खुशी लाएगा दिन

भविष्य अपने आप में कई रहस्य समेटे हुए है। यदि आप अपनी भाग्य के छिपे राज जानने के लिए उत्सुक हैं, तो पढ़ें रोजाना का यह राशिफल। कैसा रहेगा आपका आज का दिन, आपकी हेल्थ, रिलेशनशिप, करियर और बिजनेस। क्या कहते हैं आपके सितारे। किन राशियों के लिए है शुभ और किन राशियों को बरतनी होगी थोड़ी सावधानी। तो आइए जानें, आपके लिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन  -


मेष - नौकरी के मिलेंगे बेहतर मौके


आज आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो जाएगा। युवाओं को नौकरी के बेहतर मौके मिलेंगे। बिजनेस में फायदा होने की संभावना है। नौकरी में ऊंचा पद प्राप्त होगा। पार्टनर के साथ बन सकता है घूमने का प्लान। पारिवारिक मित्रों और रिश्तेदारों के साथ बनेंगे मधुर संबंध।


वृषभ - वापस मिलेगा फंसा हुआ धन


काफी दिनों से कहीं फंसा हुआ धन प्राप्त होगा। आज वेतन वृद्धि या प्रमोशन से जुड़ा कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है। नवीन परियोजनाओं में सफलता मिलेगी। पार्टनर के साथ आज का दिन सुकून में बीतेगा दिन। छात्रों के लिए अवसरों से भरा है दिन।


मिथुन - हेल्थ की मिलेगी अच्छी रिपोर्ट


आज पुरानी बीमारी की रिपोर्ट अच्छी मिलने से मन खुश रहेगा। सेहत के प्रति लापरवाही न करें। हल्की-फुल्की खरीदारी से मन खुश रहेगा। बिजनेस से जुड़े व्यक्तियों को लाभ मिलेगा। पार्टनर के साथ बिताएं यादगार पल। संतान की वैवाहिक चर्चा सफल होगी।


कर्क - सुधर सकते हैं टूटे संबंध


आज अपना कीमती समय पार्टनर के साथ बिताएं। बिगड़े हुए संबंध फिर से सुधर जाएंगे। परिवार ही दिलाएगा परेशानियों से राहत। नये दोस्तों की ओर से होगा फायदा। लव लाइफ में नयापन लाने की कोशिश करें। नया वाहन खरीद सकते हैं। बिजनेस में लागू नयी योजनाएं सफल रहेंगी।


सिंह - कारोबार में पैसों की चिंता बनी रहेगी


आज आप अपने कारोबार में पैसों की कमी से परेशान रहेंगे। गुस्से पर रखें कंट्रोल। वरना नौकरी में भी आ हो सकती है परेशानी। प्रेम संबंधों में विश्वास में कमी को दूर करें। शिक्षा संबंधी समस्या से तनाव होगा। अचानक आने वाली मुश्किलों के लिए तैयार रहें।


कन्या - नौकरी संबंधी चिंताएं बनी रहेंगी


छात्रों के मन में नकारात्मक विचार उत्साह में कमी ला सकते हैं। एक कांट्रेक्ट रद्द होने से नौकरी में बॉस से बहस हो सकती है। कटु शब्दों के प्रयोग से बचें। सेहत का रखें ध्यान। पार्टनर की भावनाओं को समझें। समस्याओं को प्यार व शांति से सुलझाएं।


तुला - विरोधियों से रहें सतर्क


आज किसी विवाद के कारण आपके नजदीकी संबंधों में तनाव हो सकता है। पारिवारिक समस्याओं को लेकर भी चिंतित रहेंगे। विरोधी पक्ष से सावधान रहें। छात्र अपनी पढ़ाई का खास ध्यान रखें। प्रोफेशनल लाइफ में अटका हुआ काम पूरा होगा। मान-सम्मान के साथ होगा आर्थिक लाभ।


वृश्चिक - सेहत कर सकती है परेशान


सेहत के मामले में आपको थोड़ा संभल कर रहने की जरूरत है। काम की अधिकता की वजह से आप शारीरिक तौर पर कमज़ोरी व थकान महसूस करेंगे। प्रेम संबंधों में अपने पार्टनर के साथ बेहतर समय बिताएंगे। छात्रों को परीक्षा में मिलेगी सफलता।


धनु - रुपये-पैसे न दें उधार


आज किसी को रुपये उधार न दें। बिजनेस के मामले में जोखिम न उठाएं। किसी अनजान पर भरोसा न करें। कोई नया काम शुरू न करें। पार्टनर के साथ आज मौज-मस्ती का दिन है। घूमने का बन सकता है प्लान जो बिजनेस के लिए फायदेमंद रहेगा।


मकर - सेहत संबंधी टेंशन दूर होगी


आज बच्चे की सेहत को लेकर चल रही टेंशन दूर होगी। सारा दिन उत्साहित और खुश रहेंगे। प्रोफेशनल लाइफ के लिए नई योजनाएं बनाएंगे। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। बिजनेस में होगा मुनाफा। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। परिवार में संतान संबंधी खुशखबरी मिल सकती है।


कुंभ - निर्धारित लक्ष्य करेंगे पूरे


आज मन निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने के कारण उत्साहित होगा। बिजनेस में नये संबंध सोच-समझ कर बनाएं। करियर में आपकी योग्यता और कुशलता से जिम्मेदारियों का भार बढ़ेगा। मित्रों से निकटता बढ़ेगी। परिवार के साथ समय बिताने से संबंधों में मधुरता आयेगी।


मीन - सकारात्मक सोच दिखाएगी सही रास्ता


अपनी सोच सकारात्मक रखें तो आपको आपकी मंजिल मिल सकती है। पार्टनर को दें पूरा समय। सेहत को लेकर परेशानियां आ सकती हैं। किसी मित्र की मदद से बिगड़े हुए संबंध सुधरेंगे। किसी जरूरी काम की कोशिश सफल रहेगी। प्रोफेशनल लाइफ में होगा फायदा।


इसे भी पढ़ें -


5 दिसंबर, 2018 का राशिफल: जानें, किसकी मेहनत होगी सफल और किसे होगी मायूसी


अपनी राशि से जानिए आपको किस बात से मिलती है खुशी


अगर आप चाहते हैं कि आपकी इनकम बढ़ने लगे तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स