आंखों के रंग से जानिए कैसा है किसका नेचर

आंखों के रंग से जानिए कैसा है किसका नेचर

कहते हैं आंखें वो सबकुछ बयां कर देती हैं जो जुबां नहीं कर पाती। ये सच है कि आंखों के रंग से किसी भी इंसान का नेचर जाना जा सकता है। समुद्रशास्त्र के मुताबिक आंखों के रंग का इंसान के नेचर से गहरा ताल्लुक होता है। आंखों के रंग से आप बड़ी ही आसानी से किसी भी शख्स की पर्सनालिटी के बारे में जान सकते हैं। वैसे तो आमतौर पर लोगों की आंखें काले और भूरे रंग की ज्यादा होती हैं पर यहां हम आपको 5 तरह की आंखों के रंग के बारे में बता रहे हैं। तो बस इनमें देख लीजिए कि आपकी और आपके पसंदीदा लोगों की आंखों का क्या रंग है और उसी हिसाब से उनके नेचर से जुड़ी वो बातें जान लीजिए जो शायद आपको नहीं पता होंगी।


भूरे रंग की आंखें


light-brown


जिन लोगों की आंखें भूरे रंग की होती हैं, हकीकत में वो लोग बहुत अट्रेक्टिव होते हैं। इनमें हमेशा से भीड़ में अलग दिखने की चाह होती है। लगभग 55 प्रतिशत लोगों की आंखों का कलर भूरा ही होता है। इन लोगों को बन- संवर कर रहना बहुत पसंद होता है।


नीले रंग की आंखें


makeup-tips-for-blue-eyes


जिन लोगों की आंखें नीले रंग की होती हैं उनका दिमाग बहुत तेज काम करता है। ये लोग रिश्तों की कद्र करना बखूबी जानते हैं। अपनी सुंदर आंखों की वजह से यह लोग किसी को भी अपनी तरफ आकर्षित कर लेते हैं। ऐसे लोग मोहित करने वाले होते हैं। इनकी हमेशा यही कोशिश रहती है कि वो किसी के काम आए।


हरे रंग की आंखें


green-eyes


जिन लोगों की आंखें हरे रंग की होती हैं वो अपने जिंदादिल नेचर के लिए जाने जाते हैं। ऐसे लोग बहुत ही यूनिक होते हैं। हमेशा खुश रहते हैं और अपने आस-पास के लोगों को भी खुश रखते हैं। हां इनमें दूसरों की बराबरी करने की ललक होती है, लेकिन समझदार होने की वजह से ये हर मामले को आराम से निपटा लेते हैं। इनके पास आना तो आसान है, लेकिन इनसे दूर जाना बहुत मुश्किल।


काले रंग की आंखें


geo-fc725-fresh-brown-color-contacts-close 735a56a5-9f32-4f92-9e40-8d5cd1d16190 grande


जिन लोगों की आंखें काले रंग की होती हैं वो लोग अपने सीक्रेट छिपा कर रखते हैं। इन पर भरोसा करना थोड़ा मुश्किल होता है। इन्हें दिखावा बिल्कुल पसंद नहीं होता और छल कपट से हमेशा दूरी बना कर रखते हैं। इनका सिक्स्थ सेंस काफी अच्छा होता है। हर किसी को सलाह देते फिरते हैं।


ग्रे रंग की आंखें


makeup-for-gray-eyes-eye-makeup-for-grey-eyes


जिन लोगों की आंखें ग्रे रंग की होती हैं वो लोग जुनूनी किस्म के होते हैं। जो काम ठान लेते हैं उसे किसी भी शर्त में पूरा करके ही रहते हैं। लेकिन ये लोग दिल के बहुत साफ होते हैं। झूठ बोलना इन्हें बिल्कुल पसंद नहीं है। इन पर आंख बंद कर भरोसा किया जा सकता है।


ये भी पढ़ें -