टॉप 10 ट्रेंडी और स्टाइलिश ब्लाउज बैक डिजाइन|POPxo Hindi | POPxo
Home  >  Fashion  >  Indian Wear
साड़ी या पार्टी ड्रेस के लिए यहां देखें टॉप 10 ट्रेंडी और स्टाइलिश ब्लाउज बैक डिजाइन

साड़ी या पार्टी ड्रेस के लिए यहां देखें टॉप 10 ट्रेंडी और स्टाइलिश ब्लाउज बैक डिजाइन

शादियों का सीजन हो या न हो, लड़कियों को पार्टी ड्रेसेज की जरूरत तो हमेशा ही रहती है। और पार्टी ड्रेसेज के अलावा अगर साड़ी भी पहनें तो ब्लाउज का बैक कैसा हो, यह बात हमेशा ही परेशान करती है। आजकल के ट्रेंड में ब्लाउज बैक के नये- नये स्टाइल देखने को मिल रहे हैं। लेकिन जब टेलर के पास जाओ तो वही घिसे- पिटे पुराने स्टाइल देखने को मिलते हैं। उस वक्त टेलर को यह बताना या समझाना भी मुश्किल हो जाता है कि वह किस तरह ट्रेंडी डिजाइन के ब्लाउज बनाए, ताकि पूरी ड्रेस नजर आए स्टाइलिश। ऐसे में हम आपको ब्लाउज के कुछ बेहतरीन डिजाइन देखा रहे हैं, ताकि आप इन्हें दिखा कर अपने टेलर से सिलवा लें स्टाइलिश ड्रेस और  ट्रेंडी ब्लाउज


1. सिंपल डोरी नेक ब्लाउज बैक


साड़ी हो या स्कर्ट या फिर आपको कोई ड्रेस सिलवानी हो। इस तरह का डोरीवाला सिंपल ब्लाउज बैक काफी कॉमन स्टाइल है। अगर ब्लाउज का कपड़ा हैवी है तब तो यह स्टाइल काफी अच्छा लगता है। लेकिन अगर प्लेन कपड़े में ब्लाउज सिलवाना है तो यह स्टाइल ठीक नहींं है।


BLOUSE BACK DESIGN 1


2. डोरी ब्लाउज विद मिरर वर्क बैक


ब्लाउज का यह स्टाइल भी है तो सिंपल, लेकिन डोरी नेक से बस यही अंतर है कि इसमें डोरी ऊपर नेक पर न होकर नीचे कमर पर दी गई है। और साथ ही इसमें जो बैक कट है वह पंचकोण स्टाइल में है। इसकी खासियत है इसमें हल्का सा मिरर वर्क। ब्लाउज़ प्लेन कलर्ड कपड़े में हो या प्रिंटेड में, यह मिरर वर्क इसे स्टाइलिश रूप दे रहा है। ऐसा ब्लाउज साड़ी के साथ स्कर्ट या फिर किसी भी ड्रेस पर बनाया जा सकता है। अगर वन पीस ड्रेस बनवानी है तो डोरी के नीचे हल्की सी स्लिट देनी पड़ेगी। इसे कोई भी टेलर आसानी से सिलकर दे सकता है। 


BLOUSE BACK DESIGN 2


3. मिक्स एंड मैच ब्लाउज बैक


इस तरह का ब्लाउज सिर्फ साड़ी पर ही अच्छा लगता है। अगर साड़ी में बॉर्डर है तो ब्लाउज में उसी साड़ी के ब्लाउज पीस से निकाल कर बॉर्डर लगवाएं तो ज्यादा अच्छा लगेगा। यहां ब्लाउज में दो तरह के कपड़े को मैच किया गया है, जो कपड़ा कम हो तो बनवाया जा सकता है, लेकिन यह स्टाइल एक ही कपड़े में भी बनवाया जा सकता है। इसमें कमर पर दो डोरी दी हुई हैं और बैक के बीच में तिरछे स्टाइल में बॉर्डर लगाया गया है, जिसमें से मल्टीकलर्ड फुंदने लटके हैं।। अपने टेलर को यह फोटो दिखाएं, वह आसानी से इस तरह का ब्लाउज बना देगा। 


BLOUSE BACK DESIGN 3


4. राउंड कट स्टाइल ब्लाउज बैक


इस तरह का राउंड कट स्टाइल ब्लाउज बैक साड़ी, स्कर्ट या फिर किसी भी वन पीस ड्रेस के साथ भी सिलवाया जा सकता है। हालांकि यह ब्लाउज बैक स्टाइल भी काफी कॉमन है, लेकिन अगर कपड़े में हैवी वर्क है तो यह भी खूबसूरत लगता है। इसमें ऊपर नेक पर डोरी की जगह एक हुक और नीचे कमर पर दो हुक लगे हैं।


BLOUSE BACK DESIGN 4


5. एम्ब्रॉयडर्ड स्टाइलिश बैक


ऐसा बैक किसी साड़ी या स्कर्ट के लिए ठीक नहीं है, यह सिर्फ वन पीस ड्रेस के लिए बनाया जा सकता है। इसकी खूबसूरती यही है कि इसका नेक बोट नेक है और खूबसूरत नेक के साथ- साथ बैक में नेट पर भी कुछ इस तरह से एम्ब्रॉयडरी की गई  है कि यह लेसेज़ का इम्प्रैशन देती है। इस तरह का एम्ब्रॉयडरी वर्क आप किसी खास टेलर या बुटीक से ही बनवा सकती हैं, जो एम्ब्रॉयडरी का काम भी करवाता हो। और यह ड्रेस भी किसी खास मौके के लिए ही परफेक्ट रहेगी। 


BLOUSE BACK DESIGN 5


6. एम्ब्रॉयडर्ड एंड लेसी ब्लाउज बैक


इस तरह का ब्लाउज आप साड़ी, स्कर्ट या फिर किसी भी ड्रेस के साथ सिलवा सकती हैं। यह स्टाइल भी खास मौकों पर ही अच्छा लगेगा। इस स्टाइल की खासियत इसकी एम्ब्रॉयडरी के साथ- साथ अपर बैक पर लगे लटकन हैं, जो किसी लेस में भी हो सकता है। इसके लिए इस तरह की खास लेस की जरूरत है और खास टेलर की, जो ऐसा खूबसूरत एम्ब्रॉयडरी का काम जानता हो। इसमें कमर पर सिंपल डोरी दी गई है।


BLOUSE BACK DESIGN 6


7. बड़े फुंदने वाला ब्लाउज बैक


साड़ी, स्कर्ट या किसी भी ड्रेस के लिए इस तरह का सिंपल ब्लाउज हम आपको पहले भी दिखा चुके हैं, लेकिन इसकी खासियत इसके बैक के बीच में लगी डोरी और उसमें लगे फुंदने हैं जो नेट से बनाए गए हैं। अगर आपकी ड्रेस, स्कर्ट या साड़ी नेट की है तो आप इस तरह का ब्लाउज बनवा सकती हैं। आपका कोई भी टेलर ऐसा बैक बना सकता है। अगर आपको ब्लाउज में एम्ब्रॉयडरी भी करानी है तो वैसा टेलर तलाश करें जो एम्ब्रॉयडरी भी करवा दे। 


BLOUSE BACK DESIGN 7


8. नाम वाला स्टाइलिश ब्लाउज बैक


अगर आपकी शादी होने वाली है या फिर आपकी मैरिज एनिवर्सरी है और आप अपने होनेवाले पति या पति का नाम अपने ब्लाउज में इस तरह से लिखवाना चाहती हैं तो यह स्टाइल आपके लिए परफेक्ट है। इस ब्लाउज में पूरी बैक ही नेट की है, जिसपर नगों से नाम की एम्ब्रॉयडरी करवाई गई है। इसके लिए आपको ऐसे टेलर की तलाश करनी होगी जो इस तरह का काम करना जानता हो।


BLOUSE BACK DESIGN 8


9. नगों के काम वाला स्टाइलिश ब्लाउज बैक


साड़ी हो, स्कर्ट हो या फिर कोई और ड्रेस, इस तरह का काम आप किसी भी ब्लाउज पर करवा सकती हैं। यह पहनने के बाद काफी स्टाइलिश लगता है। इसमें भी नेट पर खास काम किया गया है और इसके लिए भी आपको कोई स्पेशलिस्ट टेलर या बुटीक की तलाश करनी होगी। 


BLOUSE BACK DESIGN 9


10. नगों की लड़ियों वाला ब्लाउज बैक


यह बैक स्टाइल ए टू जेड किसी भी ड्रेस पर बनवाया जा सकता है। यह काफी गॉर्जियस और ग्रेसफुल स्टाइल है, जिसमें नगों की लड़ियों से ही बैक को कवर किया गया है। इसके लिए आपको बहुत ही स्पेशल कारीगर की तलाश करनी होगी या फिर चांदनी चौक किनारी बाजार जैसी जगहों पर ऐसी लड़ियों की तलाश करनी होगी। यह लड़ियां मिल गईं तो आपका आधा काम हो गया समझो। नगों की लड़ियों की जगह मोती या फिर किसी और तरह की लड़ियों का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। ऐसी ड्रेस पहनकर आप जहां कहीं भी जाएंगी, लोग आपको देखते ही रह जाएंगे। 


BLOUSE BACK DESIGN 10


फोटो सौजन्य - Shaadimagic, Studio149, wedlista, wittyvows


इन्हें भी देखें -





प्रकाशित - जून 4, 2018
5 लाइक्स
सेव करें
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड