21 दिसंबर, 2018 का राशिफल: किसे मिलेगी नौकरी तो किसे प्रमोशन दिलाएगा आज का दिन

21 दिसंबर, 2018 का राशिफल: किसे मिलेगी नौकरी तो किसे प्रमोशन दिलाएगा आज का दिन

भविष्य अपने आप में कई रहस्य समेटे हुए है। यदि आप अपनी भाग्य के छिपे राज जानने के लिए उत्सुक हैं, तो पढ़ें रोजाना का यह राशिफल। कैसा रहेगा आपका आज का दिन, आपकी हेल्थ, रिलेशनशिप, करियर और बिजनेस। क्या कहते हैं आपके सितारे। किन राशियों के लिए है शुभ और किन राशियों को बरतनी होगी थोड़ी सावधानी। तो आइए जानें, आपके लिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन -


मेष - माता की सेहत में होगा सुधार


माता की सेहत में होगा सुधार। खान-पान का रखें ख्याल। पार्टनर का मिलेगा सहयोग। कहीं घूमने का कार्यक्रम बन सकता है। प्रोफेशनल करियर में अच्छे विकल्प मिलने की संभावना है। बिजनेस में नये संबंध मुश्किल में डाल सकते हैं। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास बढ़ेगा।


वृषभ - प्रेम संबंधों में तनाव हो सकता है


प्रेम संबंधों में तनाव हो सकता है। सेहत के प्रति सावधानी बरतें। पार्टनर की परेशानियों को समझें और उन्हें समय दें। पार्टनर को कुछ शारीरिक परेशानियां आ सकती हैं। छात्रों को थोड़ी अधिक मेहनत करनी होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।


मिथुन - मिल सकती है प्रॉपर्टी संबंधी मामले में सफलता


पिता की प्रॉपर्टी संबंधी मामले में सफलता मिलने की संभावना है। बिजनेस में नया कांट्रेक्ट मिलने से होगा फायदा। कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी। बंद पड़ी योजना शुरू हो सकती है। आय-व्यय का रखें ध्यान। पार्टनर के साथ कहीं घूमने-फिरने का कार्यक्रम बन सकता है।


जानिए कैसे होते हैं दिसंबर के महीने में पैदा होने वाले लोग


कर्क - सेहत संबंधी समस्या से परेशान रहेंगे


आज व्यर्थ की भागदौड़ से बचें। सेहत संबंधी समस्या परेशान कर सकती है। खान-पान में लापरवाही न बरतें। सामाजिक प्रतिष्ठा का रखें ध्यान। संतान के दायित्व की होगी पूर्ति। निजी संबंध होंगे मजबूत। मित्रों और रिश्तेदारों के साथ बन सकता है घूमने का कार्यक्रम।


सिंह - रिश्तों में आई कड़वाहट दूर होगी


विवाहित जीवन सुखमय रहेगा। रिश्तों में आई कड़वाहट दूर होगी। राजनैतिक सहयोग मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में किसी महिला का सहयोग मिलेगा। किसी मांगलिक या सामाजिक समारोह में शामिल होने से जीवन सुखमय व्यतीत होगा।


कन्या - प्रतियोगी परीक्षा में मुश्किल से मिलेगी सफलता


विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मुश्किल से मिलेगी। बिजनेस और रोजगार में समस्या आने की आशंका है। काम को लेकर बहुत व्यस्त रहेंगे लेकिन फायदा कम होगा। आपके विरोधी कर सकते हैं परेशान। अचानक खर्चें अधिक हो सकते हैं। सेहत ठीक रहेगी।


पॉजिटिव सोच पर पढ़िए 100 से भी ज्यादा अनमोल सुविचार


तुला - वाहन या जमीन खरीद सकते हैं


वाहन या जमीन खरीदने की योजना होगी पूरी। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। बिजनेस में नई योजनाएं सफल होंगी, आय में वृद्धि की संभावना है। प्रोफेशनल करियर में होगी उन्नति। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। मित्रों के साथ यात्रा सुखद और उत्साहवर्धक होगी।


वृश्चिक - आलस्य से अधूरे रहेंगे जरूरी काम


आलस्य की वजह से कई जरूरी काम अधूरे रहेंगे। कार्यस्थल पर सहयोगियों का सहयोग नहीं मिलेगा। वैवाहिक जीवन सफल रहेगा। सेहत के प्रति लापरवाह न रहें। आज कहीं से उपहार मिल सकता है। बेवजह की बहस रिश्ते में दरार डाल सकती है।


धनु - प्यार और सब्र से रिश्ते सुधरेंगे


वैवाहिक संबंधों में प्यार और सब्र से काम लेने से रिश्ते सुधर सकते हैं। नये प्रेम संबंध भी बन सकते हैं। परीक्षा व साक्षात्कार में सफलता मिलेगी। सेहत को लेकर सतर्क रहें। कार्यस्थल पर आपकी कार्यकुशलता की प्रशंसा होगी। बिजनेस में उन्नति और लाभ के अवसर मिलेंगे।


मकर - अपने खानपान का रखें ध्यान


आज व्यर्थ की भागदौड़ से रहेंगे परेशान। सावधान रहें, चोट भी लग सकती है। ठीक सेहत के लिए सही खानपान जरूरी है। पारिवारिक कलह से बचें। मित्रों के सहयोग से बिना धन खर्च किये कई काम बनेंगे। निकट संबंधियों की मदद से करियर में हो सकता है लाभ।


कुंभ - प्रोफेशनल करियर में मिलेंगे बेहतर विकल्प


शिक्षा संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है। लेखन और अध्ययन में रुचि बढ़ेगी। प्रोफेशनल करियर में अच्छे विकल्प मिलने की संभावना है। बिजनेस में नये संबंधों का रखें ध्यान। पार्टनर के साथ किसी समारोह में जा सकते हैं। पुराने मित्रों से वक्त बिताने का मौका मिलेगा।


मीन - धन संबंधी नुकसान की आशंका


बिजनेस में धन संबंधी समस्याओं या नुकसान की आशंका है। छात्रों को अपने खर्चें नियंत्रित करने होंगे। घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। गुस्से पर रखें कंट्रोल। सेहत के प्रति लापरवाह न रहें। किसी को न उधार न दें।


20 दिसंबर, 2018 का राशिफल: किसी के लिए भारी तो किसी के लिए खुशनुमा रहेगा दिन