अब अनमैरिड कपल्स भी प्राइवेट मूमेंट्स बिताने के लिए बुक कर सकते हैं शॉर्ट स्टे रूम

अब अनमैरिड कपल्स भी प्राइवेट मूमेंट्स बिताने के लिए बुक कर सकते हैं शॉर्ट स्टे रूम

संकुचित भारतीय सोच को चुनौती देते हुए जापान की तर्ज पर अब अनमैरिड कपल्स को प्राइवेट मूमेंट्स उपलब्ध कराने के लिए खुल चुके हैं ऐसे होटल यानि  लवस्टे, जहां कानूनी रूप से वयस्क यानि एडल्ट हो चुके किसी भी युवा जोड़े को बिना कोई सवाल किये मिल सकेगी पूरी प्राइवेसी।


स्टे विद योर लव, साइलेंटली एंड प्राइवेटली


अब भारत में भी जापान की तर्ज पर गैर शादीशुदा प्रेमी जोड़े यानि अनमैरिड कपल के लिए बजट फ्रेंडली होटल खुल गए हैं, जहां शॉर्ट स्टे रूम में अनमैरिड कपल्स बिना किसी डर और झिझक अपनी पूरी प्राइवेसी के साथ एकसाथ समय बिता सकेंगे। जापान की तर्ज पर बने इन शॉर्ट स्टे रूम्स में कपल्स को बाहरी दुनिया से किसी तरह की मॉरल पुलिसिंग का खतरा भी नहीं रहेगा और न ही दरवाजा खटखटाकर उनकी प्राइवेसी में कोई खलल डाला जाएगा। इन शॉर्ट स्टे रूम्स सर्विस- लवस्टे की टैग लाइन ही है, “स्टे विद योर लव, साइलेंटली एंड प्राइवेटली।”


संकुचित सोच को चुनौती


2016 में शुरू किया गया दिल्ली बेस्ड यह स्टार्टअप अब खुले तौर पर देश की संकुचित सोच को चुनौती दे रहा है। लवस्टे के फाउंडर सुमित आनंद का कहना है कि भारतीय संविधान के अनुसार ऐसा कोई नियम- कानून नहीं है, जो किसी भी वयस्क प्रेमी जोड़े को होटल में कमरा लेने से रोके, जब दोनों वयस्क हैं और दोनों के पास वैध सरकारी आई कार्ड है तो भारत का कोई कानून उनके रूम लेने से नहीं रोक सकता है।


Luvstay for Privact 275102


प्राइवेसी के साथ सुविधाएं


भारत में संकुचित विचारधारा के लोग जहां अनमैरिड कपल्स के लिए बनाए जा रहे लवस्टे के कॉन्सेप्ट का इसे भारतीय संस्कृति के खिलाफ बताते हुए विरोध कर रहे हैं, वहीं प्रगतिवादी विचारधारा के लोग इनका दिल खोलकर स्वागत भी कर रहे हैं। इस तरह के होटलों में कपल्स को एक-दूसरे के करीब आने के लिए पूरी प्राइवेसी मुहैया कराई जाती है और तमाम सुविधाएं दी जाती हैं। इन सुविधाओं में स्पेशल बर्थ डे केक, लव किट्स, फूल और दूसरे पारंपरिक गिफ्ट की डिलीवरी रूम में ही कराई जाती है।


वयस्कों को रूम में रहने की इजाज़त


अगर कानून के नजरिये से देखा जाए तो भारतीय संविधान अनमैरिड कपल्स को अपनी मर्जी से होटल में एक रूम में रहने की इजाजत देता है जबकि ऐसा कोई नियम नहीं है, जो यह कहता हो कि अनमैरिड कपल होटल में एक कमरे में नहीं रह सकते। लवस्टे भारत का पहला ऐसा बजट फ्रेंडली होटल है, जो गैर शादीशुदा कपल को उनकी प्राइवेसी का पूरा ख्याल रखते हुए कुछ घंटों के लिए रूम उपलब्ध कराता है। इन होटलों के रूम में ठहरने के लिए 12 घंटे के टैरिफ के आधार पर चार्ज किया जाता है।


पार्टनर होटलों के साथ साझेदारी


लवस्टे होटलों की बुकिंग कराने के लिए केवल उनकी वेबसाइट पर जाना होगा। लवस्टे की ऐप या वेबसाइट लोकेशन पर तारीख और ठहरने का समय डालते ही होटलों की पूरी लिस्ट सामने आ जाएगी। रिजर्वेशन और पेमेंट की प्रक्रिया भी आसान है। लवस्टे ने 500 से ज्यादा पार्टनर होटलों के साथ साझेदारी की है। ऐसे होटल मुंबई, पुणे, चेन्नई, कोलकाता, दिल्ली, अंबाला, ग्वालियर, हैदराबाद समेत 40 से ज्यादा शहरों में मौजूद हैं।


इन्हें भी देखें -


पत्नी से ज्यादा पति की हेल्थ पर पड़ता है आपसी झगड़े का बुरा असर ...


पत्नी को शारीरिक संबंध बनाने के लिए पति से "ना" कहने का है पूरा अधिकार


शादी करके पछता रहे एक पति ने कुंवारे लड़कों को दी हैं ये 5 सलाह


अब छोड़ दें पति को ताना मारना, नहीं तो हो सकता है क्रूरता का मुकदमाप्राइवेट पार्ट की सफाई का ख्याल कैसे रखें