अच्छा सेक्स चाहते हैं तो नींद भी पूरी करें अच्छी तरह|POPxo Hindi | POPxo
Home
आपके लाइफस्टाइल में सेक्स पर किस बात का पड़ता है सबसे ज्यादा असर

आपके लाइफस्टाइल में सेक्स पर किस बात का पड़ता है सबसे ज्यादा असर

क्या आपको पता है कि अगर आप आपकी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाना चाहते हैं तो आपको अच्छी और गहरी नींद लेने की जरूरत है। अमेरिका की नेशनल स्लीप फाउंडेशन ने हर साल की तरह इस बार भी "स्लीप इन अमेरिका " पोल कराया। इस साल उनका फोकस अलग- अलग तरह के एथनिक ग्रुप (गोरे, काले, एशियन) में स्लीप पैटर्न यानि सोने के तरीकों में अतंर और नींद संबंधित एटीट्यूड पर था।


सर्वे में सेक्स


sex problem


इस सर्वे में फाउंडेशन ने पाया कि 25 से लेकर 60 साल तक के काले पुरुषों और महिलाओं में दूसरे ग्रुप्स के मुकाबले ज्यादा (या यहां तक कि हर रात) सेक्स संबध बनाये। यह भी पाया गया कि पोल में शामिल 20 से 30 फीसदी महिला और पुरुषों ने महसूस किया कि उनकी नींद का असर उनकी फैमिली लाइफ और रोमांटिक या सेक्स संबंधों पर भी पड़ा। यानि जो सेक्स के लिए बहुत थक जाते हैं, उन्हें पता है कि उनकी जिंदगी में आगे क्या होने वाला है।


तकिया है बेस्ट सेक्स टॉय


जी हां, यह बिलकुल सच है। इसका मतलब यह है कि जब आप अपने सॉफ्ट से तकिये पर सिर रखकर गहरी नींद सोते हैं तो इसे बेहतरीन सेक्स टॉय इसलिए कहा जा सकता है क्योंकि 7 -8 घंटे की अच्छी और गहरी नींद लेने के बाद जब आप जागते हैं तो आप सेक्स करने के लिए काफी अच्छी स्थिति में होते हैं और ऐसे में आप बेहतरीन सेक्स का मजा ले सकते हैं। इस मॉर्निंग सेक्स के बाद आपका पूरा दिन कैसा गुजरेगा, यह बात आपको बताने की जरूरत नहीं है। अगर मॉर्निंग सेक्स न हो पाए तो भी कोई बात नहीं, क्योंकि आप रात भर की इस गहरी नींद के बाद दोपहर से शाम तक भी कभी भी बेहतरीन और आनंददायी सेक्स का आनंद उठा सकते हैं।


पार्टनर के साथ सोना


Sleep together


इस पोल में महिलाओं और पुरुषों की एक साथ सोने की आदत का असर भी देखा गया और पाया गया कि जो लोग अपने- अपने पार्टनर, बच्चों या यहां तक कि अपने पालतू जानवरों के साथ सोते हैं, उनकी नींद पर इसका अलग- अलग तरह से गहरा असर पड़ता है। अगर आप और आपका पार्टनर दोनों ही अच्छी और गहरी नींद में सोते हैं तो आपकी सेक्स लाइफ भी सबसे अच्छी होगी। लेकिन अगर आपका पार्टनर सोते वक्त बेचैन रहता है या उसे नींद न आने की बीमारी है तो इसका असर आपकी नींद पर भी पड़ेगा और रात भर आपकी नींद भी टूटती रहेगी।


बच्चे या पालतू के साथ सोना


sleep with baby


अगर आप किसी बच्चे के साथ सोते हैं तो भी आपको रात में उसकी सांसों की आवाज को सुनकर या फिर उसकी चिंता की वजह से जल्दी- जल्दी उठने की आदत पड़ सकती है। कई नये बने पैरेंट्स ने बताया कि वे नींद में बच्चे के ऊपर भी चले जाते हैं, इसकी वजह से भी नींद में खलल पड़ता है। इसी तरह से पालतू जानवर के साथ सोने का आपकी सेक्स लाइफ पर अलग ही असर पड़ता है, क्योंकि लोग खुद को पालतू के साथ चिपटाकर रखते हैं और इस पालतू जानवर के बेचैन होने पर उन्हें समय- समय पर उसे घुमाने बाहर लेकर जाना पड़ता है।


अच्छी जिंदगी के लिए अच्छी नींद जरूरी


sleep


कुल मिलाकर सारी बात का निचोड़ यह निकलता है कि सेक्स के लिए जरूरी एनर्जी, काम की बेहतर प्रोडक्टिविटी और हेल्दी और लंबी जिंदगी के लिए आपको कोशिश करनी चाहिए कि आप रात को अच्छी और गहरी नींद ले सकें।


इन्हें भी देखें - 


1. पार्टनर के साथ अच्छी नींद लेना चाहते हैं तो फॉलो करने होंगे सिर्फ 5 टिप्स
2. #रिसर्च: इमोशनली अनस्टेबल लेडीज़ के साथ बेहतर सेक्स अनुभव करते हैं उनके पार्टनर
3. तो इस वजह से महिलाओं को पुरुषों से ज्यादा नींद की है जरूरत

प्रकाशित - सितम्बर 15, 2018
Like button
लाइक
Save Button सेव करें
Share Button
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड