"कसौटी ज़िन्दगी की" से पहले आ चुके हैं इन सीरियल्स के सीक्वल | POPxo Hindi | POPxo
Home
इन फेमस टीवी सीरियल्स का भी बन चुका है पार्ट- 2, कुछ हुए हिट तो कुछ बुरी तरह फ्लॉप

इन फेमस टीवी सीरियल्स का भी बन चुका है पार्ट- 2, कुछ हुए हिट तो कुछ बुरी तरह फ्लॉप

आजकल टीवी से लेकर सोशल मीडिया तक हर तरफ "कसौटी ज़िन्दगी की 2" छाया हुआ है। स्टार प्लस और एकता कपूर इस फेमस लव सागा को फिर से सुपरहिट कराने की कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। अब ये कसौटी दर्शकों की कसौटी पर कितना खरा उतरेगा, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा। मगर क्या आप जानते हैं कि "कसौटी ज़िन्दगी की" पहला सीरियल नहीं है जिसका सीक्वल या फिर पार्ट- 2 दर्शकों के सामने आया है। इससे पहले भी कई फेमस टीवी सीरियल्स का पार्ट- 2 लाया जा चुका है। इनमें से कुछ तो दर्शकों को काफी पसंद आये मगर कुछ सीरियल्स को दर्शकों ने सिरे से नकार दिया। हम आपके लिए कुछ ऐसे ही फेमस टीवी सीरियल्स की लिस्ट लेकर आये हैं ...


नागिन


Nagin collage


छोटे पर्दे पर नागिन सीरियल काफी ज्यादा पसंद किया गया था। एक्ट्रेस मौनी रॉय ने इस सीरियल में नागिन बन सभी का दिल जीत लिया। इस सीरियल की लोकप्रियता को देखते हुए इसका पार्ट- 2 लाया गया, जो कि एक बार फिर हिट साबित हुआ। फिलहाल छोटे पर्दे पर नागिन का पार्ट- 3 भी आ चुका है और टीआरपी की रेस में इस बार भी सीरियल "नागिन-3" सबसे आगे रहता है।   


इस प्यार को क्या नाम दूं


Iss Pyar Ko Kya naam du


एक्टर बरुण सोबती और सनाया ईरानी का सीरियल "इस प्यार को क्या नाम दूं" स्टार प्लस के सुपरहिट सीरियल्स में से एक है। सीरियल में अर्नव सिंह रायज़ादा और खुशी कुमारी गुप्ता का रोमांस युवा दिलों के सिर चढ़ कर बोलता था। इसकी लोकप्रियता इस कदर थी कि बरुण सोबती को सीधा बॉलीवुड से ऑफर आने लगे। जिस वजह से उन्होंने ये सीरियल छोड़ दिया और इस सीरियल को जल्द खत्म करना पड़ा। इसके बाद "इस प्यार को क्या नाम दूं" का एक नहीं, बल्कि दो सीक्वल छोटे पर्दे पर आए लेकिन दर्शकों ने दोनों ही सीरियल्स को सिरे से नकार दिया। जहां पहले सीक्वल में अविनाश सचदेव और श्रेनू पारेख मुख्य भूमिका में थे वहीं दूसरे सीक्वल में बरुण सोबती के साथ शिवानी तोमर थीं। दर्शक शायद फिर से बरुण सोबती और सनाया ईरानी की जोड़ी को ही देखना चाहते थे, मगर दोनों बार ऐसा न होने पर सीरियल को मुंह की खानी पड़ी।


दिया और बाती हम


Diya aur bati hum collage


सूरज और संध्या के प्यार से भरपूर सीरियल "दिया और बाती हम" को दर्शकों ने ढेर सारा प्यार दिया। टीवी सीरियल्स के इतिहास में ये पहला सीरियल था जहां पति अपनी पत्नी के सपने पूरे करने के लिए परिवार और समाज से भिड़ जाता है। ये सीरियल छोटे पर्दे पर 5 साल तक चला। जिसके बाद इसका सीक्वल "तू सूरज मैं सांझ पिया जी" भी दर्शकों के सामने आया। मगर इस फेमस टीवी सीरियल का सीक्वल दर्शकों के दिलों में पहली वाली जगह नहीं बना पाया, इसलिए 1 साल में ही इसे बंद कर दिया गया।


संजीवनी


Sanjeevani collage


डॉक्टर्स की ज़िन्दगी से आम लोगों को परिचित कराता सीरियल "संजीवनी" दर्शकों के बीच खासा पॉपुलर हुआ था। इस सीरियल से बॉलीवुड एक्टर मोहनीश बहल ने भी छोटे पर्दे पर अपना कदम रखा था। इसके 2 साल बाद "दिल मिल गए" के नाम से इसका सीक्वल दर्शकों के बीच आया और इस बार भी फैंस ने इसे भरपूर प्यार दिया। या फिर यूं कह लें कि "दिल मिल गए" की लोकप्रियता "संजीवनी" से थोड़ी ज्यादा थी। इस सीरियल ने इंडस्ट्री को करन सिंह ग्रोवर, दृष्टि धामी और जेनिफर विंगेट जैसे बड़े कलाकार भी दिए।  


24


24


टीवी में "24" ऐसा पहला सीरियल था, जिसे सिर्फ 48 एपिसोड्स के साथ ही छोटे पर्दे पर उतरा गया था। इस सीरियल से बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर ने भी अपना टीवी डेब्यू किया। अनिल कपूर, शबाना आज़मी, मंदिरा बेदी, साक्षी तंवर और आशीष विद्यार्थी जैसे बड़े- बड़े कलाकारों से सजे इस सीरियल के पहले पार्ट को काफी पसंद किया गया। मगर जब इसका दूसरा पार्ट टीवी पर उतारा गया तो ये किसी को पसंद नहीं आया और बुरी तरह से फ्लॉप हो गया।


साराभाई वर्सेज साराभाई


Sarabhai collage


शायद ही कोई होगा जो "साराभाई वर्सेज साराभाई" को नापसंद करता हो। रोशेस की कविताएं और नाॅर्मल सास- बहू ड्रामे से अलग एलीट सास बनी माया साराभाई की अपनी मिडिल क्लास विचारों वाली बहू मोनिशा साराभाई की एपिक अंदाज में बेइज्जती करना दर्शकों को काफी लुभाता था। यहां तक कि माया के डायलॉग्स सोशल मीडिया पर काफी फेमस भी हुए थे। मगर जब कुछ समय पहले हॉट स्टार पर इस सीरियल का पार्ट- 2 आया तो दर्शकों को कुछ खास पसंद नहीं आया। शायद "साराभाई वर्सेज साराभाई" के फैंस को इस सीरियल से कुछ ज्यादा ही उमीदें थी, जिनपर पर ये खरा नहीं उतर पाया।


खिचड़ी


Khichdi collage


"साराभाई वर्सेज साराभाई" की तरह ही हाल हुआ था टीवी के मोस्ट पॉपुलर कॉमेडी सीरियल "खिचड़ी" का। इसकी लोकप्रियता इतनी ज्यादा थी कि बॉलीवुड में इस सीरियल पर उन्हीं किरदारों के साथ फिल्म भी बनाई गई थी और बाद में इसका पार्ट- 2 भी टीवी पर लाया गया। मगर न तो इसपर बनी फिल्म ज्यादा चल पाई और न ही इसका पार्ट- 2 दर्शकों को पसंद आया। कहना गलत नहीं होगा कि इस बार "खिचड़ी" का स्वाद दर्शकों को काफी फीका लगा।    


ये भी पढ़ें


जानें, क्यों इन टीवी सीरियल्स की फेमस जोड़ियाें का प्यार अधूरा रह गया


तस्वीरों में देखें टीवी सीरियल्स की सीधी- सादी बहुओं का हॉट एंड सेक्सी अवतार


"तारक मेहता का उल्टा चश्मा" की दयाबेन ने सीरियल में वापसी के लिए रख दी ये बड़ी शर्त


दिव्यांका त्रिपाठी के ये खूबसूरत फेस्टिव आउटफिट्स आपको भी बना देंगे दीवाना


 

प्रकाशित - सितम्बर 29, 2018
Like button
लाइक
Save Button सेव करें
Share Button
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड