ये 5 स्किन केयर प्रोडक्ट्स के बिना अधूरा है आपका ब्यूटी रुटीन - Daily Skin Care Routine in Hindi | POPxo
Home
इन स्किन केयर प्रोडक्ट्स के बिना अधूरा है आपका ब्यूटी रुटीन - Daily Skin Care Routine in Hindi

इन स्किन केयर प्रोडक्ट्स के बिना अधूरा है आपका ब्यूटी रुटीन - Daily Skin Care Routine in Hindi

आजकल बाजार में कई तरह के नये- नये स्किन केयर प्रोडक्टस आते रहते हैं। इसलिए कोई शक नहीं है कि आप इतने प्रोडक्टस देख कर चकरा जाती होंगी कि कौन सा प्रोडक्ट इस्तेमाल करें, लेकिन हम यहां आपको ये सलाह देंगे कि आप अपनी मेहनत की कमाई को इन बेकार के ब्यूटी प्रोडक्ट्स पर खर्च ना करें। इसके अलावा किसके पास समय है हर रोज अलग-अलग प्रोडक्ट्स लगाने का? इसे आसान बनाते हुए हम आपको कुछ ऐसे जरूरी स्किन केयर प्रोडक्टस के बारे में बता रहे हैं, जिनके बिना आपका ब्यूटी रुटीन अधूरा है।


फेसवॉश (Face Wash)


Makeup Remover collage %281%29


फेस के लिए साबुन का इस्तेमाल अब पुरानी बात हो चुकी है। लम्बे समय से साबुन की जगह फेसवॉश का इस्तेमाल किया जाता है। आपके स्किन टाइप को सूट करता हुआ एक फेसवाश हमेशा अपने बैग और बाथरूम में रखें। इसे रोज सुबह- शाम  चेहरा साफ बना रहता है।


हमारी सलाह है कि इसे आप यहां से खरीदें


बॉडीवॉश (Body Wash)


bath-bathroom-bathtub-716437


जब फेस के लिए साबुन का इस्तेमाल नहीं करती तो फिर बॉडी के लिए क्यों। साबुन स्किन को ड्राई बनाता है, इसलिए अपनी स्किन का ख्याल रखते हुए उसे भी साबुन से दूर ही रखें। मार्केट में कई तरह के ब्रांड्स के बॉडीवॉश मिल जाएंगे।  


हमारी सलाह है कि इसे आप यहां से खरीदें


मॉइश्चराइजर


shutterstock 427216555


रूखी त्वचा कभी भी अच्छी नहीं लगती है। यहां तक की तैलीय त्वचा को भी जवां, स्वस्थ और सॉफ्ट रखने के लिए मॉइश्चराइज करना बेहद जरूरी है। ऐसा मॉइश्चराइजर इस्तेमाल करें जो त्वचा को बिना चिपचिपा बनाए उसे जल्दी से सोख ले। लेकिन साथ ही अपनी त्वचा की जरूरत के हिसाब से मॉइश्चराइजर का चुनाव करना ना भूलें – जैसे रूखी त्वचा के लिए हैवी मॉइश्चराइजर या तैलीय त्वचा के लिए ऑयल- फ्री या वॉटर बेस्ड मॉइश्चराइजर चुनें।


हमारी सलाह है कि इसे आप यहां से खरीदें   


सनस्क्रीन (Sun cream)


Sunscreen


ये हम सभी जानते हैं कि सनस्क्रीन कितना जरूरी है, लेकिन फिर भी कई बार इसका नियमित इस्तेमाल नहीं करते हैं। गर्मियों में धुप से होने वाले सनबर्न यूवी किरणों से संपर्क में आने की वजह से होते हैं। जिससे स्किन अपनी नेचुरल चमक खो देती है। इसके लिए एक अच्छा सनस्क्रीन से बेहतर कुछ नहीं हो सकता है। इसे रोज़ाना और हर खुली वाली जगह पर इस्तेमाल करें।


हमारी सलाह है कि इसे आप यहां से खरीदें


मेकअप रिमूवर (Makeup Remover)


shutterstock 91167938


ये तो सभी जानते हैं! सोने से पहले मेकअप साफ करना बेहद जरूरी है। जब आपको ज्यादा मेहनत करने का मन नहीं है तो मेकअप रिमूवर वाइप्स आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। जब भी आप मेकअप लगाएं, इसका इस्तेमाल जरूर करें।


हमारी सलाह है कि इसे आप यहां से खरीदें


नाईट क्रीम (Night Cream)


New 1


रोज के प्रदूषण और सनबर्न के कारण दिन खत्म होते-होते हमारी त्वचा डल और बेजान लगने लगती हैं। इसलिए सोते वक्त एक बढ़िया नाइट क्रीम लगाएं, जो रात भर आपकी त्वचा को पोषित करेगी, ताकि सुबह आप सॉफ्ट और दमकती त्वचा के साथ उठें। अगर आप 30 की उम्र में हैं तो फाइन लाइंस को दूर रखने के लिए अंडर आई क्रीम या सेरम का भी इस्तेमाल जरूर करें क्योंकि अधिकतर इस जगह सबसे पहले लाइंस आनी शुरू होती है। इसे रोजाना इस्तेमाल करें।


हमारी सलाह है कि इसे आप यहां से खरीदें


इमेज सोर्सः Shuterstock


इन्हें भी देखें


आॅयली स्किन को धूप से बचाने के लिए बेस्ट हैं ये सनस्क्रीन


खूबसूरत स्किन पाने के लिए आप भी तो नहीं करतीं रोजाना ये 5 गलतियां 


पतंजलि के इन स्किन केयर प्रोडक्ट्स से करें अपनी त्वचा की सही देखभाल


 

प्रकाशित - जून 12, 2018
Like button
लाइक
Save Button सेव करें
Share Button
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड