सेलिब्रिटीज़ ब्राइडल मेकअप लुक्स भी ट्राय कर सकती हैं दुल्हन | POPxo Hindi | POPxo

होनेवाली दुल्हनों को ट्राई करने चाहिए सेलिब्रिटीज़ ब्राइडल मेकअप लुक्स

होनेवाली दुल्हनों को ट्राई करने चाहिए सेलिब्रिटीज़ ब्राइडल मेकअप लुक्स

शादी एक ऐसा अवसर होता है जब हममें से कोई भी अपने लुक्स के साथ समझौता नहीं करना चाहता। सभी की चाहत होती है कि अपने जीवन के इस सबसे बड़े दिन वह आनेवाले जीवन की चिंता के वाबजूद खूबसूरत और अपने बेहतरीन लुक में दिखे। इसके लिए वह ऐसा मेकअप चाहती है जो उसके चेहरे को सूट करे। जी हां, यह सच है कि कपड़े और ज्वेलरी कितने भी बढ़िया हों, लेकिन जब तक आपका मेकअप आपके चेहरे को सूट करता हुआ नहीं होगा, तब तक आपका पूरा लुक अच्छा नहीं आएगा क्योंकि आपके लुक में मेकअप की भूमिका बेहद अहम होती है। ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा आपके इस स्पेशल डे के लिए बता रही हैं, सेलिब्रिटीज़ के ब्राइडल मेकअप लुक्स, जिन्हें आप अपनी शादी के दिन ट्राय कर सकती हैं।


ट्रेडिशनल इंडियन लुक


ट्रेडिशनल इंडियन मेकअप कभी भी आउटडेटेड नहीं होता। हमारे देश में अनेक तरह की संस्कृतियां और अनेक तरह के ट्रेडिशन हैं। कपड़ों, जूलरी और रीति रिवाज़ों से लेकर यहां तक कि मेकअप के तरीके भी अनेक हैं। यहां अपनी अलग-अलग परंपरागत पोशाकों और मेकअप लुक्स में हर दुल्हन खूबसूरत दिखती है।


Bridal look 1


ट्रेडिशनल मेकअप हर दुल्हन को कल्चर और ट्रेडिशन के लिहाज़ से बिलकुल अलग दिखाता है। चाहे वह पंजाबी हो, बंगाली हो या फिर ईसाई, हर दुल्हन के मेकअप की तकनीक अलग होती है। जैसे पंजाबी दुल्हन के माथे पर बिंदी होनी जरूरी नहीं है लेकिन बंगाली दुल्हन के चेहरे पर बिंदी होनी बेहद जरूरी है, उधर इसके उलट ईसाई दुल्हन के मेकअप में बिंदी बिलकुल नहीं होती। इसी तरह और भी बहुत सी बातें होती हैं, जिन्हें ट्रेडिशन के लिहाज़ से ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है। ट्रैडीशनल इंडियन लुक मेकअप के साथ रॉयल क्लासिक ट्रेडिशनल आउटफिट्स ही बेहतर लगते हैं।


मेकअप करते वक्त Lakme Absolute Mattreal Skin Natural Mousse लगाएंगे तो चेहरा खिल उठेगा। इसकी कीमत सिर्फ 674 रुपये है।


सेलिब्रिटी लुक


अपनी शादी के दिन कौन करीना और ऐश्वर्या जैसा खूबसूरत नहीं दिखना चाहेगा। अपनी शादी के दिन गॉर्जियस मेकअप और खूबसूरत ब्राइडल ड्रेस में करीना ने लाखों दिलों को घायल कर दिया था, जबकि ऐश्वर्या राय भी अपनी शादी के दिन  गोल्डन कांजीवरम और गोल्ड मेकअप में गज़ब ढा रही थीं। इन सेलिब्रिटीज़ ने आनेवाले समय में होने वाली दुल्हनों को तैयार होने के लिए नये आइडियाज़ दिये थे। इसी तरह से आप भी अपनी शादी के दिन सेलिब्रिटी के बोल्ड ब्राइडल मेकअप लुक को फॉलो करके अपने सपनों को साकार कर सकती हैं।


बोल्ड लुक


आजकल ट्रेंड में बोल्ड लुक है, क्योंकि बोल्ड इज़ ब्यूटिफुल। वो जमाने चले गए जब दुल्हनें सिर्फ कुछ ही रंगों, जैसे चैरी पिंक, रेड या मरून कलर के ब्राइडल आउटफिट्स पहना करती थीं। अब नई जेनरेशन की ब्राइड्स अपना लुक कुछ अलग रंगों के साथ स्पेशल लुक चाहती हैं। यहां ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा इन्हीं बोल्ड गर्ल्स के लिए बोल्ड और ब्यूटिफुल मेकअप के स्टेप्स बता रही हैं, ताकि अपनी शादी पर भी वे दिखें परफेक्ट-


Bridal look 2


1) हाईलाइटर : हाईलाइटर एक जादुई प्रोडक्ट है, जिसे परफेक्ट लुक पाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यह बहुत ही जल्दी डार्क सर्कल्स को छिपा सकता है। ग्लोइंग लुक के लिए इसे अपने चीक बोन्स, नाक के ब्रिज पर, माथे के बीच में और नाक के दोनों तरफ लगाएं।


आप अपने चेहरे पर Maybelline New York Face Studio Strobing Stick Highlighter ट्राय करें। इसकी कीमत 700 रुपये है।


2) कॉन्टूर : कॉन्टूरिंग से आप अपने फीचर्स को रिडिफाइन, रिशेप और हाईलाइट कर सकते हैं, जैसे चीक बोन्स, चिन, नोज़, जॉलाइन आदि। इससे आपका चेहरा शार्प, बोल्ड और बेदाग दिखेगा। हालांकि इसे बहुत ज्यादा नहीं करना चाहिए।


3) ब्लशर: कूल हों या वॉर्म, आपको अपने चेहरे पर ऐसे रंगों का इस्तेमाल करना चाहिए जो आपकी स्किन टोन से मैच करें और इससे अच्छी तरह से मिक्स हो जाएं। हालांकि ब्लशर लगाते वक्त यह खास नहीं लगेगा, लेकिन एक बार आपकी स्किन में मिक्स हो जाएगा तो यह आपकी चीक बोन्स स्ट्रक्चर को अच्छी तरह से उभार देगा और आपका लुक तब लगेगा बेमिसाल।


POPxo की सलाह है कि आप MITENO The Masterpiece Blusher Palette का इस्तेमाल करें। इसकी कीमत सिर्फ 314 रुपये है।


4) आई शैडो: जब आप नई चीज़ें एक्सपेरिमेंट करते हैं और अपने पुराने ढर्रे से बाहर निकलते हैं, इसे ही कहते हैं बोल्ड। इसलिए जब आईशैडो की बात आती है तो आप गोल्ड, पीची शेड या हैवी स्मोकी आईज़ जैसे एक्सपेरिमेंट करने से न कतराएं। हां, यह जरूर देख लें कि यह आपके ब्राइडल आउटफिट्स के साथ जा रहा है या नहीं। अपने मेकअप में ड्रामा एड करने के लिए अलग-अलग रंगों के साथ प्ले करने में कोई बुराई नहीं है।


हमारी मानें तो MUA MONO EYESHADOW ट्राय करें। इसकी कीमत है 295 रुपये।


5) आईलाइनर : हालांकि जेट ब्लैक आईलाइनर आपकी आंखों को बोल्ड और ड्रामैटिक लुक देता है, लेकिन फिर भी आप अपने कपड़ों के रंग के अनुरूप आजकल ट्रेंड में चल रहे गोल्डन, ब्लू, ग्रीन जैसे कलरफुल आईलाइनर भी ट्राय कर सकती हैं। हां, यह जरूर ध्यान रखें कि आपका आईलाइनर वॉटरप्रूफ हो। इसके अलावा साथ में काजल और वॉल्यूमाइजिंग मस्कारा लगाना न भूलें। चेहरे की जरूरत के अनुसार आर्टिफिशियल आईलैशेज़ का इस्तेमाल भी किया जा सकता है। इससे आपकी आंखें बड़ी और आकर्षक लगेंगी।


अगर आईलाइनर की तलाश है तो फिर Oriflame Sweden The One Eye Liner Stylo का प्रयोग करें। इसकी कीमत सिर्फ 318 रुपये है।


6) लिपकलर - ब्राइडल मेकअप में अपने लिप्स पर अपने आउटफिट के अनुसार हमेशा डार्क कलर का इस्तेमाल करना चाहिए, जैसे मरून, डार्क रेड। इसके बाद अगर आप चाहें तो परफेक्ट पाउट के लिए आप लिप प्लम्पर के साथ एक्सपेरिमेंट भी कर सकती हैं। और अगर आप अपनी शादी पर बोल्ड की जगह स्वीट और डेलिकेट दिखना चाहती हैं तो आपको अपने लिप्स पर न्यूड या लाइट शेड्स जैसे पिंक के शेड्स का प्रयोग करना चाहिए। अपने चेहरे के अनुसार लाइट शेड्स का चयन करें, इससे आपको फ्रेश लुक मिलेगा और साथ ही आपके दूसरे फीचर भी हाईलाइट हो सकेंगे।


आप Lakme Absolute Lip Pout Matte Lip Color का इस्तेमाल करें। इसकी कीमत है सिर्फ 584 रुपये।


ग्लिटरी आईज़ मेकअप


अगर आप अपने चेहरे पर अपनी आंखों को ज्यादा हाईलाइट करना चाहती हैं तो आपको ग्लिटरी आई मेकअप करना चाहिए। इसमें शाइनी आईलाइनर, कलर्ड काजल और बोल्ड मस्कारा का इस्तेमाल करें। ग्लिटरी आई न सिर्फ स्ट्राइकिंग हॉट लुक देती है, बल्कि आपके पूरे लुक को ही इनहैन्स करती है। इसके लिए उन रंगों का ही इस्तेमाल करें जो आपके ब्राइडल आउटफिट्स के साथ कॉम्प्लीमेंट करते हों।


इन्हें भी देखें -


1. ब्राइडल मेकअप करते वक्त बचें इन 15 मेकअप मिस्टेक्स से


2. अपनी शादी पर फॉलो करें ये 5 थीम बेस्ड ब्राइडल मेकअप लुक्स


3. सोनम- आनंद का रिसेप्शन लुक भी रहा दिलकश, देखें सोनम के लिए आनंद की दीवानगी


4. यहां जानें दुल्हनिया सोनम कपूर के खूबसूरत रेड ब्राइडल लुक की खास बातें

Read More from Wedding

Load More Wedding Stories