ब्यूटी एक्सपर्ट के इन मेकअप टिप्स के साथ खुद करें अपना मेकओवर - Make over Tips for Every Girls

ब्यूटी एक्सपर्ट के इन मेकअप टिप्स के साथ खुद करें अपना मेकओवर - Make over Tips for Every Girls

हर लड़की चाहती है कि वो सबसे खूबसूरत दिखे और इसके लिए वो पार्लर जाकर हजारों रुपये खर्च करने के लिए भी तैयार रहती है। आप भी अपने लुक में चेंज लाने के लिए कभी हेयर कट तो कभी मेकअप में कुछ न कुछ बदलाव जरूर करवाती होंगी। अगर हम आपसे ये कहें की अब अपना मेकओवर करने के लिए आपको बार- बार पार्लर जाने की जरूरत नहीं है तो...। जी हां, कुछ आसान से टिप्स अपनाकर आप खुद ही अपना मेकओवर कर सकती हैं और कमाल की बात ये है कि इसके लिए आपको ज्यादा मेकअप प्रोडक्ट्स की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। कुछ कॉमन मेकअप प्रोडक्ट्स के साथ ही आप अपने लुक को बदल सकती हैं।


यहां ब्यूटी एक्सपर्ट मौना लाल आपको बता रही हैं कुछ ऐसे मेकअप टिप्स जिनकी मदद से आप खुद ही अपना मेकओवर कर सकती हैं और अपने पुराने लुक को दे सकती हैं नया मेकओवर।


क्लींजिंग है सबसे जरूरी


shutterstock 457815097


हर 15 दिन में अपने फेस की क्लींजिंग जरूर करें। इसके लिए आप पार्लर जाने के बजाए होम मेड पैक का इस्तेमाल करेंगी तो ज्यादा बेहतर रहेगा। ये धूल- मिटटी से बंद हुए पोर्स को खोलने का काम करता है। अगर होम मेड पैक्स नहीं लगाना चाहती हैं तो आपकी स्किन को सूट करने वाली फेशियल किट खरीद कर खुद घर पर ही अपनी क्लींजिंग कर सकती हैं।


कम मेकअप में दिखें ज्यादा खूबसूरत


shutterstock 1109408906


जी हां, ये बात बिलकुल सही हैं। आप फेस पर जितना कम मेकअप करेंगी, दिखने में उतनी ही ज्यादा खूबसूरत लगेंगी। एक अच्छा मॉइश्चुराइज़र, डार्क काजल, आइब्रो पेंसिल और मस्कारा आपके लुक को बदलने के लिए काफी है। इसलिए हेवी मेकअप को आज ही 'न' बोलिए और लाइट मेकअप के साथ दोस्ती कर लीजिए।


लिपस्टिक लगाएं मगर सोच- समझकर


shutterstock 293193293


लिपस्टिक जहां एक तरफ आपके लुक को कम्पलीट करती है वहीं अच्छे खासे लुक को बिगाड़ भी सकती है। यही वजह है कि लिपस्टिक का चयन बहुत सोच- समझकर करना चाहिए। गर्मियों के लिहाज से पीच कलर की लिपस्टिक बेस्ट होती है और हर स्किन टोन पर सूट भी करती है।


डे एंड नाईट पार्टी मेकअप का रखें खास ख्याल


shutterstock 205957348


अगर आप डे पार्टी के लिए मेकअप करने जा रहीं हैं तो कभी भी हैवी मेकअप न लगाएं। थोड़ा सा ब्लश, पीच लिपस्टिक और हेयर स्टाइल के लिए ब्लो ड्रायर ही काफी है। इससे आपको एलिगेंट लुक मिलेगा। वहीं नाईट पार्टी मेकओवर के लिए हैवी मेकअप अच्छा रहता रहता है। इसके लिए कंसीलर, फाउंडेशन, हाई लाइटर और डार्क लिपस्टिक का इस्तेमाल करें।   


इमेज सोर्सः Shutterstock


इन्हें भी पढ़ें


करीना जैसे फेयर कॉम्प्लेक्शन के लिए स्पेशल मेकअप टिप्स


अगर आपके चेहरे की रंगत भी है सांवली तो जानें कुछ खास मेकअप टिप्स


मेकअप टिप्सः इन ट्रिक्स के साथ चुनें अपने लिए सही लिपस्टिक शेड


इन 5 मेकअप ब्रश के बिना अधूरा है आपका मेकअप किट


मेकअप को लंबे समय तक रखना है बरकरार तो ऐसे इस्तेमाल करें मेकअप सेटिंग स्प्रे