जानिए 6 नवंबर, 2018 का अपना राशिफल

जानिए 6 नवंबर, 2018 का अपना राशिफल

हर कोई अपना राशिफल जानना चाहता है। माना जाता है कि राशिफल के जरिए आप अपने जीवन में होने वाली घटनाओं का पूर्वानुमान लगा सकते हैं जो भविष्य में होने वाली हैं। साथ ही आप अपने हेल्थ, करियर, रिलेशनशिप और पैसों के बारे में भी जान सकते हैं। तो जानिए, किन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है ये दिन और किन राशियों को बरतनी होगी थोड़ी सावधानी -


मेष - समय मिलता नहीं निकालना पड़ता है


आज आप शांति से अपने बारे में सोच- विचार करेंगे। आपने अभी तक जिंदगी में जो सफलता पाई है वो मेहनत से पाई है और यह निर्णय कर पाएंगे कि भविष्य में आपको क्या करना है। कोई रिश्तेदार भी आपसे पैसों की मदद ले सकता है। कोई न कोई काम लगातार बना रहेगा।


वृषभ - बहस को ज्यादा तूल मत दें


खर्चों को लेकर घर में कई दिनों से तना-तनी चल रही है। अगर किसी को आपकी मदद की जरूरत है और वो खुल कर आपसे नहीं कह पा रहा है तो आपको आगे बढ़ कर उसकी मदद करनी चाहिए। बहस को आगे मत बढ़ाएं बेहतर रहेगा कि उसका कोई हल निकालें।


मिथुन - समझदारी दिखाने का वक्त है


आज ऑफिस में संभल कर काम करें। पैसों का ध्यान रखें। बहस से बचें। फालतू के काम में समय खराब हो सकता है। आप अपने काम पर ध्यान दें और इस बात का ध्यान रखें कि आप मेहनत और सूझबूझ से किसी भी परेशानी को हल कर सकते हैं।


कर्क - भरोसे और वादे की है जरूरत


आज के दिन कुछ भी करने के लिए अपने पार्टनर पर दबाव न डालें, नहीं तो दिलों में दूरियां आ सकती हैं। आपके पार्टनर को आपसे भरोसे और वादे की जरूरत है। ऐसे बदलाव लाएं जो आपके रूप-रंग और बर्ताव में निखार ला सके, जिससे वो आपके दीवाने हो जाएं।


सिंह - लेना पड़ सकता है किसी से कर्जा


आज पैसों को लेकर किसी से उधारी और वसूली न करें। खर्चा बढ़ सकता है। कर्जा भी लेना पड़ सकता है। आपका फायदा यानि आपकी मेहनत का फल किसी और को मिल सकता है। इमेज खराब हो सकती है। कोई अपना खास इंसान आपको धोखा दे सकता है।


कन्या - बढ़ सकता है काम का प्रेशर


आज पूरा दिन भाग-दौड़ में निकल सकता है। समय पर काम निपटाने का दबाव भी आप पर हो सकता है। जिसकी वजह से सर दर्द आपको परेशान कर सकता है। किसी शख्स से कोई बात कहना चाहते हैं, लेकिन संकोच के कारण कह नहीं पाएंगे।


ये भी पढ़ें -इस गुफा में छुपा है दुनिया के खत्म होने का रहस्य


तुला - हो सकती है दोस्ती की शुरुआत


आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे इंसान से होगी जो आपको भविष्य में फायदा दिला सकता है। शायद ये उम्र भर चलने वाली दोस्ती की शुरूआत है। दोस्त आते हैं और चले जाते हैं लेकिन ये नया दोस्त हर सुख-दुख में आपका साथ देगा।


वृश्चिक - नौकरी की बात न करें उजागर


यह जिंदगी बहुत कीमती है इसकी कद्र करें। आपको आगे बढ़ने के नए मौके मिल सकते हैं। इससे आपको बहुत खुशी होगी लेकिन ध्यान रहे कि इन अधिकारों के साथ आपको बहुत सी जिम्मेदारियां भी मिलेंगी। नौकरी को लेकर जो भी फैसला लें उसे हर जगह उजागर न करें।  


धनु - अपनी समझ का परिचय दें


आज किसी भी तरह अपने घर की शांति बनाए रखने की कोशिश करें। इन दिनों जो तनाव बढ़ता जा रहा है आपको उसको सही तरीके व समझ से खत्म करने की कोशिश करनी चाहिए। बेहतर रहेगा कि कहीं घूमने जाएं या कोई अच्छी सी किताब पढ़ें।


ये भी पढ़ें -भूलकर भी धनतेरस के दिन न खरीदें ये सामान, सौभाग्य नहीं बल्कि दुर्भाग्य देगा दस्तक


मकर - आज खुद पर होगा प्राउड फील


आज आप दिन भर बिजी रहने वाले हैं। कामकाज से जुड़ा कोई बड़ा फैसला भी आप ले सकते हैं। अपने कामकाज पर आपको प्राउड फील होगा। लोगों की मदद मिल सकती है। आप लोगों पर अपना अच्छा इंप्रेशन डालने के लालच में ज्यादा पैसा भी खर्च कर सकते हैं।


कुंभ - परिवार की मदद लीजिए


किसी के दूर जाने की वजह से आज आप थोड़ा अकेलापन महसूस कर सकते हैं। ऐसे में अपने परिवार की मदद लीजिए। यह आपको डिप्रेशन से बचाएगा। साथ ही एक सही फैसला लेने में आपकी मदद भी करेगा। हालांकि कई चीजें ऐसी हैं जो आपके धैर्य की परीक्षा लेंगी।


मीन - हाथ लग सकती है निराशा


आज आपकी आशा निराशा में बदल सकती है। पार्टनर को खुश करने की कोशिश जरूर करें लेकिन जबरदस्ती करने से बात बिगड़ सकती है। हो सकता है कि पार्टनर आपकी भावनाएं न समझे। इसका बुरा असर आपकी तबियत पर भी पड़ सकता है।


ये भी पढ़ें -लांच हो गया पतंजलि परिधान, अंडरवियर से लेकर जींस टी- शर्ट तक सब मिलेगा यहां