15 नवंबर, 2018 का राशिफल: किसके लिए भारी तो किसके लिए खुशनुमा रहेगा दिन

15 नवंबर, 2018 का राशिफल: किसके लिए भारी तो किसके लिए खुशनुमा रहेगा दिन

यदि आप अपनी भाग्य के छिपे राज जानने के लिए उत्सुक हैं, तो पढ़ें रोजाना का यह राशिफल। कैसा रहेगा आपका आज का दिन, आपकी हेल्थ, रिलेशनशिप, करियर और बिजनेस। जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे। किन राशियों के लिए है शुभ और किन राशियों को बरतनी होगी थोड़ी सावधानी, साथ ही आजमाएं  कुछ खास उपाय जिनमें छिपा है आपकी परेशानियों का निदान।


मेष - गलती को सुधारने की कोशिश करें


अपनी रिलेशनशिप में किसी खास मुद्दे पर ज्यादा रिएक्ट न करें। आपकी एक गलती आपके लिए काफी नुकसानदेह हो साबित सकती है, इसलिए हर काम सोच- समझ कर करें। बाकी लव लाइफ के लिए दिन अच्छा रहेगा। पार्टनर आपकी भावनाओं को समझेगा।      


वृष -  नहीं चलेगी आपकी मनमानी 


ऑफिस या बिजनेस में काम को लेकर थोड़ा अलर्ट रहने की जरूरत है। अपनी मनमानी चलाने की कोशिश करेंगे तो बॉस के साथ अनबन या तनाव हो सकता है। कोशिश करें कि जो भी फैसला लें उसमें पूरी टीम की सहमति हो। छात्रों को भी ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है।


मिथुन - नहीं मिलेगा अपनों का साथ


आज आपको उम्मीद के विपरीत अपने परिजनों से सहयोग नहीं मिलेगा। लेकिन यही अनुभव जिंदगी में सबक का काम करते हैं। ऐसे हालात में हिम्मत हारे बिना लोगों की बुरे वक्त में मदद करना जारी रखिये। जिंदगी थमने का नाम नहीं है, एक नए मकसद के साथ आगे बढ़ें, सफलता जरूर मिलेगी।              


कर्क - अपनों के साथ एंजॉय करें आज का दिन 


अब तक आपने जो भी किया है, आज उन्हीं कोशिशों की वजह से आपको वाहवाही मिलेगी। इस बीच बहुत से लोग आपसे मिलेंगे जिनमें से कोई एक शख्स आपकी जिंदगी को रोशन कर देगा। आज का दिन आपका है, इसे अपनों के साथ खूब एंजॉय करें।


सिंह - आसपास का माहौल पॉजिटिव रहेगा


आप और आपके विचार बाकी सबसे बिलकुल अलग होते हैं। आज आपको बेहतर मौके मिलेंगे खुद को स्वस्थ रखने के। हेल्थ के लिए जो जरूरी है, वो करें और फिजूल बातों से बचें। आज आपके आसपास माहौल पॉजिटिव रहेगा। सेहत में सुधार होने के योग हैं। 


कन्या - गुस्से में कुछ भी कहने से बचें


किसी अजनबी की बातों में आकर अपने घर की शांति को न बिगाड़ें। कुछ ही दिनों में आपकी आंखों से गलतफहमी का पर्दा उठ जायेगा। सही समय का इंतजार करें, आपकी रिलेशनशिप में अच्छा समय आने ही वाला है। अभी गुस्से में कुछ भी कहने से बचें, वरना बात ज्यादा बिगड़ सकती है।


इसे भी देखें - जानिए किस राशि के लोगों के लिए कौन- सा रत्न पहनना शुभ होता है और कौन- सा नहीं    


तुला - आज लेंगे राहत की सांस 


आज आपका दिन पैसे और कमाई के नज़रिये से बेहतर रहेगा। आप जैसी नौकरी चाहते हैं, आज आपको हासिल हो सकती है। हाथ में आसानी से पैसा आएगा, लेकिन जल्दी ही चला भी जाएगा। परेशानियों को आपसी बातचीत से सुलझाने के लिए आपको अनेक अवसर मिलेंगे। फंसा पैसा वापस मिलेगा और आप राहत की सांस लेंगे।       


वृश्चिक - सम्मान में होगी वृद्धि


आज का दिन आपके लिए कोई खुशखबरी लेकर आएगा। रचनात्मक कार्यों में प्रगति देखने को मिलेगी। सम्मान में वृद्धि होगी और जीविका के क्षेत्र में सकारात्मक समाचार मिलेगा। बिजनेस की योजनाएं सफल होंगी और कुछ नया सीखने को भी मिलेगा। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी।       


धनु - स्वास्थ्य पर दें पूरा ध्यान 


अच्छी हेल्थ पाना आपके लिए मुश्किल काम नहीं है। सिर्फ आपको अपने शरीर को रिलैक्स रखने के लिए मेडिटेशन करने की जरूरत है। इससे तन के साथ मन भी स्वस्थ रहेगा। जब आपकी सेहत सही रहेगी, तभी आपको अपना दूरगामी लक्ष्य हासिल हो सकता है।


इसे भी पढ़ें - जानिए किस राशि के लोगों को कैसे और क्या खाना चाहिए और क्या नहीं


मकर - बजट से बढ़कर पैसे खर्च न करें 


आज अपनी जेब और बजट से ज्यादा पैसा खर्च करने को लेकर सावधान रहें। सोच समझ कर ही कुछ कहें, क्योंकि भावनाओं में बह कर बोलने से नुकसान हो सकता है। खर्च में कटौती करना जरूरी है। पैसों के मामले में सुधार लाने की कोशिश करें, सफलता मिलेगी।      


 कुंभ - खुद पर विश्वास रखें, सफलता मिलेगी 


आज का दिन छात्रों और नौकरी करने वालों के लिए कुछ ज्यादा अच्छा नहीं है, इसलिए इंटरव्यू के लिए हो सके तो आज का दिन टाल दें। जाना ही पड़े तो बहुत सोच- समझ कर बोलें। पढ़ने वाले छात्रों को आज कुछ ज्यादा मेहनत की जरूरत है। खुद पर विश्वास रखें, आने वाले समय में सफलता जरूर मिलेगी।


मीन -  पार्टनर के साथ कुछ समय बिताएं  


आय बढ़ने से रिलेशनशिप में आ रही परेशानियां कम होंगी। रिश्तेदारों और मित्रों से असहयोग मिल सकता है, घबराएं नहीं। पार्टनर के साथ समय बिताएं और उसे इग्नोर बिलकुल न करें। अपने रिश्ते पर भरोसा रखें और किसी भी बात पर बहस न करें, यही बातें रिश्तों में दरार डाल सकती हैं।


इसे भी पढ़ें - यहां जानिये 14 नवंबर, 2018 का अपना राशिफल