20 साल की हर लड़की को देखनी चाहिए - Annoying Things Girls Hear Before Getting Marriage in Hindi | POPxo

शादी से पहले हर ‘अनमैरिड’ लड़की को सुननी पड़ती हैं ये बातें - Annoying Things Girls Hear Before Getting Marriage in Hindi

शादी से पहले हर ‘अनमैरिड’ लड़की को सुननी पड़ती हैं ये बातें - Annoying Things Girls Hear Before Getting Marriage in Hindi

यह 21वीं सदी है और आज की लड़की इंडीपेंडेंट है। वह जॉब करती है, अकेले रहती है और अपनी ज़िंदगी से जुड़ा हर छोटा-बड़ा फैसला अपनी समझदारी से खुद लेती है। मगर फिर भी उसकी ज़िंदगी से जुड़ा एक फेज़ ऐसा होता है, जिसमें रिश्तेदारों और परिजनों की हस्तक्षेप शुरू हो जाती है। कॉलेज लाइफ खत्म होने के बाद जॉब लगते ही घरवालों को लड़की की शादी की टेंशन होने लगती है। ऐसा लगता है कि मानो जैसे पढ़ाई- लिखाई और जॉब लगने के बाद शादी करना ही एकमात्र मकसद रह गया हो। अगर आप 20 साल या उसके आसपास की उम्र की हैं तो आपको वेबसीरीज ‘अनमैरिड’ ज़रूर देखनी चाहिए। आप खुद को इस वेबसीरीज की मुख्य कैरेक्टर कृतिका (के) से ज़रूर रिलेट कर पाएंगी।


1. टेंशन का नाम है ज़िंदगी


अभी तक तो लाइफ बहुत सुविधाजनक रही होगी न! आराम से उठो, जब मर्जी हो तब सो जाओ, पढ़ लो और खेल लो… और हां, जो और जब मन हो, खाते-पीते रहो। जॉब लगने के बाद असली टेंशन शुरू होती है क्योंकि यहां आपको लगातार खुद को और अपने काम को साबित करना होता है। सबसे ज्यादा मुश्किल तब महसूस होती है, जब वर्कप्लेस पर काम का लोड बढ़ जाए या कोई टेंशन हो और आप घरवालों से शेयर भी न कर पा रही हों।


2. जॉब के बाद सिर्फ मस्ती ? नहीं तो…


जब बच्चे स्कूल में होते हैं तो उनसे कहा जाता है कि बेटा, अभी पढ़ लो, फिर कॉलेज में तो मस्ती ही करनी है। यह सुनते-सुनते मन में कॉलेज लाइफ के हसीं ख्वाब बुनते हुए जब कॉलेज में एंटर करो तो प्रोजेक्ट्स, सेमेस्टर्स और ग्रेड्स के बीच ज़िंदगी उलझ सी जाती है। तब वही बड़े लोग फिर समझाते हैं कि अभी मेहनत कर लो, जॉब के बाद तो ज़िंदगी में मज़े ही मज़े हैं। पर डार्लिंग, जॉब लगने के बाद आती हैं ज़िम्मेदारियां, काम की और खुद की भी। ज़िम्मेदारियों से घिरा इंसान हर समय कूल रह ही नहीं सकता है।


3. दोस्तों का साथ है ज़रूरी


मम्मी- पापा, भाई- बहन और कलीग्स आपके कितना भी क्लोज़ क्यों न हों, वे दोस्त की भूमिका नहीं निभा सकते हैं। लाइफ में कई ऐसी बातें होती हैं, जिन्हें सिर्फ दोस्तों के साथ ही शेयर किया जा सकता है। जैसे वेबसीरीज ‘अनमैरिड’ का एक किरदार ऐबी जब भी किसी मुसीबत या टेंशन में होता है तो उसकी दोस्त ‘के’ हमेशा उसका साथ निभाती है। हर किसी को ज़िंदगी के हर मोड़ पर एक ऐसे दोस्त की ज़रूरत होती है, जो हमेशा उसकी बात सुने और उसे सही राय दे।


4. सब रिश्तेदार अपने हो जाते हैं


‘अरे बेटा, जॉब लग गई! अब अपने छोटे भाई-बहनों के लिए भी कुछ देख लेना।’ इससे फुर्सत मिल जाए तो उन्हें आपकी शादी की टेंशन सताने लगेगी, जैसे कि उसके अलावा अब ज़िंदगी में कुछ बचा ही न हो। या फिर हो सकता है कि उन्हें आपकी आज़ादी से जलन होती हो! इनकी देखादेखी आपके पेरेंट्स भी आप पर शादी के लिए दबाव डालने लगेंगे। अगर आप स्ट्रॉन्ग हैं, अपने घर का और खुद का ख्याल रख पाने में सक्षम हैं तो आपको इनकी बातों में आने की ज़रूरत नहीं है। शादी के लिए हां तभी कहें, जब आप नए रिश्ते के लिए खुद रेडी हो जाएं।


5. लाइफ में ज़रूर होगा कोई स्पेशल वन


आापके घरवाले लगातार आपसे कहते रहेंगे कि बेटा, कोई लड़का अच्छा लगे तो बता देना और आप उन्हें मना करती रहेंगी। ऐसा नहीं है कि आपको कोई पसंद नहीं है, बस आप शादी करने का मन नहीं बना पा रही हैं। इसकी एक वजह आपका ब्रेकअप भी हो सकता है। पर उस ब्रेकअप की वजह से अपने आज को मत खराब करिएगा। अगर कोई पसंद हो तो उसके साथ थोड़ा वक्त ज़रूर बिताएं। वेबसीरीज ‘अनमैरिड’ की मुख्य नायिका ‘के’ की तरह  दुनिया भर की ज़िम्मेदारियों के बीच थोड़ी खुशियां खुद के लिए भी बचा कर रखें।


यह ज़िंदगी आपकी है और इसे अपने हिसाब से खुलकर जिएं। के, ऐबी और चिराग को जानने- समझने और उनसे रिलेट कर पाने के लिए ज़रूर देखें वेबसीरीज ‘अनमैरिड’। POPxo की इस वेबसीरीज को आप POPxo की ऐप, यूट्यूब और Hotstar पर देख सकते हैं।


ये भी पढ़ें :


अगर अपने गैंग में सिर्फ आप ही एक लड़की हैं तो जरूर समझेंगी ये 12 बातें


शादी के बाद ससुराल में गिफ्ट में मिलेंगे ये रिश्ते


शादी के बाद : दोस्तों ने भी नहीं बताई होंगी आपको ये बातें!!