क्या आपको भी सलाद खाना काफी मुश्किल और किसी सज़ा की तरह लगता है?

क्या आपको भी सलाद खाना काफी मुश्किल और किसी सज़ा की तरह लगता है?

अगर आप भी फिटनेस फ्रीक हैं और चाहती हैं कि दिन में कम से कम एक टाइम खाना खाने के बजाय सलाद खाएं लेकिन जब सलाद खाने बैठती हैं तो इसे खाना आपके लिए काफी भारी हो जाता है,क्योंकि यह आसान काम नहीं, बल्कि काफी मशक्कत भरा काम है, जिसे हमें काफी देर तक करना पड़ता है। लेकिन क्या आपको पता है कि सलाद खाने पर लगने वाले समय और होने वाली मशक्कत को लेकर परेशान होने वाली आप अकेली नहीं हैं, बल्कि ऐसे और भी बहुत से लोग हैं जो सलाद खाने को लेकर परेशान हैं। सलाद खाने पर होने वाली इस मेहनत और लगने वाले समय पर ही सोशल मीडिया के ट्विटर पर एक काफी मजेदार चर्चा चली है, जिसमें बहुत से लोगों ने सलाद खाने को लेकर अपना दर्द बयान किया है। आइये जानते हैं सलाद खाना किसके लिए क्या है….


कितना फ्रस्ट्रेटिंग है...


पेशे से एक फोटोग्राफर कोर्टनी पूछती हैं कि क्या ऐसा सोचने वाली वो अकेली हैं कि सलाद को खाने का काम काफी थकानेवाला होता है। अब तो मैं सिर्फ सूप पीना ही पसंद करूंगी क्योंकि मेरे लिए सलाद ठीक से चबाने का काम आज के लिए काफी ज्यादा हो चुका है। कोर्टनी के इस ट्वीट के जवाब में किसी ने उन्हें यह भेजा है -


 



बर्गर- फ्राईज़ की तरह क्यों नहीं


कोर्टनी के ही ट्वीट के जवाब में लॉरेन कहती हैं कि यह 100 फीसदी सच है। वो पूछती हैं कि क्यों नहीं हम सलाद को भी उसी तरह से 5 मिनट में खा सकते हैं, जैसे हम बर्गर और फ्राईज़ खा सकते हैं।



सलाद बनाना और भी थकाऊ


इस ट्वीट के जवाब में केटी कहते हैं कि सलाद बनाना और भी थकाने वाला काम है।



एक डेथ मार्च की तरह


कोर्टनी के ट्वीट के जवाब में नताली कहती हैं कि सलाद खाना बहुत थकानेवाला होता है। यह एक डेथ मार्च की तरह है जिसमें बस चबाते जाओ.. चबाते जाओ। और फिर जल्दी जल्दी बड़े बड़े बाइट लेकर खाना पड़ता है। यह ठीक उसी तरह है जैसे कोई हिरण बर्फ में ग्रीन की तलाश कर रहा हो।


Eating salad


...मतलब बहुत सारा काम


सलाद खाने के ही विषय पर अमारी डाउन कहते हैं कि सलाद खाना मतलब बहुत सारा काम करना...।


ये कब खत्म होगा...


जबकि एमिलिया डलमैन पूछती है कि क्या आपको कभी ऐसा महसूस हुआ है कि सलाद खाते- खाते आपको घंटों हो गए हैं और अभी आपका सलाद आधा ही खत्म हुआ है ? ये कब खत्म होगा ? एमिलिया के जवाब में एक ट्विटर यूज़र अनशेकेबल यह पिक्चर पोस्ट करते हैं -



सलाद खाना एक सज़ा की तरह


मेगन नेक्ट कहती हैं कि उन्हें लगता है कि सलाद एक तरह की सजा है जबकि वह एक अच्छी इंसान हैं। इसके जवाब में एक ट्विटर यूज़र यह तस्वीर पोस्ट करते हैं -



बनाना- खाना दोनों ही थकाऊ


आरसी हकिंस का कहना है कि सलाद खाना मतलब बहुत सारा काम…. बनाने और खाने दोनों में ही थकानभरा। सूज़ी कहती हैं कि अब समझ आया कि इसे क्यों हेल्दी कहा जाता है। इसे बनाने और खाने में आपको कितनी सारी कैलोरी खर्च करनी पड़ती हैं। लिली ग्रिडले अपनी ट्वीट में पूछती हैं कि हेल्दी फूड खाने में इतना वक्त क्यों लगता है। सलाद खाना कितना ज्यादा समय लेता है...।


मसाले डालकर बनाएं चबाने लायक


इस पर पॉल कहते हैं कि इसे अच्छी तरह से खाया जाए, इसके लिए इसमें मसाले डालने जरूरी हैं, ताकि इसे चबाने लायक बनाया जाए।



नहीं सोचा था ऐसा होगा एडल्ट होना


एक ट्विटर यूज़र क्रेज़ी प्लांट लेडी का कहना है कि वो सलाद को काफी ज्यादा चीज़ों से भरपूर बनाती हैं जो दरअसल खाने के लिए काफी थकाऊ होता है। उनका कहना है कि उन्होंने नहीं सोचा था कि एडल्ट होना ऐसा होता होगा।


पूरा क्यों नहीं होता..


लीज़ा कहती हैं कि जब मैं आधा सलाद खत्म कर लेती हूं तो मुझे लगता है कि कैसे मैं अब तक पूरा नहीं कर पाई।



पूरा समय फोर्क में फंसाने में लग जाता है


अरेबियाह का कहना है, ऑनेस्टली, सलाद खाना कितना थकानभरा है, आप अपना पूरा समय इसे फोर्क में फंसाने की कोशिश में ही निकाल देते हैं।


बर्गर की तरह क्यों नहीं है 


एम्मा ली कहती हैं, मुझे समझ नहीं आता कि मैं जब एक बड़ा मैक (बर्गर) सिर्फ 30 सेकेंड में खा लेती हूं तो सलाद खाने में इतना समय क्यों लगता है।


इन्हें भी देखें -


आम हेल्थ के लिए अच्छा है या बुरा, जानें क्या है करीना की न्यूट्रीशनिस्ट रुजुता दिवेकर की सलाह


सेलिब्रिटी न्यूट्रीशनिस्ट रुजुता दिवेकर ने क्यों कहा कि घर में खाना मर्द को बनाना चाहिए


सेलिब्रिटी न्यूट्रीशनिस्ट रुजुता दिवेकर कहती हैं कि घी खाने से बढ़ता नहीं, घटता है वजन