सिंगल या "अनमैरिड" होना रिलेशनशिप में होने से क्यों है बेहतर, जानें ये 12 वजहें

सिंगल या "अनमैरिड" होना रिलेशनशिप में होने से क्यों है बेहतर, जानें ये 12 वजहें

कई बार आप चाहते हैं सिंगल रहना और कई बार यह आपका भाग्य होता है। कभी- कभी रिलेशनशिप में रहते हुए कोई मोड़ ऐसा आता है कि जब आप दोनों को ही अलग- अलग यानि सिंगल रहने के लिए मजबूर होना पड़ता है। यानि सिंगल रहना चॉइस भी होती है और मजबूरी भी। कुछ लोग रिलेशनशिप में जाने से डरते हैं और कुछ लोग सिंगल रहने से। वैसे सिंगल रहने या रिलेशनशिप में रहने दोनों के ही कुछ फायदे और कुछ नुकसान हैं।


POPxo की पहली वेब सीरीज “अनमैरिड” में ‘के’(कृतिका), 'चिराग' और 'एबी' भी कुछ ऐसी ही सिचुएशन से गुजर रहे हैं। परिवार से लेकर आस- पास के लोग भी हाथ धोकर शादी करने के लिए उनके पीछे लगे हैं। ‘के’ जहां अभी शादी के बजाए अपने स्टार्टअप पर फोकस करना चाहती है वहीं चिराग और एबी अपनी- अपनी शादी को लेकर ही काफी चिंतित हैं। तो यहां हम आपको बता रहे हैं कि सिंगल रहना रिलेशनशिप में रहने से क्यों है ज्यादा बेहतर-


1. हर काम अपनी मर्जी से करना


ezgif.com-resize %2842%29


यह आपका अपना घर है, जहां आप कहीं कुछ भी डालें। कहीं आपके कपड़े पड़े हों या फिर आपके फुटवियर। आपको कोई चिंता नहीं है। आप जब चाहे अपने घर को सलीकेदार या साफ सुथरा रख सकती हैं और जब चाहे इसे खूब फैलाकर रख सकती हैं। जब चाहे बर्तन गंदे छोड़ सकती हैं और जब चाहे इन्हें साफ कर सकती हैं। यह भी आपकी ही मर्जी है कि अपने घर को आपको पिंक कलर करवाना है या फिर यलो। अपने क्रियेटिव आइडियाज़ का इस्तेमाल आप अपने घर में कहीं भी कर सकती हैं। कोई रोकने या फिर टोकना वाला नहीं है।


2. कभी भी अकेले ट्रैवल करना


travelling


आप अपनी मर्जी से कभी भी और कहीं भी जा सकती हैं। आपको कोई रोकने या टोकने वाला नहीं होता। किसी दिन अचानक आपका मन करे कि गोवा जाएं तो सुबह उठते ही आप अपने इस ट्रिप पर निकल सकती हैं। आपको किसी की परमिशन या फिर सहमति की जरूरत नहीं है। बस अपने कपड़े बैग में डाले और निकल लिये।


3. बिना किसी डर या गिल्ट फ्लर्ट करना


ezgif.com-resize


हर कोई कभी न कभी फ्लर्ट जरूर करता है। हां, यह बात अलग है कि जब आप किसी रिलेशनशिप में होते हैं तो आपको हमेशा एक डर बना रहता है या फिर आप किसी के फ्लर्ट करने तक में गिल्ट फील करते हैं। लेकिन अगर आप सिंगल हैं तो फ्री है। बिना किसी डर के दिल खोलकर फ्लर्ट कर सकते हैं।


4. कितना टाइम बचता है यार


do what you want


रिलेशनशिप में रहना आपके लिए कितना जरूरी है, यह तो आप ही जानती होंगी, लेकिन जब आप रिलेशनशिप में होती हैं तो फोन पर उसका मैसेज आते ही जवाब देने की जल्दी, उसका फोन आया और किसी वजह से आप इसे अटेंड नहीं कर पाई तो होनेवाली टेंशन से छुटकारा पा जाती हैं। न कोई बॉयफ्रेंड होगा और न ही कोई टेंशन। इसके अलावा सबसे बड़ी बात तो यह है कि हर समय फोन को चेक करते रहने और रोज- रोज उसके साथ कहीं मिलने वाला पूरा समय अब आपका ही है और इस समय को आप अपनी मर्जी से इस्तेमाल कर सकती हैं, कहीं भी, कभी भी।


5. शांति से जितना चाहो उतना सोना


Early rising


आपको सोना पसंद हो या नहीं, फिर भी भरपूर नींद तो सिंगल होने पर ही आती है। रिलेशनशिप में रहते हुए तो नींद कब आंखों से दूर हो जाए, पता ही नहीं लगता। कभी उसके साथ की कल्पना तो कभी उसकी नाराजगी की चिंता। इस सबसे दूर सिंगल होने पर आप चैन की भरपूर नींद ले सकते हैं, कितनी भी। अब पूरा बेड आपका है और आपको न किसी और के खर्राटे सुनने से नींद में खलल पड़ने का डर है और न ही किसी से यह सुनने का कि तुम बहुत तेज खर्राटे लेती हो।


6. पूरी तरह से आत्मनिर्भर होना


ezgif.com-resize %2840%29


अगर आपकी रिलेशनशिप किसी वजह से टूट गई है, तो इसे देखने का अपना नजरिया बदल दें। यह सोचने से कि सब कुछ बिगड़ गया, सब कुछ खत्म हो गया, यह सोचना कहीं बेहतर है कि अब आप पूरी तरह से आत्मनिर्भर हो गई हैं। जहां आप कोई काम उससे पूछे बगैर नहीं कर पाती थीं, वहीं अब आप बिलकुल फ्री हैं। अपने पसंद की चीजें खा सकती हैं, अपने पसंद के कपड़े पहन सकती हैं। जो चाहे बना सकती हैं और जो चाहे कर सकती हैं।


7. दोस्तों के साथ हैंगआउट


30829453 198924597577693 712341856712654848 n


अब आप कभी भी अपने दोस्तों के साथ हैंगआउट भी कर सकती हैं। कोई बुरा मानने वाला या फिर कोई रोकने- टोकने वाला आपके आसपास नहीं है। जब आप रिलेशनशिप में होते हैं तो अपने पुराने और सुख दुख में साथ देने वाले दोस्तों से काफी दूर हो जाते हैं। यही सही समय है जब आप अपनी पुरानी दोस्ती और भुला दिये गए दोस्तों को वापस रिवाइव कर सकती हैं और कर सकती हैं उनके साथ खूब मस्ती।


8. लाइफ में कोई शिकायत, कोई अफसोस नहीं


ezgif.com-crop


किसी गलत रिलेशनशिप में पड़ना यानि बहुत तनाव और बुरे समय से गुजरना। सिंगल होने का यह फायदा सबसे बड़ा है। आप किसी गलत रिलेशनशिप में नहीं हैं और किसी तरह के तनाव से नहीं गुजर रही हैं। आप एकदम मस्त और फ्री माइंड से अपनी दिनचर्या गुजार रही हैं, कोई शिकायत या कोई अफसोस नहीं है। इससे ज्यादा लाइफ में और क्या चाहिए होता है।


9. अपना रिमोट कंट्रोल अपने ही हाथ में


ezgif.com-resize %2812%29


आप सिंगल हैं तो आपका रिमोट कंट्रोल आपके ही हाथ में है। यानि ऐसा कोई नहीं है जो यह कहे कि ऐसे चलो, ऐसे कपड़े पहनो, ज्यादा सेक्सी दिखो या फिर ऐसो हंसो। इसी तरह आपको किसी बात की चिंता या फिक्र नहीं है कि क्या मेरा पार्टनर मुझे प्यार करता है, क्या वो किसी और के साथ डेट कर रहा है या फिर कहीं वो मुझे चीट तो नहीं कर रहा। आपके मन में ऐसी कोई फीलिंग नहीं रहती। इसी तरह से आपको अपने पार्टनर की किसी फ्रेंड से जलन भी नहीं होती कि देखो, वो कितना घूर रही है उसको...।


10. सास- ससुर- पति की खिचखिच से दूर


ezgif.com-resize %2834%29


आप सिंगल हैं और शादी नहीं हुई है तो सबसे बड़ी खुशी की बात तो यह है कि आपको किसी न किसी बात को लेकर रोज- रोज की खिचखिच नहीं सुननी पड़ती। आप अपने हिसाब से ही सब कुछ करती हैं।


11. अपनी सेक्सुएलिटी को एक्सप्लोर करना


ezgif.com-resize %2810%29


सिंगल होने का यह मतलब नहीं है कि आप एक संत ही बन जाएं। अपने दिल और दिमाग को खुला छोड़ कर अपनी सेक्सुएलिटी के नये आयाम तलाश सकती हैं या फिर बिना किसी गिल्ट के किसी के साथ भी कल्पना के घोड़े दौड़ा सकती हैं, क्योंकि फैंटैसी करना हेल्दी सेक्स लाइफ का ही एक पार्ट है।


12. कर सकती हैं सच्चे प्यार की तलाश


ezgif.com-resize %2825%29


सिंगल हैं तो आपके पास हमेशा यह ऑप्शन रहता है कि आप अपने सच्चे प्यार की तलाश तसल्ली से कितना भी समय लगाकर कर सकती हैं। जब चाहे रिलेशनशिप में आ सकती हैं, जबकि अगर आप रिलेशनशिप में हैं तो जब चाहे सिंगल होने के मजे लेना मुश्किल ही नहीं, बल्कि नामुमकिन ही होता है।


देखिए POPxo की पहली वेब सीरीज “अनमैरिड” (Unmarried) का ट्रेलर -

Subscribe to POPxoTV

इन्हें भी देखें -