जानें कैसे कामवाली बाई से कॉमेडियन बनीं दीपिका म्हात्रे|POPxo Hindi | POPxo
Home
जानें, कैसे कामवाली बाई से स्टैंडअप कॉमेडियन बन गईं दीपिका म्हात्रे!

जानें, कैसे कामवाली बाई से स्टैंडअप कॉमेडियन बन गईं दीपिका म्हात्रे!

आमतौर पर घर में काम करने वाली बाइयों और मैडम का नाता काफी नोंकझोंक भरा होता है। बाइयों को अपनी हर मैडम से तो मैडम को अपनी बाइयों से कुछ न कुछ शिकायत तो रहती ही है, लेकिन यही बातें अगर कॉमेडी का रूप ले लें तो….। जी हां, तीन महीने पहले तक घरों में बाई का काम करने वाली दीपिका म्हात्रे आज एक स्टैंडअप कॉमेडियन के रूप में पहचान बना चुकी हैं। सिर्फ तीन महीने पहले तक दीपिका म्हात्रे सुबह 4 बजे मुंबई की लोकल में आर्टिफिशियल जूलरी बेचने से अपने दिन की शुरूआत करती थीं। इसके बाद घरों में बाई का काम और शाम को अपने तीन बच्चों की देखभाल। लेकिन उनके मजाकिया स्वभाव ने उनकी जिंदगी को बदल कर रख दिया, जिसकी वजह से उन्हें स्टैंडअप कॉमेडी शो करने को मिला।


रियल लाइफ प्रॉब्लम्स की झलक


दीपिका म्हात्रे के कॉमेडी शोज़ में घर- घर में जाकर बाई को कितनी तरह की बातें झेलनी और सुननी पड़ती हैं, ऐसी ही रियल लाइफ की झलक देखने को मिलती है। अपनी रियल लाइफ के हाई क्लास साब और मेमसाब की बातों से ही दीपिका म्हात्रे लोगों को हंसने हंसाने के लिए मजबूर कर देती हैं। करीब सात साल तक घरों में मेड का काम करने वाली दीपिका म्हात्रे कहती हैं, “मैंने जहां- जहां काम किया, वहीं से ऐसी छोटी- छोटी बातों को नोट किया जो हमारी मैडम किया और कहा करती थीं। जैसे बर्तनों को अलग- अलग रखो, सीढ़ियों पर बैठे तो, ये मेड के बैठने की जगह नहीं है। आप भी देखिये दीपिका म्हात्रे की कॉमेडी की एक झलक -

Subscribe to POPxoTV

मेड्स का टैलेंट शो


दीपिका म्हात्रे बताती हैं कि एक दिन एक मैडम ने एक सोसायटी में मेड्स के एक टैलेंट शो का आयोजन किया और कहा कि जिसे जो भी अच्छा करना आता है, वो कर सकती है। उस कार्यक्रम में एक जर्नलिस्ट भी था, जिसे शो काफी पसंद आया और उसने ही सुझाव दिया कि उन्हें जानी-मानी स्टैंड अप कॉमेडियन अदिति मित्तल से मिलना चाहिए। इसके बाद जल्दी ही अदिति म्हात्रे से मिलने आईं और उसे उनके पहले स्टैंडअप कॉमेडी शो के लिए तैयार करने लगीं।

Subscribe to POPxoTV

पहली स्टैंडअप कॉमेडी परफॉर्मेंस


इसके कुछ ही महीनों के बाद दीपिका म्हात्रे का पहली स्टैंडअप कॉमेडी परफॉर्मेंस थी जो काफी अच्छी रही। लोगों ने उनके शो की काफी तारीफ की और उन्हें बधाई भी दी। यही नहीं, कुछ लोगों ने मेड के प्रति किये जाने वाले भेदभाव को लेकर भी उनसे माफी मांगी। दीपिका म्हात्रे ने बताया कि उनके दर्शकों में ज्यादातर वैसे ही लोग होते हैं, जिनका वो अपने शो में मजाक उड़ाती हैं। वो हंसते हुए कहती हैं कि मैंने अपनी मैडम से कहा कि मैं उनका मज़ाक उड़ाने वाली हूं।


मेरी कॉमेडी इंसाफ के लिए उठी मेरी आवाज


Deepika Mhatre 1


दीपिक म्हात्रे का कहना है कि घर में काम करने वाली ज्यादातर बाइयां अपने प्रति होने वाले भेदभाव को लेकर कोई आवाज नहीं उठातीं, क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे उनकी नौकरी चली जाएगी, लेकिन मुझे किसी का डर नहीं है। इसी वजह यह है कि हमसे ज्यादा उन्हें हमारी जरूरत है। अगर हम काम करना छोड़ देंगे तो उन्हें ज्यादा नुकसान होगा। हमें तो नया काम मिल जाएगा। मेरी कॉमेडी इंसाफ के लिए उठी मेरी यही आवाज है।


स्टैंडअप कॉमेडी ने महिलाओं के आत्मविश्वास को बढ़ाया


पुरुषों के प्रभुत्व वाले स्टैंडअप कॉमेडी के क्षेत्र मेंं दीपिका म्हात्रे ने ऐसी महिलाओं के लिए अलग जगह बना ली है, जो अलग - अलग क्षेत्रों से आती हैं। इस बारे में वो कहती हैं कि हर महिला को प्रगति करनी चाहिए और किसी हालत में पीछे मुड़कर देखना या झुकना नहीं चाहिए। इस मायने में स्टैंडअप कॉमेडी महिलाओं के आत्मविश्वास को बढ़ाने वाला क्षेत्र है, जहां वो स्टेज पर रहकर लोगों से खुलकर बातचीत कर सकती हैं।


कॉमेडी बाई के वाइरल वीडियो


Deepika Mhatre 2


अब दीपिका म्हात्रे के कॉमेडी वीडियोज़ काफी वायरल हो रहे हैं और उनके पास कई टीवी शोज़ से ऑफर भी आ रहे हैं। उनके बच्चे जो पहले उन्हें कॉमेडी शोज़ करने से रोकते थे, अब उनपर गर्व महसूस करते हैं।


इन्हें भी देखें -


1. आखिर किस बात पर इतना रोईं हंसने- हंसाने वाली लाफ्टर क्वीन भारती सिंह?


2. लाफ्टर क्वीन भारती सिंह की शादी की तैयारियां पूरी, देखें इनका प्री वेडिंग शूट


3. मिस से मिसेज़ हुईं कॉमेडियन भारती सिंह, हर्ष लिंबचिया से गोवा में की डेस्टिनेशन वेडिंग

प्रकाशित - अगस्त 13, 2018
Like button
1 लाइक
Save Button सेव करें
Share Button
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड