जानिए 6 अगस्त, 2018 का अपना राशिफल

जानिए 6 अगस्त, 2018 का अपना राशिफल

हर कोई अपना राशिफल जानना चाहता है। माना जाता है कि राशिफल के जरिए आप अपने जीवन में होने वाली घटनाओं का पूर्वानुमान लगा सकते हैं जो भविष्य में होने वाली हैं। साथ ही आप अपने हेल्थ, करियर, रिलेशनशिप और पैसों के बारे में भी जान सकते हैं। तो जानिए, किन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है ये दिन और किन राशियों को बरतनी होगी थोड़ी सावधानी -


Aries-01


मेष - उम्मीद से कुछ ज्यादा कर दिखायेंगे आप


आज आप वो काम कर दिखायेंगे जिसकी उम्मीद लोगों को आपसे बिल्कुल नहीं है। क्योंकि अब आप और ज्यादा लापरवाही के मूड में नही हैं। किसी दोस्त से रिश्ते अच्छे हो सकते हैं। अच्छे लोगों से भी मुलाकात होने के योग हैं। एक्स्ट्रा इनकम भी हो सकती है।


Taurus-01


वृषभ - अपनी सीमा खुद तय करें


आज आपको प्यार का एहसास होने वाला है। हो सकता है कि पार्टनर को आपसे प्यार और फिजिकल रिलेशन में इन्वॉल्व होने की उम्मीद हो। खुद पर कंट्रोल करना होगा। अपनी सीमा खुद तय करें और तभी कोई फैसला लें।


Gemini-01


मिथुन - जल्दी किसी पर भरोसा न करें


आज आपको बॉस से पैसों को लेकर जो भी कन्फ्यूजन था वो दूर हो जाएगा। लेकिन सभी मामलों पर गहराई से सोच-विचार जरूर करें। परिवार के साथ रिश्तों में और मधुरता आ सकती है। धन लाभ भी ज्यादा हो सकता है, लेकिन हर किसी पर भरोसा न करें।


Cancer-01


कर्क - आज मन रहेगा बेचैन


आज गाड़ी का इस्तेमाल संभलकर करना होगा। कोर्ट-कचहरी के मामले में उलझ भी सकते हैं। हाथों-हाथ किसी नतीजे की उम्मीद न करें। आज मन बेचैन रहेगा। बेहतर होगा मेडिटेशन करें या फिर किसी मंदिर में कुछ पल शांति के बिताएं।


Leo-01


सिंह - जो हो रहा है, अच्छाई के लिए हो रहा है


आज आप जो भी करें उसमें ज्यादा दिमाग लगाने की जरूरत नहीं है। जो हो रहा है, उसे होने दें। यह आपके लिए अपने अंतर्मन में झांकने का अच्छा समय है और आपको इसका इस्तेमाल अपनी कमियां दूर करने के लिए करना चाहिए।


Virgo-01


कन्या - जरूरत से ज्यादा झूठ न बोलें


आज आपका मन काम के बजाय प्यार के सागर में गोते लगाएगा। अपोजिट जेंडर के प्रति मन भटक सकता है। खास कामों में आलस्य कर सकते हैं, जिससे आपके जरूरी काम अधूरे रह सकते हैं। किसी काम में जरूरत से ज्यादा झूठ बोलने से बचें। आपकी ही इमेज खराब हो सकती है।


Libra-01


तुला - आज काम आएगी बड़ों की सलाह


आज आप एक एक्सपर्ट या अपने किसी करीबी से करियर रिलेटड सलाह ले सकते हैं। अगर आप इस सलाह पर अच्छी तरह से ध्यान देंगे तो आपका बहुत फायदा होगा। कोशिश करने पर पैसों से जुड़े कुछ मामले सुलझाने में सफल रहेंगे। जिद करेंगे तभी अपनी कोशिशों में सफल हो सकेंगे।


Scorpio-01


वृश्चिक - आज सिर्फ मन की आवाज सुनें


आप पिछले कुछ समय से अपने अंदर की आवाज को इग्नोर कर रहे हैं, जो आपको सेहतमंद जिंदगी के तरीके अपनाने के लिए कह रही है। आप हमेशा से जानते हैं कि क्या करना सही है लेकिन कर नहीं पा रहे थे, आज इस पर ध्यान देने का सही समय है।


Sagittarius-01


धनु - अपने फैसले खुद करें


आज मेहनत और किस्मत दोनों मिल कर आपको सफलता दिलवाएंगे। किसी पर डिपेंड होने का नहीं बल्कि खुद के पैरों पर खड़े होने का दिन है। जब आपके अपने फैसले दूसरों के फैसलों से ज्यादा मायने रखेंगे। अपने ऊपर विश्वास रखें।


Capricorn-01


मकर - इतनी अकड़ अच्छी नहीं है


आज अपने सारे कागजात संभाल कर रखें और जितनी जल्दी हो सके, अपना काम करा लें। मौके का फायदा उठाएं, नहीं तो वाकई बहुत देर हो जाएगी। आपको दोस्तों का प्यार पाने के लिए थोडा नम्र बनना पड़ेगा। बेवजह की अकड़ मत दिखाएं।


Aquarius-01


कुंभ - ईश्वर आपके साथ है


आज आपको अपनी या किसी अपने की तबियत को लेकर टेंशन हो सकती है। आज किए गए काम के नतीजे आने वाले समय में आपके ही फेवर में रहेंगे। हिम्मत रखें और पूरे विश्वास से आगे बढ़ें। आपका यही विश्वास आपको मंजिल तक पहुंचायेगा।


Pisces-01


मीन - दूसरों पर नहीं अपने पर दें ध्यान


आप नहीं जानते, लेकिन आपको घमंडी समझा जाता है इसीलिए यह सबसे अच्छा समय है कि आप दूसरों की बुराई करने के बजाय अपनी गलतियों के बारे में सोचें और उससे सबक लें। ऐसी योजना बनाएं जिसपर आप सही ढंग से चल पाएं।


इन्हें भी पढ़ें -


1. अपनी हाथों की रेखाओं से जानिए कैसा होगा आपका करियर
2. हाथ के अंगूठे से पता चलती हैं आपके नेचर की ये 11 बातें
3. जानिए आपके शरीर का तिल क्या कहता है आपके बारे में