3 दिसंबर, 2018 का राशिफल: किसके लिए भारी तो किसके लिए खुशियों भरा रहेगा दिन

3 दिसंबर, 2018 का राशिफल: किसके लिए भारी तो किसके लिए खुशियों भरा रहेगा दिन

भविष्य अपने आप में कई रहस्य समेटे हुए है। यदि आप अपनी भाग्य के छिपे राज जानने के लिए उत्सुक हैं, तो पढ़ें रोजाना का यह राशिफल। कैसा रहेगा आपका आज का दिन, आपकी हेल्थ, रिलेशनशिप, करियर और बिजनेस। क्या कहते हैं आपके सितारे। किन राशियों के लिए है शुभ और किन राशियों को बरतनी होगी थोड़ी सावधानी। तो आइए जानें, आपके लिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन -


मेष - (निगेटिव मनी) खर्चों पर नियंत्रण रखें


आज धन संबंधी परेशानी आ सकती है। फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखें। अपने गुस्से पर रखें कंट्रोल वरना नौकरी हाथ से जा सकती है। शारीरिक व मानसिक परेशानी मिल सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। छात्रों की परीक्षा के लिए गयी मेहनत सार्थक रहेगी। पार्टनर का मिलेगा सहयोग।


वृषभ - (निगेटिव करियर) मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है


आज शिक्षा और रोजगार संबंधी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। धन संबंधी समस्याएं सिर उठा सकती हैं। अपने व्यवहार में लाएं बदलाव और स्थितियों को करें काबू। अपने पार्टनर की भावनाओं को समझ कर उनका ख्याल रखें। सेहत के प्रति लापरवाही न करें।


मिथुन - (निगेटिव रिलेशनशिप) स्वयं सुलझाएं अपने झगड़े


पार्टनर के साथ तालमेल है जरूरी। आपसी झगड़ों को खुद ही आपसी समझ और प्यार से सुलझाएं। परिवार वाले ही हैं आपके सच्चे साथी। गुस्से को अपने ऊपर हावी न होने दें। परिवार में कुछ मुश्किलें आ सकती हैं। इनसे निबटने के लिए आप मानसिक रूप से तैयार रहें। 


इसे भी पढ़ें -अगर आप चाहते हैं कि आपकी इनकम बढ़ने लगे तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स


कर्क - (निगेटिव हेल्थ) पैरों में हो सकती है कोई समस्या


आज आपके पैर में दर्द हो सकता है या चोट लग सकती है। संभल कर चलें। आय के साधन बेहतर होंगे। जमीन संबंधी मामलों में फायदा होगा। पार्टनर से सहयोग मिलेगा एवं वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। सेहत का ध्यान रखें। बिजनेस में होगी वृद्धि। वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें।


सिंह - (निगेटिव मनी) बिजनेस में होगा घाटा


आज आपको बिजनेस में हो सकता है घाटा। संभल जाए, व्यर्थ के वाद-विवाद में न उलझें। नौकरी में भी आ सकती है मुश्किल। कर्ज लेने से बचें, वरना भविष्य में परेशानी हो सकती है। किसी रिश्तेदार के कारण तनाव हो सकता है। परिवार में खुशियां आएंगी। पार्टनर के साथ जा सकते हैं घूमने।


कन्या - (पॉजिटिव हेल्थ) सेहत में आएगा सुधार


आज सेहत के प्रति लापरवाह न रहें। किसी छोटी बीमारी को भी इग्नोर न करें। किसी बिगड़े काम के ठीक होने पर आत्मविश्वास में होगी वृद्धि। पार्टनर के साथ रिश्ते मजबूत रहेंगे। कहीं घूमने का प्रोग्राम भी बन सकता है। छात्रों को परीक्षा या इंटरव्यू में मिलेगी सफलता।


तुला - (पॉजिटिव करियर) धन मिलने से होगी खुशी


आज का दिन आपके लिए कोई अच्छी खबर लाएगा। अचानक रुका हुआ धन भी मिल सकता है। बिजनेस में आगे प्रगति की संभावना है। कुछ नये और बड़े कांट्रेक्ट मिल सकते हैं। सेहत का रखें ख्याल। ससुराल पक्ष से लाभ होगा। वाणी पर संयम रखें, रिश्तों में मधुरता आयेगी।


इसे भी पढ़ें - घर में इन 7 चीजों को रखने से होता है नुकसान ही नुकसान


वृश्चिक - (पॉजिटिव रिलेशनशिप) मिल सकते हैं गिफ्ट


आज अपने पार्टनर को कोई कीमती उपहार दें, घर में खुशियों की मिठास घुल जाएगी। आज रोमांस और मस्ती का दिन है। खुल कर जीएं। शासन सत्ता का सहयोग मिल सकता है। किसी पुराने मित्र से हो सकती है मुलाकात। माता-पिता और गुरुजन का मिलेगा सहयोग।


धनु - (पॉजिटिव करियर) मिलेंगे नये रोजगार के अवसर


बेरोजगार व्यक्तियों को रोजगार के नये अवसर मिलने की संभावना है। आर्थिक दिशा में किये गये प्रयास सफल रहेंगे। बिजनेस में नयी योजनाओं के लागू होने से प्रगति होगी। कार्यक्षेत्र में व्यवहारकुशलता से होगी तारीफ होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी।


मकर - (पॉजिटिव मनी) पैसा कमाने की धुन में रहेंगे


आज आपके दिमाग में पैसे और कमाई की धुन जोर मारेगी। इसके लिए आप परिजनों के खिलाफ भी जा सकते हैं। सब कुछ आसानी से होता हुआ नजर आएगा। परिवार की हर परेशानी को प्यार और शांति से सुलझाएं। जमीन या वाहन खरीद सकते हैं।


कुंभ - (पॉजिटिव हेल्थ) सेहत का रखें ख्याल


पुरानी बीमारी से निजात मिलेगी, इससे मन खुश रहेगा। फिर भी आपको सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है। जंक फ़ूड का अत्यधिक प्रयोग करके रोगों को निमंत्रण न दें। बिजनेस या नौकरी में आ रही रुकावटें दूर होंगी व आपके कार्य आसानी से होंगे। निजी संबंधों में मधुरता आयेगी।


मीन - (पॉजिटिव रिलेशनशिप) पार्टनर के लिए समय निकालें


काम के प्रेशर के कारण आप अपने पार्टनर के लिए समय ज्यादा समय नहीं निकाल पा रहे हैं, इससे रिश्तों में खटास आ सकती है। परिजनों को खुश करने के लिए आप कुछ गिफ्ट खरीदें। छात्रों को मस्ती के साथ-साथ शिक्षा पर भी ध्यान देने की जरूरत है।


इसे भी पढ़ें - 2 दिसंबर, 2018 का राशिफल: किसे मिलेगी नौकरी तो किसे प्रमोशन दिलाएगा आज का दिन