तेलुगु सिनेमा के इन सुपरस्टार्स का स्टारडम नहीं है किसी बॉलीवुड एक्टर से कम - Most Popular Telugu Actors in Hindi

तेलुगु सिनेमा के इन सुपरस्टार्स का स्टारडम नहीं है किसी बॉलीवुड एक्टर से कम - Most Popular Telugu Actors in Hindi

देश- विदेश में टॉलीवुड इंडस्ट्री यानि तेलुगु सिनेमा अब एक जाना- माना नाम बन चुका है। इसके पीछे दो बड़े कारण हैं पहला फिल्म "बाहुबली" की दोनों फिल्मों का वर्ल्डवाइड फेमस होना और दूसरा टीवी हिंदी मूवी चैनल्स पर भी लगातार तेलुगु फिल्मों का प्रसारण होना। धीरे- धीरे ही सही मगर तेलुगु सिनेमा और उसके दमदार एक्टर्स ने दर्शकों के दिल पर अपनी अमिट छाप छोड़ दी है। आलम ये है कि प्रभास और महेश बाबू जैसे एक्टर्स के पीछे उनके फैंस दीवाने रहते हैं, खासतौर पर लड़कियां। काफी लोगों के बीच ऐसे दीवानगी बॉलीवुड एक्टर्स जैसे अमिताभ बच्चन, शाह रुख़ खान, आमिर खान व सलमान खान के लिए की जाती थी। कहना गलत नहीं होगा कि तेलुगु सिनेमा के इन सुपरस्टार्स का स्टारडम किसी बॉलीवुड एक्टर से कम नहीं है।


प्रभास


Telugu Superstars Prabhas


देश की सबसे महंगी और भव्य फिल्मों में से एक है "बाहुबली- द बिगनिंग" और "बाहुबली- द कन्क्लूज़न"। इस फिल्म में बाहुबली का किरदार निभाया है तेलुगु सिनेमा के जाने- माने एक्टर प्रभास ने। फिल्म "बाहुबली- द कन्क्लूज़न" का वर्ल्डवाइड कलेक्शन तो 1810 करोड़ का था और सिर्फ भारत में इस फिल्म ने लगभग 1400 करोड़ का बिज़नेस किया था। इस फिल्म ने प्रभास को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दी। हाल ये था कि इस फिल्म को देखने के बाद प्रभास के लिए कई लड़कियों के रिश्ते तक आने लगे। प्रभास की सफलता ने रातों- रात बॉलीवुड के सभी स्टार्स को पीछे छोड़ दिया और वो बन गए सभी के दिलों पर राज करने वाले असली 'बाहुबली'।


टूटे दिलों की आवाज़ हैं ये 30 ब्रेकअप सॉन्ग - Breakup Songs List in Hindi


महेश बाबू


Telugu Superstars Mahesh Babu


क्यूट सा चेहरा और डैशिंग पर्सनालिटी, ये है तेलुगु सुपरस्टार महेश बाबू का छोटा सा इंट्रोडक्शन। इन्हें फैंस प्यार से 'मिल्की बाॅय' कहकर भी बुलाते हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर के पति महेश बाबू ने बचपन से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। उनकी कई फिल्में अक्सर टीवी पर हिंदी भाषा में दिखाई जाती हैं। हिंदी फिल्में पसंद करने वाले दर्शकों के बीच भी महेश बाबू का काफी जलवा है।


अल्लू अर्जुन


Telugu Superstars Allu Arjun


अल्लू अर्जुन टॉलीवूड इंडस्ट्री के बहुत बड़े सुपरस्टार हैं। तेलुगु सिनेमा के टॉप एक्टर्स में से एक चिरंजीवी अल्लू अर्जुन के अंकल है। साथ ही इनके परिवार से काफी लोग तेलुगु सिनेमा में काम करते हैं। हाल में रिलीज़ हुई अल्लू अर्जुन की सभी फिल्मों ने तेलुगु बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए थे। जितना बड़ा अल्लू अर्जुन का स्टारडम है, निजी ज़िंदगी में वो उतने ही ज़मीन से जुड़े हुए इंसान है। बता दें कि अल्लू अर्जुन हर साल अपने जन्मदिन पर रक्तदान करते हैं और मानसिक व शारीरिक रूप से पीड़ित बच्चों के सभी फंक्शन्स में शामिल होते हैं।  


पार्टनर के साथ डेट को रोमांटिक बनाना चाहते हैं तो जरूर जाएं दिल्ली के इन 15 डेटिंग स्पॉट्स पर


चिरंजीवी


Telugu Superstars Chiranjeevi


टॉलीवूड इंडस्ट्री का सबसे बड़ा नाम है चिरंजीवी। साल 1979 से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत चिरंजीवी को तेलुगु सिनेमा का रजनीकांत भी बोला जाता है। चिरंजीवी ने अपने अब तक के फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। इनका स्टारडम अच्छे- अच्छे एक्टर्स पर भारी है।  


नागार्जुन


Telugu Superstars Nagarjuna


आपने वो गाना तो सुना ही होगा, "तू मिले दिल खिले और जीने को क्या चाहिए..." ये गाना फिल्म "क्रिमिनल" है, जिसमें मनीषा कोइराला के साथ काम किया था तेलुगु सुपरस्टार नागार्जुन ने। टॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सुपरहिट देने वाले नागार्जुन बॉलीवुड में भी कई हिट फिल्में दे चुके हैं, जिनमें महेश भट्ट की फेमस फिल्म "ज़ख्म" का नाम भी शामिल है। टॉलीवुड के साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी नागार्जुन काफी पॉपुलर हैं। जल्द ही वे कारण जौहर और अयान मुखर्जी की फिल्म "ब्रह्मास्त्र" में भी नजर आने वाले हैं।


ये तो सिर्फ कुछ फेमस सुपरस्टार्स के नाम हैं। इन सभी के अलावा राम चरण तेजा, रवि तेजा, पवन कल्याण और गोपी चंद्र जैसे बड़े एक्टर्स का भी दर्शकों के बीच काफी दबदबा है।  


देखिए कैसे बना दीपिका की शादी का लहंगा, सब्यसाची ने शेयर किया वीडियो


इमेज सोर्सः Instagram