ब्रेकअप के बाद अपने प्यार को भुलाने के लिए न करें ये काम

ब्रेकअप के बाद अपने प्यार को भुलाने के लिए न करें ये काम

ब्रेकअप के बाद कोई भी टूट जाता है और ऐसे में आप उसे भूलने के बजाए उसी में डूबी रहती हैं, अपने एक्स- बॉयफ्रेंड के बारे में सोच- सोचकर परेशान रहती हैं, रोती और चिल्लाती हैं.. और ये सब उसके लिए जो खुशी से आपको छोड़ गया है। उफ़! अब इतनी नाइंसाफी तो न ही करें अपने साथ। हम बता रहे हैं आपको वो काम जो आपको अपने ब्रेकअप के बाद नहीं करने चाहिए।

1 - उसका गुस्सा अपनी बॉडी पर न उतारें

वो आपसे ब्रेकअप करके आपको छोड़ कर चला गया और आप हैं कि उसकी याद में घुली जा रही हैं। न ठीक से खाना, न पीना और उल्टा अपने शरीर नुकसान पहुंचाना, ये बिल्कुल नहीं चलेगा! ब्रेकअप के बाद खुद के साथ ऐसा कुछ भी न करें जिसके लिए बाद में पछताना पड़े।

2 - उसकी यादों से बाहर आने के लिए किसी और का साथ

2

आप बॉयफ्रेंड तभी बनाएं, जब आपको मनपसंद लड़का मिल जाए। उससे ब्रेकअप हो गया तो आप उसकी जगह भरने के लिए किसी के साथ रिलेशनशिप में न आएं,  ऐसे रिश्ते सफल नहीं होते और आगे चलकर और तकलीफ होती है।

3 - उसकी इनफॉर्मेशन रखना बंद करें

ब्रेकअप के बाद भी उसकी इतनी फ़िक्र है कि आप उसके बारे में सब जानकारी रखती हैं। वो किससे मिलता है, किससे बातें करता है, छुट्टियों में कहां जा रहा है ये सब जानने की आपको कोई जरूरत नहीं है। ब्रेकअप के बाद उससे दूर रहें, बेहतर होगा अगर आप उसे फोन और सोशल मीडिया से ब्लॉक ही कर दें। ये किस्सा यहीं खत्म होना चाहिए।

4 - अपनी ये कहानी सभी को न सुनाएं

4

जरूरी नहीं कि सभी आपकी ब्रेकअप की कहानी में दिलचस्पी लेंगे। हो सकता है आपका मज़ाक भी उड़ाया जाए और इस तरह आप सभी को सिम्पैथी सीकर लगती हैं। जब तक आप उसके किस्से में उलझी रहेंगी, बाहर नहीं आ पाएंगी।

5 - अपने दिमाग का कैलेंडर बंद कर दें

अपने दिमाग से उसकी सारी यादें फ्लश करें। इस दिन उसने आपको प्रपोज किया था, इस दिन आप लोग पहली बार मिले थे.. ये सब गिनते रहने की जरूरत नहीं। प्यार को भुलाने के लिए सारे बुरे लोगों और बुरी यादों को खुद से बाहर निकालें।

6 - ब्रेकअप के बाद बदला लेने की न सोचें

zor-ka-jhatka-zor-se-best-slapping-scenes-from-bollywood-11

बदला लेने की प्लानिंग में अपना समय बर्बाद न करें क्योंकि आप ऐसा कुछ नहीं कर पाएंगी और अगर कर भी लें तो उसके बाद आपको ही ज्यादा दुख होने वाला है क्योंकि वो या तो आपको नजरअंदाज करेगा या फिर और बुरी तरह बिहेव करेगा।

7 - ब्रेकअप के बाद खुद को कमरे में कैद न करें

ब्रेकअप को लेकर नेगेटिव फील करने की जरूरत नहीं है। इसका असर खुद पर न होने दें। कमरे से बाहर निकलें, कहीं घूमने जाएं, दोस्तों के साथ खूब मस्ती करें.. आपको अच्छा लगेगा।

8. ब्रेकअप के बाद किसी बात को लेकर अफसोस न जताएं

ठीक है, आपको अपनी गलती का एहसास है। फिर इस रिलेशन को बचाने के लिए आपने उसे मनाने की कोशिश भी की होगी, पर हर बात पर तो ब्रेकअप नहीं किया जाता न? मतलब बात इतनी आगे बढ़ चुकी थी जिसके बाद आप लोग अगर साथ रहते भी तो खुश नहीं रहते.. इसलिए अगर साथ होते तो ऐसा या वैसा होता इसके सपने देख कर अफसोस न जताएं।

ये भी देखें -