जानें आज 16 नवंबर, 2018 का राशिफल: उलझन भरा या शांतिपूर्वक बीतेगा दिन

जानें आज 16 नवंबर, 2018 का राशिफल: उलझन भरा या शांतिपूर्वक बीतेगा दिन

यदि आप अपनी भाग्य के छिपे राज जानने के लिए उत्सुक हैं, तो पढ़ें रोजाना का यह राशिफल। कैसा रहेगा आपका आज का दिन, आपकी हेल्थ, रिलेशनशिप, करियर और बिजनेस। जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे। किन राशियों के लिए है शुभ और किन राशियों को बरतनी होगी सावधानी -


मेष - नौकरी में होगी उन्नति


आज बिजनेस या नौकरी में उन्नति का योग है। सामाजिक प्रतिष्ठा और धन लाभ भी हो सकता है। जिन रिश्तों में दूरियां आ गई थीं, वहां गलतफहमी दूर हो सकती हैं। शासन- सत्ता का सुख मिलेगा। किसी व्यक्ति के सहयोग से कोई नया काम भी शुरू कर सकते हैं, सफलता मिलेगी।


वृष - कहीं से धन की प्राप्ति होगी


आज के दिन लक्ष्मीजी की आप पर विशेष कृपा होगी, कहीं से उपहार या धन की प्राप्ति हो सकती है। आपका गृहस्थ जीवन सुखमय रहेगा। पार्टनर के साथ रिलेशनशिप मजबूत होगी। परिवार या दोस्तों के साथ घूमने का प्रोग्राम बन सकता है। विदेश में रहने वाले रिश्तेदारों के बारे में अच्छी खबर मिलने से मन खुश रहेगा।


मिथुन -  मौज-मस्ती भरा रहेगा दिन 


आज का दिन आपके लिए मानसिक और शारीरिक तौर पर शुभ है। काफी समय से अटके हुए आपके कई काम संपन्न होंगे। आप मानसिक रूप से काफी राहत महसूस करेंगे। अच्छी सेहत के साथ- साथ घर में शांति और आनंद का वातावरण रहेगा। आज के दिन किसी विवाद में न पड़ें तो बेहतर होगा।   


इसे भी पढ़ें - राशि के अनुसार जानिए कौन-सा नंबर है आपके लिए लकी          


कर्क - रिश्ते में आ सकती है दरार


आज दिन घर पर गुजारें, क्योंकि किसी बाहरी वजह से पार्टनर के साथ आपके रिश्ते में दरार आ सकती है। दिन खत्म होते- होते कोई नया बड़ा खर्च भी सामने आ सकता है। आज के लिए व्यर्थ के वाद-विवाद को टालें। पार्टनर के साथ यात्रा और कोई भी नया काम करने से बचें।


सिंह - नई मंजिल की ओर बढ़ें


बिजनेस या नौकरी में कुछ ऐसे लोगों के साथ मुलाकात हो सकती है जो आपके करियर को नई दिशा देंगे। अपनी खुशियों के लिए जो कर सकते हैं, करें। अपने और परिवार के स्वास्थ्य पर ध्यान देते हुए एक नये मकसद के साथ जिंदगी में आगे बढ़ें। सफलता आपके कदम चूमेगी।


कन्या - होगा पार्टनर के साथ रोमांस 


पार्टनर के साथ रोमांस का योग है और दिन भर अच्छा तालमेल बना रहेगा। वह आपकी भावनाओं को समझेगा। बिजनेस में कोई ऐसा नया प्रोजेक्ट मिलने की उम्मीद है जिससे आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। पारिवारिक मित्रों के साथ घूमने का सुख मिलेगा। कोई नई जगह को एन्जॉय कर सकते हैं।


इसे भी पढ़ें - शादी के बंधन में बंधे दीपका- रणवीर, जानिए कुंडली के अनुसार कैसे रहेगी इनकी मैरिड लाइफ


तुला - स्वास्थ्य पर दें पूरा ध्यान 


आज सेहत के साथ- साथ आपका मनोबल भी कमजोर बना रहेगा। इसीलिए कोई ठोस निर्णय लेने में असफल रहेंगे। बेकार की जिद छोड़कर समस्या का हल खोजने की कोशिश करें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मौसम में हो रहा बदलाव आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है।


वृश्चिक - मिल सकता है पुराना धन  


संपत्ति को लेकर परिवार में चल रहा विवाद समाप्त होगा। किसी को दिया हुआ पैसा वापस मिलने की संभावना है। बिजनेस या नौकरी में आ रही परेशानियां दूर होंगी। शिक्षा के मामले में भी शुभ समाचार मिल सकता है। परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा।      


धनु - व्यस्तता अधिक रहेगी 


आज के दिन आप काफी व्यस्त रह सकते हैं। ज्यादा भागदौड़ करने से बचें और सावधानी बरतें। चोट लगने का डर है। बदलता मौसम भी परेशान कर सकता है। आपके निर्णय लेने की क्षमता के कारण आज आपको लाभ मिल सकता है। आपके रुके हुए काम पूरे होंगे।


मकर -रिश्ते होंगे मजबूत


आज का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा है। कुछ नये रिश्ते बन सकते हैं जो आने वाले समय में बहुत फलदायी होंगे। किसी रिश्तेदार या मित्र को आपकी मदद की जरूरत पड़ सकती है। बिना किसी उलझन के जितना भी आप सहयोग कर सकें उतना ही बेहतर है। पारिवारिक जीवन में सुख- शांति बनी रहेगी।     


कुंभ - गुस्से पर रखें कंट्रोल


आज दिन की शुरूआत अशांति के साथ हो सकती है। शारीरिक रूप से थकान का भी अनुभव होगा। व्यर्थ का खर्च हो सकता है, ध्यान रखें और पैसे की बर्बादी से बचें। किसी वाद-विवाद से बचने के लिए खुद पर कंट्रोल रखें। आज के दिन पेट संबंधी समस्या सामने आ सकती है।


मीन - कार्यक्षेत्र में मिलेंगे नये अवसर


आज का दिन आपके लिए कोई शुभ समाचार लेकर आएगा। आज आपके अधिकार और बिजनेस में भी वृद्धि हो सकती है। कामकाज में व्यस्त रहेंगे। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से पुराना विवाद दूर होगा। कार्यक्षेत्र में भी परिवर्तन हो सकता है। अनेक लोग आपसे संबंध बनाने की कोशिश करेंगे जो आगे चलकर आपको फायदा देगा।


इसे भी पढ़ें - 15 नवंबर, 2018 का राशिफल: किसके लिए भारी तो किसके लिए खुशनुमा रहेगा दिन