मॉनसून में बना रहे हैं कहीं घूमने का प्लान तो गोवा बेस्ट रहेगा

मॉनसून में बना रहे हैं कहीं घूमने का प्लान तो गोवा बेस्ट रहेगा

अगर आप मॉनसून में कहीं घूमने की तैयारी कर रहें हैं तो सोचिए नहीं। क्योंकि गोवा से ज्यादा बेस्ट प्लेस आपको कहीं नहीं मिलेगा। अगर आपको सही मायने में प्रकृति की सुंदरता का लुफ्त उठाना है तो आप गोवा का ऑप्शन चुन सकते हैं। यहां आपको वो सबकुछ मिलेगा जिससे आपका रोम-रोम रोमांटिक हो उठेगा। बारिश के मौसम में सफर का अपना ही एक अलग मजा होता है। ऐसे में अगर आपका हमसफर साथ हो तो सोने पर सुहागा। मैं अपने पर्सनल एक्सपीरियंस के मुताबिक यहां आपको ऐसी 10 बातें बताने जा रही हूं जो आपको यकीन दिला देंगे कि गोवा मॉनसून के लिए एकदम परफेक्ट प्लेस है।


1 - चारों तरफ हरियाली ही हरियाली


FullSizeRender


गोवा यूं तो बहुत खूबसूरत हैं लेकिन मॉनसून के समय और भी ज्यादा खिल उठता है। बारिश में यहां की हरियाली देखने लायक होती है। आप जैसे ही गोवा में कदम रखेंगे ऐसा लगेगा कि आपकी आंखों पर पड़ा चश्मा हट गया है। वैसे भी यहां पॉल्यूशन नाम कोई चीज नहीं है, आप खुली हवा में सांस ले सकते हैं।


2 - सुहाना सफर और सेल्फ ड्राइविंग


scooty-beach


गोवा में एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए आपको रेंटल व्हीकल्स का इस्तेमाल कर सकते हो और रास्ता गूगल मैप बताएगा। यकीन मानिए गोवा में सेल्फ ड्राविंग का मजा ही कुछ और है और साथ ही जब मौसम हसीन हो फिर सफर तो सुहाना होगा ही होगा।


3 - ऑफ सीजन और डिस्काउंट


terra-paraiso-resort-in-goa


ऐसे तो गोवा का टूर महंगा है लेकिन अगर आप मॉनसून में यहां का ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो ऑफ सीजन के कारण यहां वर्ल्ड क्लास के लग्जरी अकॉमडेशन भी आधे दाम पर मिलते हैं और साथ ही बहुत से पैकेज और डील्स भी।


4 - टैनिंग की तो टेंशन ही नहीं


pexels-photo-871060


समुद्र किनारे बसा होने के कारण गोवा में 12 महीने गर्म-सा मौसम रहता है। दिसंबर के महीने में भी यहां कई लोग गर्मी से बेहाल हो जाते हैं और टैंनिंग होती है सो अलग। लेकिन मॉनसून में न तो ऐसी धूप होती है और न ही टैनिंग। इसलिए इस टाइम यहां आप बिना सनस्क्रीन के भी गोवा घूम सकते हैं। 


5 - नॉनवेज लवर्स की तो चांदी ही चांदी है


Hotel-Venite


अगर आप नॉनवेजिटेरियन है तो यकीन मानिए आपको यहां से अच्छे ‘सी फूड्स’ कहीं और खाने को नहीं मिलेंगे। यहां पर नारियल के दूध और मसालों में पकी प्रॉन करी यकीन मानिए आपको बहुत पसंद आएगी।


6 - बीचेस, काजू और ड्रिक्स


Feni


गोवा में कई चीजें हैं जो आपको पसंद आएगी लेकिन आमतौर पर 3 चीजों के लिए गोवा कुछ ज्यादा ही फेमस है। पहला तो यहां के बीचेस। यहां 1 नहीं बल्कि लगभग 40 ऐसे खूबसूरत बीच हैं जहां आप समुद्र को करीब से देख सकते हो। दूसरा है काजू। गोवा के छिलके वाले काजू बहुत फेमस हैं एक बार खा के जरूर देखिएगा। और तीसरा है यहां की ड्रिंक्स जैसे - फैनी, किंग्स बीयर, डेस्मोंडजी, अरमाडा और उराक ।


7 - भीड़- भाड़ से दूर एक पीसफुल ट्रिप


IMG 4656


ऑफ सीजन होने की वजह से यहां इन मॉनसून में काफी कम भीड़ होती है ऐसे में आप गोवा में खुलकर एंजॉय कर सकते हैं। कपल्स के लिए भी यह जगह एकदम सेफ है। यहां उनकी प्राइवेसी का ख्याल रखा जाता है। यहां ज्यादातर नाइट क्लब में सिर्फ कपल्स की ही एंट्री मान्य है।


8 - ‘दिल चाहता है’ वाली सेल्फी और चपोरा फोर्ट


weather-in-Goa


आपको 'दिल चाहता है' फिल्म याद है और उसमें दिखाया चपोरा फोर्ट… कुछ याद आया। ये गोवा की बेस्टम बेस्ट लोकेशन में से एक है। वैसे तो गोवा में कई चीजें देखिने लायक हैं लेकिन 'दिल चाहता है' फिल्म में दिखाया गया चपोरा फोर्ट और साथ ही लोअर अगोड़ा फोर्ट वाकई जबरदस्त लोकेशन है। फोटोशूट के लिए भी यह जगह परफेक्ट है। यहां आपकी सेल्फी बिना किसी फिल्टर के भी जबरदस्त लगेगा।


9 - बारिश में भीगने का मजा


main-qimg-6ca335b8a386e6b77a5f7f83e5760722


बचपन के बाद आखिरी बार कब हम बारिश में भीगें थे हमे याद भी नहीं होगा। लेकिन गोवा में मॉनसून के मौसम में आप उस समय को वापस ला सकते हैं। बारिश की फुहारों और ठंडी हवाओं में मस्त होकर यहां के बीच पर घूमना आपको अलग ही दुनिया में ले जाएगा।


10 - अनलिमिटेड एंटरटेनमेंट की गारंटी


night life in goa


गोवा का हर अंदाज निराला है। यहां पर सभी के लिए कुछ न कुछ है ही। आप यहां बोर तो बिल्कुल नहीं हो सकते हैं। नाइट लाइफ का असली मजा यहां के लोग लेते हैं। यहां आपको ढेरो नाइट क्लब, कसीनो मिलेंगे। साथ आप यहां क्रूज से समंदर की सैर भी कर सकते हैं। गोवा में बीचेस के अलावा जो सबसे मशहूर टूरिस्ट स्पॉट है, वो है दूधसागर फॉल। इसे आपने चेन्नई एक्सप्रेस फिल्म में भी देखा होगा। यहां आप झरने और पहाड़ी वादियों का मजा भी ले सकते हैं।


ये भी पढ़ें -


1. टॉप 10 नेशनल और इंटरनेशनल मॉनसून डेस्टिनेशन - 2018
2. इस वीकेंड में करें इन खूबसूरत जगहों की सैर
3. हर किसी को एक बार जरूर देखनी चाहिए दुनिया की ये 10 हैरान कर देने वाली जगहें
सर्दियों में घूमने के लिए इंडिया की बेस्ट जगहें