बेहतर सेक्सुअल लाइफ के लिए जरूर फॉलो करें ये सेक्स रूल्स|POPxoHindi | POPxo
Home
बेहतर सेक्सुअल लाइफ के लिए जरूर फॉलो करें ये सेक्स रूल्स

बेहतर सेक्सुअल लाइफ के लिए जरूर फॉलो करें ये सेक्स रूल्स

सेक्स का मतलब सिर्फ किसी एक पार्टनर का ऑर्गेज्म तक पहुंच जाना ही नहीं होता है। सेक्स करना और उसको एंजॉय करना दोनों ही पार्टनर के लिए जरूरी है। आजकल भागदौड़ भरी जिंदगी में समय की कमी होने की वजह से सेक्सुअल लाइफ पर बुरा असर पड़ रहा है। यही कारण है कि आज डिप्रेशन और स्ट्रेस हर किसी को बड़ी आसानी से अपना शिकार बना लेता है। लेकिन रिसर्च कहती है कि स्ट्रेस से छुटकारा पाने में सेक्स की अहम भूमिका होती है। सेक्स करने के सिर्फ यही एक नहीं बल्कि कई फायदे हैं। इसीलिए बेहतर सेक्सुअल लाइफ जीने के लिए हर पार्टनर को ये सेक्स रूल्स जरूर पता होने चाहिए।


सेक्स का मतलब सिर्फ इंटरकोर्स नहीं


रोमांस के बिना सेक्स का कोई मतलब नहीं है। रोमांस ना रहे, तो पार्टनर के बीच सेक्स भी जोर जबरदस्ती में बदल जाता है। अपने रिश्ते को मजबूती देने के लिए सेक्स में रोमांस लाना बेहद जरूरी है। मनोचिकित्सकों का भी मानना है कि जल्दबाजी या सिर्फ शरीर की जरूरत को पूरा करने के लिए हडबडाहट में कुछ मिनटों बाद मुंह फेरकर सो जाने से आपके पार्टनर के मन में सेक्स के प्रति अरुचि पैदा हो जाती है जो गलत है। इसीलिए सेक्स की शुरूआत फोरप्ले से करें। कुछ समय अपने पार्टनर के साथ नॉटी गेम खेलें और उसे इंटरकोर्स के लिए तैयार करें।


हफ्ते में कम से कम दो बार जरूरी है सेक्स


रिसर्च बताती है कि एक खुशहाल जिंदगी के लिए सेक्स भी उतना ही जरूरी है जितना कि रोटी, कपड़ा और मकान। दरअसल फिजिकल रिलेशन बनाते समय रिश्तों में सैटिफेक्शन लेवल हाई हो जाता है। सेक्स से सिर्फ तन ही नहीं मन को भी शांति मिलती है। सेक्स के दौरान चरम आनंद का अनुभव करने से जो फीलगुड हार्मोन शरीर में पैदा होते हैं उससे मन का तनाव कम हो जाता है। कभी ये स्ट्रेस बस्टर का काम भी करता है तो कभी लव मेकिंग का। इसीलिए हफ्ते में कम से कम 2 बार सेक्स करना जरूरी है।


forplay-768x491


अपनी सेक्स लाइफ की तुलना दूसरों से मत करें


सेक्स का बेहद खास रूल या नियम ये है कि जब आप अपने पार्टनर के साथ इंटीमेट हो रहे हैं तो कभी इस बात पर डिसकशन न करें कि फलां- फलां लोगों की सेक्सुअल लाइफ आपकी लाइफ से ज्यादा बेहतर है। या फिर पोर्न फिल्मों में जैसा दिखाते हैं आपके बीच कभी वैसा नहीं होता। इस तरह की बातें करने से पार्टनर में निराशा की भावना आने लगती है जो कि सेक्सुअल लाइफ के लिए सही नहीं है। अगर आप कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं तो उन जगहों पर सेक्स का आनंद लें जो थोड़ी ऑफबीट हों।


पार्टनर की भावनाओं को भी समझें


सेक्स का मतलब सिर्फ अपनी डिजायर पूरी करना नहीं होता, बल्कि अपने पार्टनर की भावनाओं को समझना भी होता है। उसकी डिजायर के बारे में भी आपको ही ख्याल रखना है। अगर दोनों पार्टनर में से कोई भी घृणा, गुस्सा, टेंशन, दर्द या किसी भी मानसिक समस्या से गुजर रहा हो, तो सेक्स करना सही नहीं है। इसीलिए सेक्स करने से पहले इस बात का खासतौर पर ख्याल रखें कि आपका पार्टनर सेक्स के लिए पूरी तरह तैयार है या नहीं।


इन्हें भी पढ़ें -


1. हर महिला को जरूर पता होनी चाहिए सेक्स से जुड़ी ये 10 दिलचस्प बातें
2. आप भी नहीं जानती होंगी ये 11 सेक्स फैक्ट्स जो लाइफ को बना देंगे और बेहतर
3. अपनी राशि के हिसाब से ट्राई करें ये सेक्स पोजीशन
4. ‘प्रेग्नेंट होने के लिए रोज सेक्स करना चाहिए’ जानें ऐसे ही कुछ मिथ और उनके फैक्ट्स

प्रकाशित - जुलाई 31, 2018
Like button
2 लाइक्स
Save Button सेव करें
Share Button
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड